New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जून, 2021 10:41 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश के अधिकतर राज्यों में इस वक्त लॉकडाउन है. लोग अपने घरों में अपने परिजनों के साथ हैं. लेकिन 'लव कपल' यानि प्रेमी जोड़ों को इन दिनों संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है. घर में परिजन, सड़क पर पुलिस का पहरा और कोरोना का खतरा, ऐसे में जाएं तो कहां जाएं, मिले तो कैसे मिले. वीडियो कॉल पर देख-देख कर दिल के अरमा आंसूओं में बहे जा रहे हैं. लेकिन कुछ प्रेमी जोड़े जरा दुस्साही हैं. अब प्यार किया तो कोरोना क्या? पुलिस से डरना क्या? मिलने की बेताबी ने मौत के डर को भी धता बता दिया. निकल पड़े एक साथ. लेकिन अफसोस रास्ते में पुलिस मिल गई. पहले चालान किया, अब केस भी दर्ज कर लिया है.

जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सबसे हॉट लव कपल दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ के बारे में, जिनके खिलाफ कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप में मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया है. दरअसल हुआ ये कि बीते मंगलवार को टाइगर और दिशा एक साथ कार से ड्राइव के लिए बाहर निकले. मुंबई पुलिस ने बैंडस्‍टैंड के सेकंड राउंड के दौरान दोनों को रोक लिया. टाइगर पीछे बैठे थे जबकि दिशा आगे की सीट पर थीं. पुलिस ने दोनों का आधार कार्ड चेक किया और दूसरी फॉर्मेलिटीज पूरी करने के बाद उस वक्त उन दोनों एक्टर्स को वहां से जाने दिया. लेकिन ये क्या इस घटना के एक दिन बाद, अचानक मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया.

650_060321081101.jpgबॉलीवुड के सबसे हॉट लव कपल दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ के खिलाफ केस दर्ज.

एक्टर्स को 'मलंग' बन 'हीरोपंती' करना पड़ा महंगा

इतना ही नहीं, और सुनिए जनाब! मुंबई पुलिस ने केवल केस ही दर्ज नहीं किया, बाकायदा ट्विटर पर इसके बारे में ट्वीट भी किया है, वो भी अनोखे अंदाज में. टाइगर और दिशा की हरकत पर तंज कसते हुए पुलिस ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 'वायरस के खिलाफ जारी जंग में बांद्रा की सड़कों पर 'मलंग' बनना दो ऐक्टरों को महंगा पड़ गया. दोनों के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. हम सभी मुंबईवासियों से अपील करते हैं कि बेकार में 'हीरोपंती' न करें, जिससे कोविड 19 के सुरक्षा नियमों में चूक हो.' महाराष्ट्र में 15 जून तक कोरोना कर्फ्यू है. सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक ही निकलने की छूट है.

नई दुल्हन बनकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी

ये तो रही सेलिब्रिटी लव कपल की कहानी, लेकिन इससे भी मजेदार है एक आम प्रेमी जोड़े की दास्तान. यूपी के भदोही में लॉकडाउन में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए बेताब एक प्रेमी ने तो ऐसा तरकीब निकाली, जिसे देख लोग दंग रह गए. अब लव के लिए कुछ भी करेगा...कुछ ऐसा ही सोचकर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए बेचैन प्रेमी दुल्हन बनकर उसके घर पहुंच गया. तन पर लाल सुर्ख साड़ी, कंधे पर लेडीज पर्स, पांव में सैंडल, महिलाओं सा नाजो-अंदाज. सीधे जाकर महिलाओं के बीच बैठ गया. इसी दौरान किसी को शक हो गया. उसका घूंघट हटाया तो नकली बाल जमीन पर गिर गए. बस फिर क्या था, दे दनादन, दे दनादन, बेचारे प्रेमी की पिटाई शुरू हो गई.

घूंघट डाले महिलाओं के बीच में बैठ गया प्रेमी

जानकारी के मुताबिक, यह मामला 'मिर्जापुर' वाले 'कालीन भैया' के इलाके गोपीगंज का है. यहां एक लड़की की 31 मई को शादी थी. एक जून की सुबह दुल्हन की विदाई हुई. उसके बाद परिवार की महिलाएं एक जगह बैठी थीं. इसी बीच एक युवक लाल जोड़े में महिलाओं के कपड़े पहनकर घूंघट डाले हुए उन महिलाओं के बीच में जाकर बैठ गया. उस वक्त किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन कुछ देर बाद उसके हाव-भाव देखकर महिलाओं को शक हुआ. उससे परिचय पूछा तो उसने महिलाओं के अंदाज में बोलना शुरू कर दिया. लेकिन पोल खुल गई. जमकर पिटाई हुई, लेकिन पुलिस के आने से पहले बाइक से फरार हो गया. बेचारा किसी तरह से बच गया.

टोटल लॉकडाउन में घर से फरार हुए प्रेमी जोड़े

बीते एक साल से हर दिन प्रेमी जोड़े उस आस में जी रहे हैं कि एक न एक दिन उनकी मोहब्बत अंजाम तक पहुंचेगी. बात का सिलसिला मुलाकात पहुंचेगा. कुछ प्रेमी जोड़े मिलने का दुस्साहस करते हैं, तो पकड़े भी जाते हैं. लेकिन बिहार में तो प्रेमी जोड़े सबसे आगे निकले. बाहर नहीं जाने को मिला, तो घर से ही भाग लिए. न मरने का खौफ, न पकड़े जाने का डर. वह भी तब जब लॉकडाउन के दरम्यान यातायात पूरी तरह से बंद हैं. पुलिस सड़कों पर गस्त लगाती फिर रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 में प्रेमी जोड़े द्वारा घर छोड़कर भागने की कुल 2540 घटनाएं हुई हैं. उनमें से 474 घटनाएं तो उस समय रिकॉर्ड की गईं, जब टोटल लॉकडाउन लगा था.

#टाइगर श्रॉफ, #दिशा पटानी, #मुंबई पुलिस, Tiger Shroff Disha Patani, Love In Corona Times, Lovers Challenge

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय