New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2022 01:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कपिल शर्मा जब भी अपनी टीम के साथ विदेश टूर पर जाते हैं, वापस आते वक्त 'विवाद' तोहफे के रूप में जरूर लाते हैं. उनका पिछला विदेश दौरा हर किसी को याद है, जब ऑस्ट्रेलिया टूर से लौटते वक्त फ्लाइट में उन्होंने अपने टीम के सदस्य कॉमेडियन एक्टर सुनील ग्रोवर से झगड़ा कर लिया था. इन दोनों के बीच हुआ झगड़ा इतना तूल पकड़ा कि सुनील सहित उनकी टीम के कई सदस्यों अली असगर और सुगंधा मिश्रा ने शो को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था.

इसके बाद कपिल को बहुत बुरे दौर से गुजरना पड़ा. इस दौरान वो कई बार डिप्रेशन में भी गए. कई बार शो शुरू हुआ और बंद करना पड़ा. बहुत लंबे समय बाद उन्होंने टेलीविजन पर कमबैक किया. अब एक बार फिर यूएस-कनाडा टूर से लौटने के बाद विवाद की बात सामने आ रही है. इस बार सपना के किरदार से लोकप्रिय कृष्णा अभिषेक ने शो को अलविदा कह दिया है. अब वो नए सीजन में नजर नहीं आएंगे. उनके साथ ही भारती सिंह की वापसी भी मुश्किल लग रही है.

650x400_082322112450.jpgमशहूर कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो के नए सीजन के पहले मेहमान अक्षय कुमार होंगे.

विदेश टूर से लौटने के बाद कपिल शर्मा ने अपने शो के नए सीजन की शूटिंग मुंबई के फिल्म सिटी में शुरू कर दी है. इस बार वो नए लुक में नजर आ रहे हैं. अपना नया लुक उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. बताया जा रहा है कि नए सीजन में उनके शो के पहले मेहमान अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह और सरगुन मेहता होंगे. पहले एपिसोड की शूटिंग हो चुकी है, जिसमें अक्षय शो पर अपनी आने वाली फिल्म 'कटपुतली' के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे.

हालांकि, इस एपिसोड के शूट के बाद ही ये बात सामने आई कि नए सीजन में कृष्णा अभिषेक शो का हिस्सा नहीं होंगे. पहले कहा गया कि कृष्णा ने मॉनीटरी डिफरेंस के चलते शो छोड़ने का फैसला लिया है. लेकिन बाद में सुनने में आया कि एग्रीमेंट इश्यू की वजह से कॉमेडियन एक्टर ने शो को छोड़ा है. इस बात की पुष्टि खुद कृष्णा अभिषेक ने की है, लेकिन सोनी टीवी या प्रोडक्शन हाऊस की तरफ से अभी तक कोई भी ऑफिशियल कंफर्मेशन जारी नहीं किया गया है.

एंटरटेनमेंट वेबसाइट पिंकविला से बातचीत में कृष्णा ने कहा है, "मैं यह शो एग्रीमेंट इश्यू की वजह से नहीं कर रहा हूं." इतना ही नहीं कॉमेडियन भारती सिंह की भी शो में हिस्सा लेने की संभावना कम नजर जा रही है. अभी तक जो सूचना सामने आई है उसके मुताबिक, भारती बीच-बीच में कुछ एपिसोड में हिस्सा लेंगी, लेकिन दर्शक अब उनको नियमित नहीं देख पाएंगे. इस बारे में भारती ने कहा, "मैं एक छोटे से ब्रेक पर हूं और मैं सारेगामापा लिल चैंप के 9वें सीजन का भी हिस्सा हूं. इसलिए ऐसा नहीं है कि मैं कपिल शर्मा शो नहीं करूंगी, लेकिन मैं शो पर रेगुलर तौर पर नजर नहीं आउंगी. मैं दिखुंगी पर बीच-बीच में, क्योंकि मेरा अब एक छोटा बच्चा भी है.''

वैसे दावा यह भी किया जा रहा है कि यह सीजन बिलकुल नए कलेवर में होगा, क्योंकि कुछ नए कलाकार शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं. फिलहाल अभी तक जो नाम फाइनल हैं, उनमें सुदेश लहरी, चंदन प्रभाकर, किकू शारदा और सुमोना चक्रवर्ती कंफर्म हैं. कपिल शो में चाहें जितने नए बदलाव कर लें, लेकिन कृष्णा अभिषेक की जगह कोई नहीं ले पाएगा. जिस तरह सुनील ग्रोवर के जाने के बाद उनके किरदार डॉ गुलाटी और गुत्थी की कमी कोई दूसरा कलाकार पूरी नहीं कर पाया. उसी तरह कृष्णा के जाने के बाद सपना के किरदार की कमी कोई भी पूरी नहीं कर पाएगा. सही मायने में कहें तो सुनील के जाने के बाद असली रंग कृष्णा ने ही जमाया था. उनका किरदार सबको पसंद था.

कृष्णा अभिषेक द कपिल शर्मा शो के आखिरी सीजन में नजर आए थे. इसके बाद कपिल अपनी कास्ट और क्रू मेंबर्स के साथ कपिल शर्मा लाइव शो के लिए कनाडा और यूएस टूर पर गए थे. इस दौरान पूरी टीम उनके साथ मौजूद थी. ऐसे में टूर के दौरान क्या हुआ कि वापस आने के बाद ही कृष्णा ने अचानक शो छोड़ने का फैसला कर लिया. वो कोई ऐसा कलाकार तो हैं नहीं जिसे इतनी आसानी से शो से बाहर जाने दिया जा सके. उनके जाने से शो पर बहुत ज्यादा फर्क पड़ेगा, ये बात हर कोई जानता है, तो ऐसे में आखिर एग्रीमेंट इश्यू कैसे इतना बड़ा बन गया है. यहां कुछ न कुछ जरूर दूसरी बात है, जो कि लोगों से छुपाया जा रहा है. हालांकि, सच देर से ही सही सामने तो आ ही जाता है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय