New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 दिसम्बर, 2015 07:23 PM
सौरभ भनोट
सौरभ भनोट
  @saurav.bhanot1
  • Total Shares

चाहे दुनिया हो या बिग बॉस का घर, लड़ाई सरवाइवल के लिए नहीं बल्कि फुटेज के लिए होती है. जितना ज्यादा आप ड्रामा करते हैं टीवी पर उतना ही ज्यादा जगह आपको मिलती है. इसके लिए यह जरूरी नहीं है कि आप बढ़िया ढंग से टास्क पूरा करें या घर के काम अच्छे से करें. बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि आप घर में तमाशा खड़ा करने, हंगामा करने और चीखने, चिल्लाने या रोने की कला में निपुण हों.

वैसे तो शो शुरू होने के दो महीने बाद भी बिग बॉस का यह सीजन बहुत लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाया है और इस सीजन में ज्यादातर समय प्रतिभागियों ने हमें बोर ही किया है लेकिन ऐसी कुछ चीजें रहीं है जिन्होंने दर्शकों को प्रभावित किया है.

आइए जानें बिग बॉस के इस सीजन के अब तक के 10 प्रमुख क्षण कौन से हैं. (आप चाहें तो इसमें और भी क्षण जोड़ सकते हैं)

1. रिषभ ने किश्वर को अपना पालतू कुत्ता बनायाः

एक टास्क के दौरान वाइल्ड कार्ड एंट्री करने वाले रिषभ को बिग बॉस का 'राजा' बनाया गया था. रिषभ ने बिग बॉस के प्रतिभागियों के साथ थोड़ी मस्ती करने की सोची. एक गेम के दौरान रिषभ ने किश्वर को अपना पालतू कुत्ता बनाया और उसके सामने हड्डी फेंकी और उसे लेकर अपने चारों ओर चक्कर लगाने को कहा. यह गेम काफी देर तक चला और कुछ घरवालों को यह बहुत ही घटिया लगा. उनका कहना था कि एक महिला के साथ ऐसा व्यवहार कैसे किया जा सकता है. हालांकि बिग बॉस ने तब भी गेम को रोकने के लिए नहीं कहा.

rishabh-making-kishw_122315071503.jpg
रिषभ ने एक टास्क में किश्वर को अपना पालतू बनाया

2. प्रिया ने कार में पेशाब कियाः

एक टास्क में घरवालों को गाड़ी के अंदर ही रहने की चुनौती दी गई और एक सेकेंड के लिए भी बाहर आने वाला टास्क हार जाता. इसलिए प्रिया ने किसी भी हालत में कार के अंदर ही रहने का निर्णय लिया. प्रिया इस टास्क को पूरा करने के लिए इस कदर दृढ़ संकल्प थीं कि उन्हें वॉशरूम जाने की जरूरत होने पर भी कार में ही रहीं और वहीं पेशाब भी कर दिया जबकि साथ में बाकी के प्रतिभागी भी बैठे थे. जी हां! ये सच में हुआ.

priya-peeing-in-the-_122315071539.jpg
प्रिया ने टास्क के दौरान कार में पेशाब किया

3. बिग बॉस ने बाहर जाने के लिए पहली बार दरवाजा खोलाः

बिग बॉस के किसी भी प्रतिभागी को शो छोड़कर जाने की इजाजत तब तक नहीं है जब तक वह एलिमिनेट न हो या उसे ऐसा करने का निर्देश न दिया जाए. लेकिन पहली बार बिग बॉस ने बाहर जाने की इच्छा रखने वालों के लिए घर का दरवाजा खोल दिया, ऐसा कई दिनों से प्रतिभागियों द्वारा जारी लड़ाई और टास्ट पूरा करने के दौरान एकदूसरे से भिड़ने के कारण किया गया.

हालांकि हैरानी की बात ये रही कि इसके बावजूद भी कोई भी प्रतिभागी घर छोड़कर नहीं गया, शायद इसकी वजह उन्हें बिग बॉस से मिलने वाली मोटी कमाई हो सकती है.

4. रिमी को सबसे खराब प्रतिभागी घोषित किया गयाः

घर में आने के बाद से ही हर पल रिमी सेन ने एक ही बात कही कि उन्हें घर से बाहर निकलना है. यहां तक कि उन्होंने किसी भी टास्क में भी हिस्सा न लेने का निर्णय ले लिया था. लेकिन बाद में सलमान द्वारा उन्हें गेम खेलने के लिए प्यार से मनाने के बाद वह मान गईं.

ऐसा उनकी रणनीति का हिस्सा भी हो सकता है. इससे उन्हें वोट पाने में मदद मिली और कई फेवरेट प्रतिभागी घर से बाहर हो गए. हालांकि उनकी इस चाल को बहुत जल्द ही घरवाले समझ गए और जब सलमान ने पूछा कि इस घर में रहने के लिए सबसे अयोग्य कौन है तो घरवालों ने एकमत से रिमी का ही नाम लिया.

rimi-sen_122315071635.jpg
रिमी सेन को घरवालों के बीच सबसे कम लोकप्रिय हैं

5. कीथ का घर से निकलना और फिर वापस आनाः

बिग बॉस के इस सीजन के सबसे पसंदीदा प्रतिभागियों में से एक कीथ अपने शांत स्वभाव और संतुलित व्यक्तित्व के कारण काफी लोकप्रिय हुए. लेकिन उन्हें अपने घर में किसी एमर्जेंसी के कारण अचानक शो छोड़कर जाना पड़ा और यह भी स्पष्ट नहीं था कि वह वापस लौटेंग या नहीं. हर किसी ने उन्हें मिस किया और कई हफ्तों के बाद उन्होंने धमाकेदार वापसी की.

keiths-comeback_122315071718.jpg
कीथ इस सीजन के सबसे लोकप्रिय प्रतिभागियों में से एक हैं

6. नोरा का बेली डांसः

बिग बॉस के घर में जब भी कोई प्रतिभागी आता है तो उसे खुद की पहचान बनाने का मौका दिया जाता है. लेकिन अगर बिग बॉस के घर में आने वाली प्रतिभागी कोई खूबसूरत महिला है तो उसे अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाना होगा. जैसे कि नोरा को घर में आने पर बेली डांस करने को कहा गया. नोरा ने इतना अच्छा बेली डांस किया कि प्रतिभागी तो छोड़िए सलमान खान भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके.

7. रिषभ और प्रिंस का लस्ट टेस्टः

कोई भी रियलिटी शो अगर लस्ट (वासना) टेस्ट जैसे टास्क करवाए तो वह अपने अपने निम्नमत स्तर पर पहुंच जाता है. बिग बॉस में यह लस्ट टेस्ट रिषभ और प्रिंस के ऊपर किया गया. इन दोनों को बहुत ही कम कपड़ों पहने महिला द्वारा उनके गोद में डांस करने के दौरान अपनी भावनाओं और दिल की धड़कनों पर नियंत्रण रखने का टास्क दिया गया और इसे एक मॉनिटर द्वारा नोट किया गया.

दोनों ने बहुत कोशिश की और काफी हद तक अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने में कामयाब भी रहे लेकिन इस टास्क में प्रिंस रिषभ से बेहतर साबित हुए. लेकिन सवाल तो ये है कि नेशनल टेलिविजन पर हम दो मर्दों को उनकी वासना पर नियंत्रण करते हुए क्यों देखें?

lust-test-for-rishab_122315071802.jpg
रिषभ और प्रिंस को 'लस्ट टेस्ट' का टास्क दिया गया

8. किश्वर ने रिषभ के जूस में थूकाः

एक और टास्क के दौरान बिग बॉस के घर को होटेल में बदल दिया गया और रिषभ और मंदाना मेहमान बने और बाकी सबको उन्हें स्टाफ बनकर खाना सर्व करना था. लेकिन जब रिषभ के नखरों को संभालना किश्वर के लिए मुश्किल हो गया तो उन्होंने जूस को रिषभ को सर्व करने से पहले उसमें थूक दिया. हालांकि इसके बारे में रिषभ को पता ही नहीं चल पाया. OMG!

9. मंदाना का बीमारी का ड्रामा!

मंदाना घर में अन्य प्रतिभागियों की फेवरिट नहीं हैं. लेकिन मंदाना का नाटक तब चरम पर पहुंच गया जब वह टास्क से बचने के लिए बीमार हो गईं और फिर अगले दिन ठीक भी हो गईं. दरअसल उन्हें 'नॉटी किड्स' टास्क के दौरान देखभाल करने की जिम्मेदारी निभानी थीं लेकिन वह अचानक ही बीमार हो गईं और खुद आराम फरमाने चली गईं. मजेदार बात ये कि अगले दिन वह परेशान करने वाला बच्चा बनने के ऐक्ट से पहले बिल्कुल फिट हो गईं. परफेक्ट ड्रामेबाज!

mandanas-illness-and_122315071851.jpg
मंदाना इस सीजन की सबसे बड़ी ड्रामेबाज हैं!

10. सलमान-शाहरुख पुनर्मिलनः

यह बिग बॉस के सबस यादगार पलों में से है. आखिर इससे पहले कितनी बार टीवी पर आपने बॉलीवुड के दो दिग्गज सितारों सलमान और शाहरुख को एकसाथ देखा है. लेकिन ये दोनों न सिर्फ शो में साथ आए बल्कि नाचकर-गाकर, एकदूसरे को गले लगाकर और अपने कॉमिक अंदाज से दर्शकों का दिल जीत लिया. आखिर करण-अर्जुन साथ आ ही गए!

salman-srk-reunion_122315071943.jpg
सलमान-शाहरुख की साथ आना बिग बॉस 9 का सबसे खास क्षण है

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय