New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 सितम्बर, 2021 06:26 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक एक्टर को क्या चाहिए? जवाब होगा लोग उसके काम को ज्यादा से ज्यादा देखें. उसे शोहरत और दौलत मिले. उसे और उसके काम को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित किया जाए.लेकिन एक एक्टर को बुरा तब लगता है जब उसने मेहनत तो जी तोड़ की हो मगर कोई उसका काम दिखाने के लिए तैयार न हो. आए रोज किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का भी हाल कुछ ऐसा ही है. डिमांड बस इतनी ही है कि उनकी आने वाले फ़िल्म में उन्होंने बेहतरीन काम किया है और उसे दिखाने के लिए उन्हें स्पेस दिया जाए. तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और अपने ऑरा के बल पर पूरे दक्षिण विशेषकर तमिलनाडु की राजनीति को अपनी अंगुलियों पर नचाने वाली जे जयललिता की बॉयोपिक थलाइवी सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है. फ़िल्म में कंगना लीड रोल में हैं मगर रिलीज से पहले ही फ़िल्म विवादों में है. जिसके बाद कंगना समेत प्रोड्यूसर्स को तमाम तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. सिनेमाघर मालिक फ़िल्म दिखाने से बच रहे हैं जिस कारण उन्हें कंगना और उनके गुस्से  से भी दो चार होना पड़ रहा है. 

Thalaivi Film, Kangana Ranaut, J Jayalalithaa, Bollywood, Box Office, Tamilnadu थलाइवी को लेकर जो हो रहा है साफ़ है कि कंगना रनौत की परेशानियां ख़त्म होने का नाम नहीं

कंगना ने सिनेमा घर मालिकों पर बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि जानबूझ कर उनकी फ़िल्म को कम स्क्रीन दिए जा रहे हैं. मामले के मद्देनजर कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक वीडियो डाला है. वीडियो में कंगना मल्टीप्लेक्स मालिकों से अनुरोध कर रही हैं कि वो इस मुश्किल घड़ी में उनका तथा प्रोड्यूसर्स डायरेक्टर का साथ दें और फ़िल्म को वैसा ही ट्रीटमेंट दिया जाए जैसा वो डिजर्व करती है.

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि, 'इस मुश्किल से भरे समय में प्लीज एक- दूसरे का साथ दें. किसी भी फिल्म को थिएटर में रिलीज नहीं किया जा रहा है. चुनिंदा ही फिल्में ऐसी हैं जो थिएटर में रिलीज होने का दम रखती है. जैसे मेरी फिल्म के प्रोड्यूसर तमाम तरह का समझौता करते हुए फिल्म को थिएटर में रिलीज करने का रिस्क लेने की सोच रहे हैं. यह आप लोगों के सिनेमा को लेकर प्यार की वजह से ही मुमकिन हो पाया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

वहीं कंगना ने मल्टीप्लेक्स पर गुटबाजी करने का भी आरोप लगाया है. कंगना ने कहा है कि हिन्दी बेल्ट में हमारे पास दो हफ्ते का विंडो है वहीं तमिल में ये विंडो 4 हफ्तों का है. ऐसे में अपने नुकसान की पूर्ति करना हमारा मौलिक अधिकार है.  गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद यूं तो तमाम सेक्टर्स थे जो प्रभावित हुए. लेकिन जिस सेक्टर ने सबसे ज्यादा नुकसान झेला वो बॉलीवुड या ये कहें कि फ़िल्म इंडस्ट्री था.

पूर्व में 'थलाइवी' के निर्माताओं ने कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए फिल्म को पहले ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला किया था. इस बीच उनकी थियेटर मालिकों से बात लगातार चल रही थी और एक समय ऐसा भी आया जब फ़िल्म के निर्माताओं को सिनेमाघर मालिकों मालिकों की टर्म एंड कंडीशन को स्वीकार करना पड़ा. ध्यान रहे कि अभी देश से कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है.

फिर मामले आने शुरू हो गए हैं. ऐसे में सिनेमाघर मालिकों की चिंता लाजमी भी है. और शायद यही वो कारण है जिसके चलते थलाइवी को कम स्क्रीन स्पेस दिए जाने का फैसला सिनेमाघरों द्वारा लिया जा रहा है. जैसा कि हम बता चुके हैं थलाइवी के चलते कंगना को नित नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये चुनौतियां कैसी हैं? इसका अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि अभी बीते दिनों ही कंगना ने इंस्टाग्राम की लंका लगाई थी. हुआ कुछ यूं था कि कंगना अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में थलाइवी का ट्रेलर लिंक शेयर करना चाहती थीं जोकि नहीं हुआ. इंस्टाग्राम के इस फीचर पर कंगना को बहुत गुस्सा आया और उन्होंने ऐप को अनप्रोफ्रेशनल करार दे दिया.

कंगना के मामले में दिलचस्प ये कि वो इसी 'अनप्रोफ्रेशनल' पर अपनी आने वाली फिल्म थलाइवी के मद्देनजर अपने मन की बात कह रही हैं.

बहरहाल अब जबकि थलाइवी पर संकट के बादल गहरा ही चुके हैं तो ये बहुचर्चित फ़िल्म हिट होती है या फ्लॉप इसका फैसला तो बॉक्स ऑफिस पर आने वाली जनता करेगी लेकिन अपनी फिल्म पर जो एटीट्यूड कंगना का है इतना तो कहा ही जा सकता है कि कंगना थलाइवी को नार्थ साउथ सब जगह हिट कराकर ही दम लेंगी.

ये भी पढ़ें -

Thalaivi movie की 7 सबसे अच्छी और खराब चीजें, जो कंगना की फिल्म देखने या ना देखने का बहाना बनेंगी

सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच हैरान करने वाली 5 कॉमन बातें!

Helmet review: कंडोम के टॉपिक पर बनी फिल्म बोल्ड तो होगी, क्या दर्शकों के लिए इतना काफी है? 

#थलाइवी, #कंगना रनौत, #जयललिता, Thalaivi Film, Kangana Ranaut, J Jayalalithaa

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय