New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 मई, 2022 09:11 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

नेपोटिज्म बॉलीवुड के लिए नासूर है. इसकी वजह से एक बहुत ही बेहतरीन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की जान गई. उसके बाद से सवालों को घेरे में आया बॉलीवुड आज तक उबर नहीं पाया है. आज भी बॉलीवुड की साख दांव पर लगी हुई है. उसके मुकाबले साउथ सिनेमा बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. हिंदी पट्टी के लोग न सिर्फ साउथ की फिल्में बड़े पैमाने पर देख रहे हैं, बल्कि उसकी खुलकर तारीफ भी कर रहे हैं. इसके विपरीत सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के खिलाफ बड़ी संख्या में लोग लिख रहे हैं. बायकॉट कर रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की फिल्म पिटती जा रही हैं, ये तो अलग बात है. इसके बावजूद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के तथाकथित कर्णधारों के कानों तले जू अभी भी नहीं रेंग रही है. यदि ऐसा होता, तो एक ही फिल्म में तीन स्टारकिड्स को लॉन्च करने का जोखिम कोई भी फिल्म मेकर नहीं लेता, जो जावेद अख्तर की सुपुत्री जोया अख्तर ने लिया है.

2_650_051422105945.jpgओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर जोया अख्तर की अपकमिंग फिल्म 'द आर्चीज' रिलीज होने वाली है.

फिल्म मेकर जोया अख्तर ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'द आर्चीज' का फर्स्ट लुक टीजर रिलीज किया है. उनकी यह म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. टीजर के साथ-साथ फिल्म का एक पोस्टर भी रिलीज किया गया है. इसमें फिल्म की पूरी स्टार कास्ट को पोज करते देखा जा सकता है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के ग्रैंडसन अगस्त्या नंदा, शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर लीड रोल में हैं. तीनों स्टार किड्स इस फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं. अभी तक फिल्म मेकर करण जौहर को नेपोटिज्म का सबसे बड़ा संरक्षक माना जाता रहा है, लेकिन जोया तो उनसे कई कदम आगे निकलते हुए तीन स्टारकिड्स को लॉन्च कर रही है, ऐसे में उनको क्या कहा जाए, ये समझ से परे हैं. लेकिन इतना कहा जा सकता है कि जब देश में इतना टैलेंट है, तो आपको सितारों के बच्चे ही क्यों दिखते हैं?

क्या इन फिल्म मेकर पर कोई दबाव होता है, जो ये किसी फिल्मी सितारे के बच्चे, नाती, पोते को अपनी फिल्मों में मौका देने के लिए मजबूर होते हैं. या फिर इनको इस बात का डर होता है कि कहीं कोई टैलेंटेड एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में न आ जाए और इनकी पोल खोल दे. जैसा कि सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुआ था. उसे नेचुरल एक्टिंग करने वाले कलाकार की प्रतिभा से हर कोई वाकिफ था. तभी तो पहले गैंग बनाकर इन लोगों ने उसे अपने पाले में करने की कोशिश की, लेकिन जब लगा कि इसकी प्रतिभा को होल्ड कर पाना इनके बस का नहीं है, तो उसके खिलाफ एकजुट होकर प्रतिक्रिया करने लगे. पहले उसे अपने प्रोडक्शन हाउस से बाहर निकाला, फिर फिल्मों से बाहर निकालते गए. परिणाम क्या हुआ, एक टैलेंटेड सितारा असमय दुनिया से अलविदा कह गया. लेकिन उसके जाने के बाद जो जागरूकता आई, वो आज भी कायम है, लोग बॉलीवुड के खिलाफ मुखर हैं.

बताते चलें कि फिल्म 'आर्चीज कॉमिक्स' के कैरेक्टर्स और स्टोरीज का इंडियन एडेप्टेशन है. पोस्टर और टीजर में देखा जा सकता है कि फिल्म की स्टारकास्ट ने 1960 के दशक के अटायर पहने हुए हैं. फिल्म को अगले साल 2023 में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा. फिल्म में आर्ची और उसके दोस्तों के बीच की बॉन्डिंग को दिखाया गया है. टीजर के बैकग्राउंड में फिल्म का दोस्तीभरा गाना भी सुनने को मिल रहा है. अगस्त्या ने फिल्म में 'आर्ची', खुशी ने 'बेटी' और सुहाना ने 'वेरोनिका' का रोल प्ले किया है. इन तीनों स्टार किड्स के अलावा फिल्म में डॉट, मिहिर आहूजा, वेदांग रैना और युवराज मेंडा भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. सातों एक्टर्स आर्चीज के किरदार निभाते नजर आएंगे.

देखिए फिल्म का टीजर...

#द आर्चीज, #जोया अख्तर, #करण जौहर, The Archies Teaser, Suhana Khan, Khushi Kapoor

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय