New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 फरवरी, 2021 04:47 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

मॉडल-एक्ट्रेस इसाबेल कैफ (Isabelle Kaif) की फिल्म 'टाइम टू डांस' (Time To Dance) का ट्रेलर रिलीज हुआ है. इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) हैं. इसके निर्देशक स्टेनली डी कोस्टा (Stanley D'Costa) है. इस फिल्म के जरिए इसाबेल कैफ बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस अपनी बहुप्रतिक्षित डेब्यू करने जा रही हैं. हालांकि, इस फिल्म के समांतर वो दो अन्य फिल्मों 'सुस्वागतम खुशामदीद' (Suswagatam Khushamadeed) और 'क्वाथा' (Kwatha) में भी बतौर लीड एक्ट्रेस काम कर रही है. फिल्म 'सुस्वागतम खुशामदीद' में हीरो पुलकित सम्राट हैं, निर्देशक धीरज कुमार हैं. फिल्म 'क्वाथा' में हीरो आयुष शर्मा हैं, निर्देशक करण ललित बुटानी और प्रोड्यूसर सलमान खान (Salman Khan) हैं.

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद जमकर चलता है. सुशांत सिंह राजपूत ने भी अपनी मौत से पहले फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म की बात कही थी. इसी वजह से वह डिप्रेशन में भी थे. यदि किसी का पिता, भाई, बहन या मां पहले से इंडस्ट्री में जम चुके हैं, तो उनके लिए काम मिलना बहुत आसान होता है. लेकिन कहते हैं ना कि सिक्के के दो पहलू होते हैं. एक तरफ जहां इनके लिए काम मिलना आसान होता है, वहीं दूसरी तरफ उनके संबंधी द्वारा बनाई गई पहचान तले उनके टैलेंट से तुलना भी होती है. इसके बेस्ट उदाहरण है अभिषेक बच्चन. एक बेहतरीन एक्टर होने के बाद भी हमेशा लोग उनकी तुलना बिग बी यानि अमिताभ बच्चन से करते रहे हैं. इस फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया है, इसाबेल कैफ, जो कैटरीना कैफ की बहन हैं.

1-650_022621012346.jpgफिल्म 'टाइम टू डांस' इसाबेल कैफ और सूरज पंचोली की एक्टिंग देखने को मिलेगी.

पुलकित सम्राट और आयुष शर्मा, दोनों रिश्ते में सलमान खान के बहनोई लगते हैं. पुलकित सम्राट की पत्नी श्वेता रोहिरा सलमान की राखी बहन हैं, जबकि आयुष शर्मा की पत्नी अर्पिता खान तो भाईजान की सगी बहन ही हैं. कैटरीना कैफ और सलमान खान का रिश्ता तो जगजाहिर है. आज भले ही कैटरीना का नाम विकी कौशल या रणबीर कपूर के साथ जुड़ रहा हो, लेकिन एक समय सलमान खान और उनके रिश्ते बहुत प्रगाढ़ हुआ करते थे. जब कैटरीना के सितारे गर्दिश में चल रहे थे, उस वक्त भी सलमान ने ही उनको सहारा दिया था. साल 2019 में दोनों ने फिल्म भारत में भी काम किया था. रिश्तों के इस मायाजाल में आप को इतना तो समझ आ ही गया होगा कि इसाबेल कैफ की इन दोनों फिल्मों में कैट-सलमान कनेक्शन है.

पहले चर्चा थी कि इसाबेल कैफ फिल्म 'सुस्वागतम खुशामदीद' के जरिए डेब्यू करेंगी, लेकिन कोरोना की वजह से ये फिल्म पिछले साल रिलीज नहीं हो पाई. इसस पहले कि इसकी नई रिलीज डेट का ऐलान होता, फिल्म 'टाइम टू डांस' की घोषणा हो गई. ये फिल्म 12 मार्च को रिलीज होने जा रही है. हालांकि, इससे पहले वो एक कनाडियन फिल्म 'डॉ. कैबी' में नजर आ चुकी हैं. इसमें उन्होंने आइटम सॉन्ग 'दाल मखनी' किया था. इसाबेल कैफ के साथ कुणाल नैय्यर, विनय विरमानी और एड्राऐन पल्लकी भी नजर आए थे. इस पार्टी सॉन्ग को काफी पसंद किया गया था. इसमें इसाबेल के डांस की काफी तारीफ हुई थी. 'टाइम टू डांस' में भी वो एक डांसर का किरदार ही कर रही हैं. फिल्म में इसाबेल के डांस का जलवा दर्शकों को देखने को मिलेगा.

अब तक तीनों फिल्मों से इतना तो साफ हो गया है कि इसाबेल को अपनी बहन के कनेक्शन का फायदा मिला है. लेकिन दो सवाल अभी उनके सामने खड़े हैं. पहला ये कि क्या इसाबेल अपनी बहन की तरह एक सफल एक्ट्रेस बन पाएंगी? दूसरा कबतक कैटरीना की बैसाखी के सहारे वो बॉलीवुड में अपने करियर की नैय्या पार करती रहेंगी? देखिए, जहां तक सफल एक्ट्रेस बनने का सवाल है, तो इसके लिए इसाबेल को अभी बहुत मेहनत करनी होगी, क्योंकि 'टाइम टू डांस' फिल्म के ट्रेलर में साफ दिख रहा है कि उनका अभिनय अभी उभरा नहीं है. हां, वो एक अच्छी डांसर जरूर हैं, लेकिन केवल इसके सहारे एक्टिंग नहीं हो पाएगी, केवल आइटम सॉन्ग डांसर बनकर रह जाएंगी. दूसरी बात ये कि फिल्म इंडस्ट्री में किसी भी कलाकार को संपर्कों की बदौलत एक-दो फिल्में मिल सकती हैं, यदि आपको टिके रहना तो आपकी एक्टिंग में दम होना बहुत जरूरी है. देखते हैं 30 साल की इसाबेल कहां तक सफल हो पाती हैं.

Time To Dance: Official Trailer...

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय