होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जुलाई, 2021 10:12 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

मशहूर कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए खुशखबरी है. इस शो का नया सीजन सोनी टीवी पर 21 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इससे पहले 25 जुलाई से टेलीकास्ट किया जाना था, लेकिन शूटिंग देर से शुरू होने की वजह से तारीख में बदलाव करना पड़ा. इस बार शो में कई बदलाव नजर आएंगे. नए कॉन्सेप्ट, फॉर्मेट और कुछ नए कलाकारों के साथ कपिल शर्मा का शो 'नए अवतार' में नजर आने वाला है. आज शो का प्रोमो भी जारी कर दिया गया है, जिसमें सभी लीड कॉमेड‍ियंस दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, इस बार दो बड़े बदलाव नजर आ रहे हैं. पहला कॉमेडियन सुदेश लहरी की एंट्री और सुमोना चक्रवर्ती की एग्जिट.

650_071921083557.jpgकप‍िल शर्मा, कृष्णा अभ‍िषेक, अर्चना पूरन सिंह, कीकू शारदा, चंदन प्रभाकर, भारती सिंह और सुदेश लहरी नए प्रोमो में दिखे.

दरअसल, जो प्रोमो रिलीज किया गया है, उसमें कपिल शर्मा की सबसे पुरानी टीम मेंबर सुमोना चक्रवर्ती कहीं नजर नहीं आ रही हैं. इसे लेकर फैंस के बीच भी काफी हलचल है. लोग सोशल मीडिया पर पूछ रहे हैं कि आखिर सुमोना कहां हैं? इस पर शो मेकर्स या कपिल शर्मा की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. इसलिए लोग अनुमान लगा रहे हैं कि इस बार सुमोना को शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. सुमोना ने शो के पहले सीजन में सरला गुलाटी और दूसरे सीजन में भूर‍ी के किरदार में दर्शकों का मनोरंजन किया था. पहले सीजन में कप‍िल शर्मा और दूसरे सीजन में चंदन प्रभाकर के साथ उनकी बेहतरीन केमिस्ट्री नजर आई थी.

'द कपिल शर्मा शो' के नए प्रोमो में कप‍िल शर्मा, कृष्णा अभ‍िषेक, अर्चना पूरन सिंह, कीकू शारदा, चंदन प्रभाकर और भारती सिंह के साथ सुदेश लहरी भी मौजूद हैं. सुदेश लहरी कॉमेडी सर्कस के दिनों में कपिल शर्मा के साथ काम किया करते थे. दोनों बतौर प्रतियोगी कॉमेडी सर्कस के कई सीजन में हिस्सा ले चुके हैं. उसके बाद सुदेश लहरी की कृष्णा अभ‍िषेक के साथ ऐसी जोड़ी बनी, जो लंबे समय तक एक साथ नजर आई. एक वक्त था, जब दोनों ने कपिल शर्मा शो के मुकाबले 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' जैसा शो बनाया और उसमें लंबे समय तक साथ काम किया, लेकिन कपिल शर्मा को पछाड़ नहीं पाए. आज दोनों एक साथ कपिल के शो में काम करने जा रहे हैं.

कृष्णा अभिषेक और सुदेश लहरी आखिरी बार एक साथ 'कॉमेडी सर्कस' में नजर आए थे. यह जोड़ी इस शो से ही पॉपुलर हुई थी, लेकिन टीवी शो 'ड्रामा कंपनी' के दौरान दोनों के बीच मनमुटाव हो गया और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. कहा जाता है कि सुदेश इस बात से खुश नहीं थे कि सारी लाइमलाइट कृष्णा को मिल रही है. इसके साथ ही कृष्णा की पत्नी कश्मीरा शाह के सुदेश को लेकर कमेंट करने के बाद दोनों के बीच चीजें खराब होती चली गई थीं. दोनों के रिश्तो को लेकर कृष्णा ने कहा था, 'हमारे बीच कुछ परेशानियां हो रही हैं. सुदेश ने मुझसे सीधे तौर पर बात करना भी बंद कर दिया है. मुझे उनसे कुछ बात करनी है तो पहले मुझे उनके मैनेजर को फोन करना पड़ता है. ये एक ऐसी चीज है जो मैं नहीं करना चाहता हूं. हालांकि, हम व्यक्तिगत स्तर पर इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.'

वैसे सच ये है कि कपिल शर्मा के शो में किसी के आने या जाने से बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है. क्योंकि शो की असली जान तो कपिल शर्मा ही हैं. 'द कपिल शर्मा शो' में जब सुनील ग्रोवर 'गुत्थी' और डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदार में आते थे तो महफील लूट लेते थे. हर कोई उनका दीवाना था. यही वजह है कि जब उन्होंने शो छोड़ा, तो लोगों ने कहा कि कपिल शर्मा ये शो नहीं चला पाएंगे. उनकी जिंदगी में आए कुछ उतार-चढ़ाव की बात छोड़ दें, तो कपिल शर्मा ने साबित कर दिया कि ये शो उनका ही है. किसी के आने-जाने से कोई फरक नहीं पड़ता. उनका सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का है. इस शो में आने वाले गेस्ट भी उनके कायल हो जाते हैं.

इसके अलावा 'द कपिल शर्मा शो' का यूनीक कॉन्सेप्ट उसे फैमिली ऑडियंस से सीधे कनेक्ट करता है. सही मायने में शो का पूरा कॉन्सेप्ट ही फैमिली के हिसाब से डिजाइन किया गया है. शो में आप एक 'परिवार' को अपने परिवार के साथ घर बैठे देख सकते हैं. कप्पू शर्मा की भाभी तितली हो या उनका पति बच्चा यादव, ब्यूटीपार्लर वाली सपना हो या फिर चाय वाला चंदू, हर पात्र एक-दूसरे जुड़ा हुआ है. यहां हर रिश्ता, हर रंग देखने को मिलता है. शो के कॉन्सेप्ट के हिसाब से सेट को भी सजाया जाता है. इसे कभी शहर का लुक दिया जाता है, तो कभी गांव का, लेकिन छोटी से छोटी चीज का बारीकी से ध्यान रखा जाता है. शो हर उम्र, हर वर्ग में लोकप्रिय है.

अंग्रेजी में एक कहावत है 'Laughter is the Best Medicine' मतलब हंसी सबसे अच्छी दवा है. लेकिन ये दवा दुनिया की सबसे महंगी दवा है. भागदौड़ की इस जिंदगी में आदमी के पास बहुत परेशानियां हैं. लोग चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हो जाए कि कुछ वक्त के लिए वो सबकुछ भूलकर खुलकर हंस सकें. विज्ञान भी कहता है कि जिस तरह अच्छी हवा, खानपान सेहत के लिए जरूरी होता है, उसी प्रकार हंसी भी स्वस्थ रखने में अहम भूमिका निभाती है. 'द कपिल शर्मा शो' भी लॉफ्टर थेरेपी करता है. इस शो का हर किरदार हर एपीसोड में कुछ नया लेकर आता है. एक बार फिर इसके नए सीजन को लेकर दर्शकों को बहुत सारी उम्मीदें हैं.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय