New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 फरवरी, 2022 09:24 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का कॉमेडी टॉक शो 'द कपिल शर्मा शो' खूब पसंद किया जाता है. लेकिन कॉमेडियन कई बार अपनी हरकतों की वजह से विवादों में आ जाते हैं. ऐसी ही कुछ विवादों की वजह से उनको अपना शो दो बार बंद भी करना पड़ा है. सुनील ग्रोवर के साथ हुआ उनका विवाद तो हर किसी को पता है. फिर भी देश-दुनिया में लोग कपिल शर्मा को बहुत पसंद करते हैं. उनके शो में अपनी फिल्म, वेब सीरीज और म्युजिक एलबम के प्रमोशन की खातिर आने के लिए बड़े से बड़े सेलिब्रिटी बेकरार रहते हैं. लेकिन कई हस्तियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने निमंत्रण मिलने के बाद भी कपिल के शो में आने से इंकार कर दिया है. ताजा मामला सुपरस्टार अक्षय कुमार से जुड़ा हुआ है. उन्होंने अपनी फिल्म 'बच्चन पांडे' के प्रमोशन के लिए 'द कपिल शर्मा शो' में जाने से मना कर दिया है.

अक्षय कुमार और कपिल शर्मा के बीच बहुत प्रगाढ़ संबंध बताए जाते हैं. ज्यादातर रात को अपने शो की शूटिंग करने वाले कपिल केवल अक्षय की खातिर सुबह 5 बजे भी तैयार हो जाते हैं. साल में सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज करने वाले अक्की भी उनके सेट पर हर दो-तीन महीने में जाते रहते हैं. लेकिन फिल्म 'बच्चन पांडे' को प्रमोट करने के लिए कपिल के शो में जाने से अक्षय ने जब इंकार किया, तो हर कोई हैरान रह गया. बाद में पता चला कि कपिल ने शो के पिछले एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी का मजाक उड़ाया था. अक्षय इसी कारण कपिल से नाराज हैं. दरअसल, अक्षय अपनी पिछली फिल्म अतरंगी रे के प्रमोशन के लिए शो में पहुंचे थे. इस दौरान कपिल ने अक्षय के प्रधानमंत्री वाले इंटरव्यू का मजाक उड़ाते हुए कहा कि, अपने इंटरव्यू में फेमस पर्सनालिटी से कौन पूछता कि आपको आम खाना कैसे पसंद है?

साल 2019 लोकसभा के दौरान अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था. इसमें उन्होंने पीएम से आम खाने के बारे में ये प्रश्न पूछा था. कपिल के शो में यह मजाक अक्षय को बिल्कुल पंसद नहीं आया. उन्होंने कपिल और शो के मेकर्स से इस हिस्से को हटाने के लिए कहा था. लेकिन बाद में इस क्लिप को सोशल मीडिया पर लीक कर दिया गया, जिसके बाद अक्षय को लोगों ने बुरी तरह से ट्रोल किया था. इसके बाद वो नाराज हो गए थे. हालांकि, कपिल शर्मा ने कहा है कि उन्होंने इस विवाद को सुलझा लिया है. कपिल शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा, "मेरे प्यारे दोस्तों. मेरे और अक्षय पाजी के बारे में मीडिया में चल रहीं सभी खबरें मैंने देखीं और पढ़ीं. मैंने हाल ही में इस पर पाजी से बात की और सब कुछ ठीक कर लिया है. सब मिस कम्यूनिकेशन था. अब सब ठीक हो गया है. हम बहुत जल्द मिलकर 'बच्चन पांडे' का एपिसोड शूट करेंगे. वह मेरे बड़े भाई हैं और मुझसे कभी भी नाराज नहीं हो सकते. थैंक यू."

kapil-sharma-650_020822075409.jpg

ये दिग्गज हस्तियां भी कपिल के शो में आने से कर चुकी हैं इंकार...

1. सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट खेल में दिए गए उनके योगदान को कौन नहीं जानता है. उनकी उपलब्धियों की ही देन है कि इतने कम उम्र में उनको भारत रत्न से भारत सरकार ने नवाजा है. सचिन की बायॉपिक 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' जब रिलीज हुई, तो उन्हें 'द कपिल शर्मा शो' में आमंत्रित किया गया था, लेकिन उन्होंने शो में जाने से इनकार कर दिया था. हालांकि, इसकी कोई ठोस वजह नहीं बताई गई, लेकिन बताया गया कि शो का फॉर्मेट सचिन को पसंद नहीं है.

2. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' बहुत ज्यादा सुर्खियों में रही थी. इसमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय को हर किसी ने सराहा था. इस फिल्म के प्रमोशन के लिए पूरी स्टारकास्ट कपिल शर्मा के शो में पहुंची थी, लेकिन बुलाए जाने के बाद भी धोनी नहीं आए थे. बताया गया कि वो अपने बिजी शेड्यूल के कारण शो में नहीं जा पाए हैं. लेकिन ये भी कहा जाता है कि शो में होने वाले भद्दे मजाक उनको पसंद नहीं हैं.

3. मुकेश खन्ना

'द कपिल शर्मा शो' की सबसे ज्यादा मुखालफत यदि किसी ने किया है, तो वो हैं महाभारत के 'भीष्म' मुकेश खन्ना. वो इस शो को वाहियात और फूहड़ बताते हुए यहां जाने के लिए हमेशा इंकार करते रहे हैं. उनका कहना है कि शो में मर्दों को औरतों के कपड़े पहनकर घटिया हरकतें करना अश्लील है. उन्होंने यह भी कहा था कि कपिल का शो बेहूदगी से भरा है. कुछ दिन पहले ही महाभारत की पूरी कास्ट कपिल के शो में गई थी, लेकिन उस वक्त भी मुकेश खन्ना ने वहां जाने से इंकार कर दिया था.

4. आमिर खान

अमिताभ बच्चन, सलमान खान और शाहरूख खान जैसे कई बड़े सितारे कपिल शर्मा के शो पर कई बार जा चुके हैं. लेकिन अभी तक बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान को वहां कभी नहीं देखा गया है. कपिल शर्मा ने इसके लिए कई बार कोशिश की है, लेकिन उनको सफलता नहीं मिल पाई. कपिल साल 2013 से टीवी पर कॉमेडी शोज को होस्ट कर रहे हैं. तब से अब तक आमिर की 'दंगल' (2016), 'पीके' (2014) और 'धूम 3' (2013), 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' (2018) जैसी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. लेकिन वे एक भी फिल्म के प्रमोशन के लिए कपिल के शो में नहीं पहुंचे. दरअसल, आमिर किसी भी शो में अपनी फिल्मों को प्रमोट करने नहीं जाते.

5. लता मंगेशकर

सुर साम्राज्ञी, स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर द कपिल शर्मा शो की बहुत बड़ी फैन थीं. लॉकडाउन में जब शो बंद हो गया था, तो उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस पर दुख भी प्रकट किया था. अन्य लोगों की तरह कपिल भी लता जी के बड़े फैन हैं. उन्होंने उनको शो में लाने की बहुत कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाए. इसके पीछे लता जी की स्वास्थ्य स्थिति बड़ी वजह थी. 7 फरवरी को लता दीदी का निधन हो गया. वो कोरोना और निमोनिया से पीड़ित थी. बीते 8 जनवरी को उनको मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका. 92 साल की उम्र में भी लता जी सोशल मीडिया पर सक्रिय थीं.

#द कपिल शर्मा शो, #कपिल शर्मा, #अक्षय कुमार, The Kapil Sharma Show, Celebrities Refused To Appear On Comedian Comedy Show, MS Dhoni

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय