New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मार्च, 2022 07:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी के पक्ष में रहे हैं. इस बार वहां अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की जोड़ी ने कमाल कर दिया है. आलम ये है कि पार्टी ने रिकॉर्डतोड़ 92 सीटें जीतकर इतिहास दर्ज किया है. इतना ही नहीं पंजाब के कई मठाधीशों को हार का स्वाद चखना पड़ा है. इसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुखबीर सिंह बादल, चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे दिग्गजों के नाम भी शामिल हैं. इनमें सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा सिद्धू की हार की हो रही है.

अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिंह सिद्धू लगातार चुनाव जीतते रहे हैं, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से मिली शिकस्त के बाद उन्होंने पार्दी के प्रधान पद से भी इस्तीफा दे दिया है. इस तरह अब सिद्धू राजनीति से पूरी तरह किनारे लग चुके हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि वो अब मशहूर कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' में वापसी कर सकते हैं. यदि ऐसा हुआ तो शो को पिछले कई वर्षों से सफलतापूर्वक जज कर रही अर्चना पूरन सिंह को बाहर जाना पड़ सकता है. इस तरह अब अर्चना की कुर्सी खतरे में बताई जा रही है.

archna_650_031022064014.jpgचुनाव में हार का स्वाद चखने वाले नवजोत सिंह सिद्धू क्या कपिल शर्मा के शो में जा पाएंगे?

सोशल मीडिया पर भी सिद्धू की चुनाव में हार और कपिल शर्मा शो में एंट्री को लेकर लोग लगातार लिख रहे हैं. मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं. ट्विटर यूजर्स का कहना है कि अर्चना पूरन सिंह के लिए यह मुश्किल और परेशानी का समय है, क्योंकि अब उनकी कपिल शर्मा शो की कुर्सी छिनने वाली है. सिद्धू चुनाव हारने के बाद द कपिल शर्मा शो में वापसी करेंगे. उनका चुनावी करियर अब खत्म हो गया है. कमाल आर खान ने लिखा है, ''पंजाब में चुनाव हारने के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू को कपिल शर्मा के शो में देखा जा सकता है.''

आइए ट्विटर पर आए कुछ मजेदार ट्वीट्स देखते हैं...

इस बीच फिल्ममेकर अशोक पंडित ने सबके मंसूबों पर पानी फेर दिया है. अशोक पंडित ने साफ किया है कि नवजोत सिंह सिद्धू चाहकर भी द कपिल शर्मा शो में वापसी नहीं कर सकते हैं. उन्होंने ट्वीट किया है, ''जो भो लोग नवजोत सिंह सिद्धू के कपिल शर्मा शो में वापसी करने को लेकर परेशान हैं. उन्हें बता दूं कि Federation of Western India Cine Employees ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ पाकिस्तान का सपोर्ट करने पर नॉन कॉपरेशन इश्यू किया हुआ है. इसका मतलब वे द कपिल शर्मा नहीं कर सकते हैं.'' निश्चित तौर पर अशोक पंडित का ये ट्वीट अर्चना पूरन सिंह को राहत और सुकून देने वाला है. यदि सच में ऐसा हुआ, तो उनकी कुर्सी बच जाएगी.

बताते चलें कि इससे पहले जब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था, तो उस वक्त भी सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा हुई थी कि क्या अब अर्चना पूरन सिंह 'द कपिल शर्मा' को छोड़ेंगी? दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू को अर्चना ने साल 2019 में रिप्लेस कर दिया था. बताया जाता है कि सिद्धू को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर दिए गए बयान के बाद कपिल के शो से हटा दिया गया था. तब उनकी जगह शो में अर्चना पूरन सिंह ने ली थी. उसके बाद से आज तक वो लगातार कुर्सी पर जमी हुई हैं.

सिद्धू की वापसी और अर्चना की कुर्सी खतरे में होने जैसी बातें बार-बार सामने आने पर अर्चना का कहना है, ''सालों से मुझ पर यह जोक मारा जा रहा है, लेकिन मैंने न तो इसकी परवाह की और न ही कभी गंभीरता से लेती हूं. यदि सिद्धू शो में वापस लौटना चाहते हैं और मेरी जगह लेना चाहते हैं, तो मेरे पास और भी कई काम हैं, जिन्हें मैंने पिछले कई महीनों में ठुकरा दिया था, पर अब करना चाहती हूं. चूंकि मैं इस शो के लिए हफ्ते में 2 दिन शूट करती हूं, इसलिए मैं ऐसा कोई और प्रॉजेक्ट नहीं ले सकती जो मुंबई या इंडिया से बाहर का है. मुझे लंदन और अन्य देशों में प्रॉजेक्ट शूट करने के मौके ऑफर हुए, लेकिन इस शो को किए कमिटमेंट के कारण मुझे उन सबको ना कहना पड़ा है.''

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय