New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 मार्च, 2021 11:34 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (kangana Ranaut) ने अपने बर्थडे पर फैंस को रिटर्न गिफ्ट दिया है. उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'थलाइवी' (Thalaivi Trailer) का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है. अभी कल ही भारत सरकार ने उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर नेशनल फिल्म अवॉर्ड के रूप में शानदार गिफ्ट दिया था. कंगना को उनकी फिल्म 'मणिकर्णिका' और 'पंगा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. फिल्म 'थलाइवी' का ट्रेलर देखकर लोग कहने लगे हैं कि अब कंगना का एक और नेशनल अवॉर्ड पक्का हो गया है. फिल्म में एक्ट्रेस ने जयललिता के किरदार को पर्दे पर जीवंत कर दिया है.

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और अपने जमाने की मशहूर अदाकारा जयललिता के जीवन पर आधारित इस बायोपिक फिल्म में कंगना रनौत लीड रोल में हैं. फिल्म में जयललिता का किरदार निभा रही हैं. अपने पावरफुल परफॉर्मेंस से कंगना ने साबित कर दिया कि इस रोल के लिए उनसे ज्यादा उपयुक्त कोई अन्य कलाकार नहीं हो सकता था. उनका चेहरा-मोहरा और चाल-ढाल बिल्कुल वैसा ही दिख रहा है, जैसा कि 'अम्मा' का था. 3 मिनट 23 सेकंड के फिल्म 'थलाइवी' के ट्रेलर में जयाललिता की जिंदगी के कई शेड्स दिखाए गए हैं. उनके एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनने का सफर सिलसिलेवार दिखाया गया है.

thalaivi_032321053008.jpgजयललिता के जीवन पर आधारित इस बायोपिक फिल्म में कंगना रनौत लीड रोल में हैं.

'आज तूने जिस तरह भरी सभा में मेरा अपमान किया है वैसा ही चीरहरण कौरवों ने द्रौपदी का किया था, वो सत्ता की लड़ाई भी वो जीती थी, ये लड़ाई भी मैं जीतूंगी. क्योंकि महाभारत की लड़ाई का दूसरा नाम है जया'...फिल्म 'थलाइवी' के ट्रेलर में दिखाया गया ये डायलॉग सबसे ज्यादा फेमस हो रहा है. साल 1989 में तमिलनाडु विधानसभा के अंदर जयललिता के साथ बदतमीजी की गई थी. उनकी साड़ी तक फाड़ डाली गई थी. इस सीन को ट्रेलर में दिखाया गया है, जो सबके जहन में उतर गया है. लोग बहुत तारीफ कर रहे हैं. लोगों को इस बात की भी उत्सुकता है कि आखिर जया के साथ ऐसा क्यों हुआ था.

कंगना ने जयललिता को जीवंत कर दिया

जयललिता जैसी शख्सियत को रूपहले पर्दे पर जीवंत दिखाने के लिए कंगना रनौत ने बहुत मेहनत की है. फिल्म के ट्रेलर में यह साफ दिखाई दे रहा है. एक एक्ट्रेस से पॉलिटिशयन तक जया के इस सफर में उनका बॉडी फीगर लगातार चेंज हुआ था. इस किरदार में खुद को फिट रखने के लिए कंगना ने 20 किलो वजन बढ़ाया था और फिर कुछ महीनों में उस वजन को घटाना भी पड़ा था. यह एक्ट्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी. लेकिन उन्होंने इसे कर दिखाया और उसका सकारात्मक परिणाम ट्रेलर में दिखाई दे रहा है. एक्ट्रेस जया के रोल में कंगना सबका मन मोह ले रही हैं. बहुत आकर्षक लग रही हैं.

कमाल के लग रहे फिल्म के डायलॉग

फिल्म में दमदार डायलॉग कमाल के लग रहे हैं. ट्रेलर की शुरूआत ही 'जया' के नाम के उद्घोष के बाद डायलॉग से ही होती है. बैकग्राउंड से आवाज आती है, 'वो फिल्म वाली हमें बताएगी कि राजनीति कैसे की जाती है?' इसके बाद जयललिता कहती हैं, 'ये मर्दों की दुनिया है और हम एक औरत को आगे करके खड़े हैं.' 'अभी तो सिर्फ पंख फैलाया है, उड़ान भरना अभी बाकी है.' 'ये लड़ाई स्वाभिमान के लिए है, इसमें हम गिर सकते हैं, जख्मी हो सकते हैं, लेकिन पीछे नहीं हट सकते.' 'एक बात याद रखना, अगर मुझे मां समझोगे तो मेरे दिल में जगह मिलेगी अगर मुझे सिर्फ एक औरत समझोगे तो तुम्हें...'

23 अप्रैल को रिलीज़ होगी फिल्म

फिल्म 'थलाइवी' को एएल विजय ने निर्देशित किया है. उनका निर्देशन कमाल का दिख रहा है. एक्ट्रेस कंगना रनौत ने ट्रेलर लॉन्च के मौक पर भी विजय की बहुत तारीफ की थी. यहां तक कि उनके काम की सराहना करते हुए एक्ट्रेस भावुक भी हो गई थीं. फिल्म की पटकथा 'बाहुबली' फिल्म सीरीज लिखने वाले वेटरन फिल्म राइटर केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है. उन्होंने कंगना की फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी का लेखन भी किया था. इसका निर्माण विष्णु वर्द्धन इंदूरी और शैलेष आर सिंह ने किया है. थलाइवी फिल्म तमिल, तेलुगू और हिंदी में 23 अप्रैल को रिलीज़ की जा रही है.

Thalaivi Official Trailer...

#थलाइवी, #कंगना रनौत, #जयललिता, Thalaivi Trailer Review In Hindi, Kangana Ranaut, J Jayalalithaa Biopic Film

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय