charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मार्च, 2022 04:05 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu) के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. एक के बाद एक उनके अरमानों पर पानी फिरता चला जा रहा है. पहले मुख्यमंत्री पद नहीं मिला, चुनाव से पहले सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं हुए, चुनाव के बाद भारी पराजय का सामना करना पड़ा, सीट भी गई और अब पंजाब की प्रधानी भी हाथ से चली गई. पांच राज्यों में भयंकर हार से बौखलाए कांग्रेस आलाकमान ने सबसे पहले इन राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों से इस्तीफा मांग लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा है. इस वजह से नवजोत सिंह सिद्धू को भी अपना इस्तीफा देना पड़ा है. ऐसे में सवाल उठता है कि अब सिद्धू क्या करेंगे? पंजाब में जिस बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, उसमें तो विपक्ष की कोई भूमिका भी नहीं रह जाती. उपर से अमृतसर ईस्ट सीट से चुनाव हारने के बाद सिद्धू विधायक भी नहीं है कि विधानसभा में जा पाएं. ऐसे में कहा जा रहा है कि वो 'द कपिल शर्मा शो' में बतौर जज वापसी कर सकते हैं.

archna_650_031522114018.jpgकपिल शर्मा के शो में नवजोत सिंह सिद्धू की एंट्री खबर से सबसे ज्यादा बेचैन अर्चना पूरन सिंह होंगी.

तो क्या नवजोत सिंह सिद्धू अब द कपिल शर्मा शो में जज की भूमिका में दिखाई देंगे? इसका जवाब बहुत ही कॉम्प्लिकेटेड है, बिल्कुल सिद्धू की किस्मत की तरह, जो इस वक्त उनसे बहुत ज्यादा रूठी हुई है. क्योंकि कपिल शर्मा के शो में सिद्धू की एंट्री इतनी ज्यादा आसान नहीं है. सबसे पहली बात ये कि वहां अर्चना पूरन सिंह पूरी तरह जमकर बैठ गई हैं. उनको वहां से हटाकर दोबारा कुर्सी हासिल करना पंजाब के सीएम बनने जैसा है. अब सीएम और अध्यक्ष दोनों की कुर्सी गवां चुके सिद्धू के लिए ये टेढी खीर से कम नहीं होगा. दूसरी बड़ी बात ये है कि सिद्धू की वापसी में एक तकनीकी पेंच भी फंसा दिया गया है. इसकी वजह से चाहकर भी वो शो में वापसी नहीं कर सकते. दरअसल, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अपनी दोस्ती और दुश्मन मुल्क की तारीफदारी करने की वजह से फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉइज ने सिद्धू के खिलाफ नॉन कॉपरेशन इशू किया हुआ है. इसकी वजह से वो द कपिल शर्मा या किसी भी टीवी प्रोग्राम में काम नहीं कर सकते हैं.

फिल्म सिटी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉइज के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू चाहकर भी द कपिल शर्मा शो में वापसी नहीं कर सकते हैं. इस बाबत उन्होंने एक ट्वीट भी किया हुआ है, जिसमें वो लिखते हैं, ''जो भो लोग नवजोत सिंह सिद्धू के कपिल शर्मा शो में वापसी करने को लेकर परेशान हैं. उन्हें बता दूं कि Federation of Western India Cine Employees ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ पाकिस्तान का सपोर्ट करने पर नॉन कॉपरेशन इशू किया हुआ है. इसका मतलब वे द कपिल शर्मा नहीं कर सकते हैं.'' अशोक पंडित का ये ट्वीट जहां सिद्धू के लिए परेशानी का सबब बन गया हैं, वहीं शो की वर्तमान जज अर्चना पूरन सिंह के लिए राहत की बारिश जैसा है. क्योंकि अर्चना कभी नहीं चाहेंगे कि उनको सिद्धू की वजह से शो छोड़कर जाना पड़े. उनका संबंध कपिल शर्मा और पूरी टीम के साथ बहुत बेहतर बन चुका है. शो के दौरान कपिल भी उनकी जमकर खिंचाई करते हुए नजर आते हैं. इस तरह उनकी वजह कॉमेडी कंटेंट भी मिल जाता है.

वैसे 10 मार्च को चुनाव परिणाम आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर भी सिद्धू की चुनाव में हार और कपिल शर्मा शो में एंट्री को लेकर लोग लगातार लिख रहे हैं. मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं. ट्विटर यूजर्स का कहना है कि अर्चना पूरन सिंह के लिए यह मुश्किल और परेशानी का समय है, क्योंकि अब उनकी कपिल शर्मा शो की कुर्सी छिनने वाली है. सिद्धू चुनाव हारने के बाद द कपिल शर्मा शो में वापसी करेंगे. उनका चुनावी करियर अब खत्म हो गया है. कमाल आर खान ने लिखा है, ''पंजाब में चुनाव हारने के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू को कपिल शर्मा के शो में देखा जा सकता है.'' पहले भी जब सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था, तो उस वक्त भी इस बात पर चर्चा हुई थी कि क्या अब अर्चना पूरन सिंह 'द कपिल शर्मा' को छोड़ेंगी? दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू को अर्चना ने साल 2019 में रिप्लेस कर दिया था. बताया जाता है कि सिद्धू को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर दिए गए बयान के बाद कपिल के शो से हटा दिया गया था. तब उनकी जगह शो में अर्चना पूरन सिंह ने ली थी.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय