New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अगस्त, 2022 04:42 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

'द कपिल शर्मा शो' की जल्द वापसी होने जा रही है. यह शो 10 सितंबर से रात 9:30 बजे सोनी टीवी पर ऑन-एयर किया जाएगा. इस बार शो में कई नए और बड़े बदलाव दिखने वाले हैं. हर बार की तरह शो का सेट तो जरूर बदला होगा, लेकिन इस बार कई नए कलाकार भी नजर आने वाले हैं. सबसे बड़ा बदलाव कृष्णा अभिषेक के रूप में दिखने वाला है, जो कि इस शो को अलविदा कह चुके हैं. उनकी जगह टीवी की चर्चित अभिनेत्री सृष्टि रोडे को लाया गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ग्लैमर के जरिए टैलेंट की कमी पूरी करने की कोशिश की जा रही है. क्योंकि इस शो से डॉक्टर गुलाटी और गुत्थी जैसे बेहतरीन किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर के जाने के बाद जब सपना के किरदार में कृष्णा अभिषेक की एंट्री हुई तो उन्होंने उस जगह को बखूबी भर लिया. सपना शो की जान बन गई थी. कृष्णा की कॉमेडी टाइमिंग और एक्टिंग ने लोगों का मनमोह लिया था.

650x400_082822085439.jpgकृष्णा अभिषेक के जाने के बाद उनकी जगह टीवी अभिनेत्री सृष्टि रोड़े की एंट्री कराई गई है.

कृष्णा अभिषेक की जगह अब सृष्टि रोडे को लाया गया है, जो कि सोशल मीडिया पर अक्सर अपने हॉट और बोल्ड तस्वीरें शेयर करने की वजह से चर्चा में बनी रहती हैं. आए दिन इंस्टग्राम पर अपनी आकर्षक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. सृष्टि को बिग बॉस के सीजन 12 में देखा गया था. उससे पहले उन्होंने 'बैरी पिया' (कलर्स टीवी), 'छोटी बहू' (जीटीवी), 'पुनर विवाह' (जीटीवी) और 'इश्कबाज' (स्टार प्लस) जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया है. ऐसे में उनको एक अच्छी एक्ट्रेस भले ही कहा जा सकता है, लेकिन कॉमेडियन तो वो बिल्कुल भी नहीं हैं. क्योंकि उन्होंने कभी किसी कॉमेडी शो में काम नहीं किया है. ऐसे में एक कॉमेडी शो में कपिल शर्मा या इस शो के मेकर्स उनको लेकर क्यों आए हैं, ये समझ से परे है. उनको कॉमेडियन तो नहीं लेकिन चीयर गर्ल्स की भूमिका में जरूर देखा जा सकता है. चीयर गर्ल्स का क्या काम होता है, ये सभी ने आईपीएल मैचों के दौरान जरूर देखा होगा. इस तरह कृष्णा अभिषेक और सुनील ग्रोवर की कमी इस शो में पूरी करने वाला कोई नजर आ रहा. सही मायने में उनकी जगह कपिल भी नहीं ले सकते हैं.

इसकी वजह ये है कि कपिल शर्मा एक अच्छे कॉमेडियन हैं, लेकिन एक्टर नहीं हैं. वहीं कृष्णा अभिषेक और सुनील ग्रोवर कॉमेडियन के साथ बेहतरीन एक्टर भी हैं. भला डॉक्टर गुलाटी और गुत्थी के किरदारों को कौन भूल सकता है. इन दोनों किरदारों में सुनील जब भी स्टेज पर आते छा जाते. कई बार तो खुद कपिल को भी उनसे इनसिक्योरिटी होने लगती. शो में आने वाले गेस्ट सेलिब्रिटी सुनील की जमकर तारीफ किया करते थे. दर्शकों के पसंदीदा तो वो थे ही. लेकिन ऑस्ट्रेलिया टूर से लौटते वक्त फ्लाइट में हुए झगड़े के बाद जब सुनील ने कपिल का साथ छोड़ा तो ये शो लंबे समय तक नीरस बना रहा. उसके बाद कृष्णा अभिषेक की एंट्री हुई. सपना के किरदार में उन्होंने ऐसा समां बांधा कि लोग खुश हो गए. लोगों को सुनील की कमी अखरनी बंद हो गई. कृष्णा ने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी के जरिए शो में अपना अहम स्थान बना लिया. लेकिन अब वो शो का हिस्सा नहीं हैं.

बताया जा रहा है कि एग्रीमेंट इश्यू की वजह से उन्होंने 'द कपिल शर्मा शो' छोड़ा है. हालांकि, उससे पहले कहा गया था कि कृष्णा ने मॉनीटरी डिफरेंस के चलते शो छोड़ने का फैसला लिया है. इसके बाद कृष्णा ने खुद पुष्टि की है कि मॉनीटरी डिफरेंस या किसी तरह की कंट्रोवर्सी की वजह से उन्होंने शो को नहीं छोड़ा है. कृष्णा ने कहा, "मैं यह शो एग्रीमेंट इश्यू की वजह से नहीं कर रहा हूं." उनके अलावा कॉमेडियन भारती सिंह भी शो में बहुत कम नजर आने वाली हैं. सोनी टीवी की तरफ से जो भी प्रोमो जारी किया गया है उसमें कृष्णा के साथ भारती सिंह भी नजर नहीं आई हैं. शो में अपनी उपस्थिति को लेकर भारती ने कहा, "मैं एक छोटे से ब्रेक पर हूं. मैं सारेगामापा लिल चैंप के 9वें सीजन का भी हिस्सा हूं. इसलिए ऐसा नहीं है कि मैं कपिल शर्मा शो नहीं करूंगी, लेकिन मैं शो पर रेगुलर तौर पर नजर नहीं आउंगी. मैं दिखुंगी पर बीच-बीच में, क्योंकि मेरा अब एक छोटा बच्चा भी है.''

'द कपिल शर्मा शो' में कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह की जगह केवल सृष्टि रोडे को ही नहीं चार नए कलाकारों को भी शामिल किया गया है. इसमें सिद्धार्थ सागर, गौरव दुबे, इश्तियाक खान और श्रीकांत जी मस्की का नाम शामिल है. इन पांचों को शो के नए प्रोमो में देखा गया है. इसमें सिद्धार्थ सागर कई कॉमेडी शोज का हिस्सा रह चुके हैं. उनको साल 2017 में भी द कपिल शर्मा शो में देखा गया था. लेकिन अब वो स्थाई किरदार में नियमित दिखाई देने वाले हैं. गौरव दुबे जाने माने स्टैंडअप कॉमेडियन, एक्टर, स्क्रीनराइटर हैं. प्रोमो में उनको लड़की के गेटअप में देखा गया है. हो सकता है कि सपना से मिलता-जुलता किरदार में निभाएं. इसके अलावा इश्तियाक खान कॉमेडिन हैं, जो कि कपिल शर्मा के ससुर के रोल में दिखेंगे. इश्तियाक कई टीवी शोज और फिल्मों में नजर आए हैं. श्रीकांत जी मस्की भी स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्टर हैं. उनको भी कई मशहूर फिल्मों में देखा गया है.

#द कपिल शर्मा शो, #कृष्णा अभिषेक, #सृष्टि रोड़े, The Kapil Sharma Show, Kapil Sharma Show Welcomes New Cast Members, Srishty Rode

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय