New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 मार्च, 2021 11:19 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ZEE5 पर स्पाइन थ्रिलर और हॉरर फिल्म 'द वाइफ' (The Wife) रिलीज हो चुकी है. गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) और सयानी दत्ता (Sayani Dutta) इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी एक शादीशुदा कपल के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आ रही है, जोकि मुंबई स्थित एक नए अपार्टमेंट में शिफ्ट हुए रहते हैं, लेकिन वहां पहले से ही किसी आत्मा का साया होता है. इस फिल्म में यह विवाहित जोड़ा न केवल अपने रिश्ते को बल्कि अपने जीवन को बचाने के लिए संघर्ष करता हुआ नजर आ रहा है.

पिछले कुछ वर्षों में हॉरर जॉनर की फिल्मों को लेकर एक अनिर्णायक बहस देखी गई है. कुछ लोगों का मानना है कि डरावनी कहानियों के नाम पर ज्यादातर फिल्म मेकर्स बासी और पुरानी कहानियों को नए तरीके से पेश करने की कोशिश करते हैं. वही डरावनी आवाज, भूत का उल्टे पांव चलना, काले अंधेरे माहौल में दरवाजे और खिड़कियों के खुलने की आवाज, कुत्ते या गीदड़ के चिल्लाने की आवाज, कमोवेश सबकुछ एक जैसा ही हर हॉरर फिल्म में दिखाई देता है. पिछले दशक में औसत से भयानक दर्जे तक, हॉरर जॉनर की फिल्मों ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं.

zee5-650_032121020201.jpgगुरमीत चौधरी और सयानी दत्ता पहली बार एक साथ नजर आने वाले हैं.

ZEE5 की फिल्म 'द वाइफ' हॉरर जॉनर की फिल्मों के शौकिन दर्शकों के लिए एक उम्मीद बनकर आई है. टिमटिमाती रौशनी, नल से टपकते पानी और तेज हवा से टकराती खिड़कियों की बेहद डरा देने वाली आवाज के बीच रोमांस का तड़का लगाने की कोशिश की गई है. फिल्म की शुरुआत एक खौफनाक और रहस्यमयी दृश्य से होती है. एक महिला एक शख्स की हत्या कर देती है, जो उसे धोखा दिया रहता है. दूसरे दृश्य में एक गैंगस्टर को जेल से रिहा होते हुए दिखाया गया है. वह अपने एक साथी के साथ शहर जा रहा होता है. रास्ते में उसकी कार का टायर पंचर हो जाता है.

सुनसान सड़क, अजीब सी शांति, चारों तरफ खेत, ऐसे दृश्य को देख गैंगस्टर सहम जाता है. अपने साथी को वहीं छोड़ आगे बढ़ने की कोशिश करता है, लेकिन तभी उसे खेतों के बीच कुछ रहस्यमयी आवाजें और गतिविधियां सुनाई देती हैं. दूसरा दृश्य इसी के साथ खत्म हो जाता है. तीसरे दृश्य में एक युवा जोड़ा आर्य (सयानी दत्ता) और वरुण (गुरमीत चौधरी) एक नए फ्लैट में शिफ्ट होते दिखाई देते हैं. ये कपल यहां कुछ भयानक गतिविधियों का अनुभव करता है. पहले दृश्य से लेकर तीसरे दृश्य तक, फिल्म के जरिए एक ऐसे डरावने वातावरण का निर्माण होता है, जिसे देख हर कोई सहम जाएगा.

यदि आप हॉरर फिल्मों के शौकिन हैं, तो आपको इन 5 वजहों से ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए...

1. रहस्यमयी कहानी

फिल्म 'द वाइफ' के ट्रेलर और प्रोमो में इसकी रहस्यमयी कहानी की झलक मिल जाती है. 'द वाइफ' एक अकेली कहानी नहीं है, बल्कि अलग-अलग कथानकों और पात्रों को साथ मिलाकर बनाई गई है. इसका सबसे डरावना हिस्सा इसकी रहस्यमयी पृष्ठभूमि में छिपा है, जिसे आप ट्रेलर में देख सकते हैं. शहर के एक पॉश इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट में दिखाई गई इस रहस्यमयी कहानी में उस दुनिया की झलक मिलती है, जो अबतक अज्ञात है.

2. अद्भुत दृश्य शैली

एक हॉरर फिल्म की शूटिंग के दौरान, ज्यादातर फिल्म निर्माता अपने कलर पैलेट या फ्रेमिंग को ध्यान में नहीं रखते हैं. वे ज्यादातर फिल्म की कहानी के जरिए डरावना माहौल बनाने की कोशिश करते हैं. लेकिन फिल्म 'द वाइफ' में ऐसा नहीं है. निर्देशक सरमद खान ने अपनी खास दृश्य शैली के साथ हॉरर इमेज को गढ़ने में कामयाब रहे हैं. ऐसे में यह केवल एक कथा-उन्मुख फिल्म नहीं होगी, बल्कि प्रशंसकों को अद्भुत दृश्य शैली से परिचित कराएगी.

3. फ्रेश ऑन-स्क्रीन जोड़ी

दर्शकों के लिए सबसे बड़ा सरप्राइज यह है कि फिल्म 'द वाइफ' में एक नई केमिस्ट्री दिखाई जाएगी. फिल्म एक्टर गुरमीत चौधरी पहली बार सयानी दत्ता के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर में इनकी केमिस्ट्री देखकर पहले से ही दर्शकों का प्यार मिल रहा है. सयानी एक बंगाली एक्ट्रेस हैं. द वाइफ के जरिए हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत कर रही हैं. 'रामायण' के 'राम' गुरमीत चौधरी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं.

4. ओमिनस बैकग्राउंड स्कोर

एक डरावनी हॉरर फिल्म में यदि बैकग्राउंड स्कोर सटीक नहीं है, तो वह प्रभावहीन मानी जाती है. बिना उपयुक्त बैकग्राउंड स्कोर के कुछ भी नहीं हो सकता. केवल विजुअल के जरिए खौफनाक वातावरण का निर्माण करना शायद ही किसी निर्देशक के बूते की बात है. फिल्म 'द वाइफ' में शानदार सीन के साथ जानदार बैकग्राउंड स्कोर ऐसे मिक्स किया गया है कि ओवरऑल यूनीक इम्पैक्ट पैदा होता है. जो दर्शकों को सिहरने पर मजबूर कर देगा.

5. गुरमीत का नया अवतार

फॉक्स स्टूडियोज की साइकोलॉजिक थ्रिलर फिल्म खामोशियां से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले गुरमीत चौधरी को उनके अभिनय के लिए प्रशंसकों ने खूब सराहा था. साल 2008 में वह रामायण में नजर आए थे, जिसमें उनकी पत्नी देबिना बनर्जी ने सीता का रोल निभाया था. अपने हर किरदार के जरिए प्रभाव छोड़ने वाले गुरमीत चौधरी को फिल्म 'द वाइफ' में एक नए रोल में देखना दर्शकों के लिए दिलचस्प होगा. गुरमीत का नया अवतार दिखेगा.

#द वाइफ, #मूवी रिव्यू, #गुरमीत चौधरी, The Wife Film Review, Gurmeet Choudhary, Horror Movie

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय