New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 फरवरी, 2022 07:21 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

मायानगरी मुंबई में स्थित बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया का काला सच बहुत कम ही सामने आ पाता है. फिल्मी सितारे अपनी अदाकारी के दम पर लाखों के दिलों पर भले ही राज करते हैं, लेकिन सच ये है कि वो एक ऐसी डगर पर चलने वाले मुसाफिर हैं, जहां चुनौतियां हैं, निरंतर सफलता पाने का दबाव है, उम्मीदें हैं, नितांत अकेलापन है; और सबसे जरूरी सच्चे दोस्तों का लगभग अभाव है. उनसे हर कोई सिर्फ अपने फायदे के लिए जुड़ना चाहता है. कई बार तो ऐसा होता है कि लव, सेक्स, धोखा और नशे का ऑक्टोपस उन्हें इस तरह का जख्म देता है कि वह डिप्रेशन में घिर जाते हैं और आखिर में जान तक दे देते हैं.

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इसके सबसे ज्वलंत उदाहरण हैं. मायानगरी की जगमगाती दुनिया के इसी स्याह पक्ष को उजागर करती एक वेब सीरीज 'द फेम गेम' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 25 फरवरी से स्ट्रीम होने वाली है, जिसका ट्रेलर आउट हो गया है. इसके जरिए फिल्म एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं. इसमें बॉलीवुड की 'धक धक गर्ल' के साथ संजय कपूर, मानव कौल, लक्षवीर सरन, सुहासिनी मुले और मुस्कान जाफरी भी अहम भूमिकाओं नजर आ रहे हैं. करण जौहर की कंपनी धर्माटिक एंटरटेनमेंट की इस सीरीज का निर्देशन श्री राव, करिश्मा कोहली और बेजॉय नांबियार ने किया है.

1_650_021022053423.jpgअभिनेत्री माधुरी दीक्षित वेब सीरीज 'द फेम गेम' के जरिए अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं.

इन सब चेहरों के पीछे क्या है हमें यही जानना है. कैमरे का आगे कुछ और होता है, कैमरे का सच कुछ और; और हमें वही सच जानना है''...वेब सीरीज 'द फेम गेम' का ये डायलॉग उसकी कहानी का सार नजर आता है. 2 मिनट 10 सेकंड के ट्रेलर में वेब सीरीज की नायिक अनामिका आनंद के जीव दर्शन को पेश करने की कोशिश की गई है. अनामिका बॉलीवुड की बड़ी हस्ती है. फिल्मों में सुपरस्टार है. हंसता-खेलता परिवार है. पति है. दो बच्चे हैं. रेड कार्पेट पर पैपराज़ी से लेकर फैंस तक, सब उसकी एक झलक पाना चाहते हैं. लंबे समय से काम करने के बावजूद उनका स्टारडम कायम है. लेकिन इन सबके बावजूद एक दिन अनामिका अचानक गायब हो जाती है.

किसी को कुछ नहीं पता कि लाखों दिलों की धड़कन अनामिका आनंद आखिर कहां है? पुलिस अपनी जांच शुरू कर देती है, जिसके दायरे में सबसे पहले अनामिका के अपने ही आते हैं. पति से लेकर बच्चों तक पूछताछ होती है. उसके साथ काम करने वाले दूसरे कलाकारों से भी बात होती है. इस दौरान अनामिका की दुनिया के ऐसे-ऐसे सच निकलकर सामने आते हैं, जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह जाती है. इस तरह अनामिका की सच्चाई के जरिए ग्लैमर वर्ल्ड के स्याह पक्ष को वेब सीरीज में उजागर किया गया है. हालांकि, कहने को तो इसे काल्पनिक कहानी बताया जा रहा है, लेकिन ट्रेलर देखने के बाद ये काल्पनिक कहानी कई कलाकारों की लगती है.

The Fame Game Web series Trailer...  

हाल ही में स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद उनके एक इंटरव्यू का क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उसमें उनसे पूछा जाता है कि अगले जन्म में वो क्या बनना चाहेंगी? इस पर लता दीदी कहती हैं, ''मुझे पहले भी किसी ने पूछा था, तो अब भी वही जवाब मेरे पास है कि मुझे जन्म न मिले तो ज्यादा अच्छा है. यदि वाकई जन्म मिलता भी है, तो मैं लता मंगेशकर नहीं बनना चाहती. क्योंकि लता मंगेशकर की जिंदगी की जो तकलीफें है वो सिर्फ उसको ही पता है''. ये जवाब आंखें खोल देने वाला है और इतना समझाने के लिए काफी है कि जो जिस दूर से जितनी सुंदर दिखती है, उसके पास जाने पर उसकी वास्तविकता पता चलती है.

इस वास्तविकता को वेब सीरीज 'द फेम गेम' में उजागर किया गया है. पहले इसका नाम 'फाइंडिंग अनामिका' रखा गया था, लेकिन बाद में मेकर्स ने इसका नाम बदल दिया. करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस की डिजिटल शाखा धर्माटिक एंटरटेनमेंट की इस सीरीज में माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म 'राजा' में बतौर हीरो उनके साथ नजर आ चुके अभिनेता संजय कपूर भी दिख रहे हैं. इसकी तकनीकी टीम भी काफी मजबूत नजर आ रही है. इस वेब सीरीज की कहानी श्री राव ने लिखी है. इसके निर्देशक मंडल में करिश्मा कोहली और बेजॉय नांबियार का नाम शामिल है. नांबियार की एक फिल्म 'तैश' ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है, जो सफल रही है.

#द फेम गेम, #वेब सीरीज रिव्यू, #फिल्म ट्रेलर, The Fame Game Web Series Trailer Review In Hindi, The Fame Game, Superstar

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय