New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2021 02:23 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) होने जा रहा है बंद! फैंस के टूटेंगे दिल, लगेगा जोरदार झटका. जी हां, इस वक्त कुछ ऐसी ही खबरें आप भी पढ़ रहे होंगे. यदि आप कपिल शर्मा और उनके शो के फैन हैं, तो आपका दिल भी धक्क से रह गया होगा. सोच रहे होंगे कि जब सबकुछ ठीक चल रहा है, तो शो बंद करने की क्या जरूरत पड़ गई? क्या कपिल शर्मा पिछली बार की तरह इस बार भी अपना स्टारडम संभाल नहीं पा रहे या कोई पंगा हो गया? तो जनाब हम आपको बता दें कि इस बार विवाद जैसी कोई बात नहीं है. हां, शो ऑफ एयर होगा, लेकिन नए सीजन के साथ वापसी भी करेगा. हालांकि, नए सीजन की तैयारी में करीब 3 महीने का वक्त लग सकता है.

अब आप फिर सोच रहे होंगे कि जब वर्तमान सीजन ठीक चल रहा है, तो नया सीजन लाने की क्या जरूरत पड़ गई? वैसे आपके मन में उठा ये सवाल जायज है, लेकिन बिना वजह कुछ भी नहीं होता. कपिल शर्मा के पास भी इस सीजन को ऑफ एयर करने की कई वजहें हैं. सबसे पहली वजह ये है कि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से फिल्मों की शूटिंग बंद थी. इसकी वजह से इस वक्त सिनेमाघरों में बहुत कम फिल्में रिलीज हो रही हैं. ऐसे में कपिला शर्मा को सबसे बड़ी दिक्कत हो रही है सेलिब्रिटी गेस्ट की, जो इस शो की जान हैं. इतना ही नहीं लॉकडाउन के बाद इस शो की दोबारा शूटिंग पिछले साल जुलाई में बिना ऑडियंस के शुरू करनी पड़ी. इस वक्त ऑडियंस की जगह कटआउट्स रखकर शूटिंग की जा रही है.

kapil-sharma-650_012521113507.jpgकपिल शर्मा के कॉमेडी शो के दीवाने पूरी दुनिया में हैं

ये तो रहा द कपिल शर्मा शो के ऑफ एयर होने का प्रोफेशनल कारण, एक पर्सनल भी है. आप भी जानते होंगे कि कपिल शर्मा की पत्नी गिन्नी दोबारा प्रेग्नेंट हैं. ऐसे में कपिल के लिए शो से ब्रेक लेकर घर पर रहने का यह सबसे बेहतर समय है. इस तरह उनके नए सीजन के लिए ज्यादा एंटरटेनिंग कंटेंट भी मिल जाएगा और अपनी फैमिली को समय भी दे पाएंगे. वैसे कपिल शर्मा बहुत जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर एक वेब सीरीज में भी नजर आने वाले हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, 'यह एक शुभ समाचार है. अफवाहों पर विश्वास न करें, केवल मुझ पर विश्वास करें, मैं जल्द ही Netflix पर आ रहा हूं.' वैसे अभी तक शो के ऑफिसियली ऑफ एयर की बात सामने नहीं आई है.

द कपिल शर्मा शो बंद होने की खबर भले ही अभी तक पुष्ट न हो, लेकिन पिछली बार के कड़े अनुभव की वजह से फैंस डरे हुए हैं. साल 2017 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. खबर उड़ी कि कपिल का शो बंद होने वाला है, क्योंकि चैनल के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होना है. इसी बीच सेट पर कपिल के बेहोश होने और सेलिब्रिटी गेस्ट को सेट पर बुलाकर खुद गायब होने की बात सामने आने लगी. इसके कुछ दिन बाद आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कपिल शर्मा की टीम में जो घमासान हुआ, उसने सारी बातों को एक तरफ करके शो पर ही विराम लगा दिया. सुनील ग्रोवर सहित कई प्रमुख कलाकारों ने साथ छोड़ दिया. कपिल शर्मा शो बंद हो गया. कपिल को होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म किस किस से प्यार करूं से भी आर्थिक नुकसान हुआ.

कपिल शर्मा की जिंदगी में ये ऐसा दौर था, जो मजबूत से मजबूत इंसान को झकझोर दे. उनके साथ भी वही हुआ. जो कमाया था गवां दिया. पैसे फिल्म में डूब गए, नाम और शोहरत झगड़े में. कपिल घर बैठे जमकर शराब पीने लगे. नशे में रहने की वजह से उनकी हालत भी खराब होने लगी. इसी बीच उनका साथ दिया, उनकी सबसे पुरानी दोस्त गिन्नी ने. शोहरत के शबाब पर बैठने के बाद जिनसे कपिल ने किनारा कर लिया था. उसी गिन्नी ने कपिल को संभाला. हौसला दिया. समझाया कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. इसके बाद कपिल ने एक कोशिश, जो कामयाब नहीं हो पाई. इसी बीच उन्होंने एक बड़ा फैसला कर लिया, वो था गिन्नी से शादी का. साल 2018 में दोनों ने शादी कर ली.

गिन्नी से शादी के बाद तो जैसे कपिल की किस्मत ही बदल गई. सोनी पर द कपिल शर्मा शो एक बार फिर लॉन्च किया गया. इस बार शो में कृष्णा और भारती जैसे कलाकारों की एंट्री कराई गई. नए कॉन्सेप्ट के साथ लाए इस शो के जरिए कपिल लोगों का दिल जीत लिया. आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सितारों तक के वो दोबारा चहेते बन गए. उनके सेट पर बड़े-बड़े सेलेब्स का आना-जाना शुरू हो गया. घर में लक्ष्मी आई. बेटी ने जन्म लिया. अब दोबारा पिता बनने वाले हैं. Netflix पर वेब सीरीज आने वाली है. हर तरफ खुशियां ही खुशियां हैं. शो का चाहे जो भी हो, लेकिन कपिल की कहानी हमारे सामने एक मिसाल की तरह है, जो सीख देती है कि सच्चा कर्म करोगे तो एक दिन किस्मत भी बदल जाएगी.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय