New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अगस्त, 2020 04:02 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लैटफॉर्म Eros now पर नई वेब सीरीज आई है, जिसका नाम है- फ्लेश. इस वेब सीरीज में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर प्रमुख भूमिका में हैं ह्यूमन और सेक्स ट्रैफिकिंग जैसे गंभीर मुद्दे पर बनी इस वेब सीरीज में स्वरा भास्कर पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं और इस वेब सीरीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. फ्लेश की सबसे खास बात ये है कि बॉलीवुड के बेहद मशहूर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने इस वेब सीरीज का निर्माण किया है. सिद्धार्थ आनंद वॉर और बैंग बैंग जैसी एक्शन फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं. फ्लेश सच्ची घटनाओं पर आधारित एक्शन और थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसमें स्वरा भास्कर के साथ ही अक्षय ओबेरॉय, युधिष्ठिर, विद्या मालवड़े, केविन दवे और महिमा मकवाना प्रमुख भूमिका में हैं. फेमस फिल्म राइटर पूजा लाधा सूर्ती की लिखी वेब सीरीज फ्लेश को दानिश असलम ने डायरेक्ट किया है. दानिश असलम दीपिका पादुकोण के साथ ‘ब्रेक के बाद’ जैसी फ़िल्म बना चुके हैं. बीते दिनों फ्लेश का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसके बाद से ही लोग 21 अगस्त का इंतजार कर रहे थे, जब वह स्वरा भास्कर को पुलिस की भूमिका में देख सकें.

बीते 2-3 वर्षों के दौरान एक्शन, क्राइम, थ्रिलर और सस्पेंस से भरी वेब सीरीज की बाढ़ सी आई हुई है, ऐसे में माना जा रहा है कि स्वरा भास्कर की वेब सीरीज फ्लेश इन वेब सीरीज की फेहरिस्त में बहुत नाम कमाने वाली है. इस वेब सीरीज की कहानी बेहद दमदार लग रही है. वहीं स्वरा भास्कर भी पहली बार पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आने वाली हैं. इस वेब सीरीज में दुनिया पहली बार अक्षय ओबेरॉय को विलेन की भूमिका में देखने वाली है. इन सबसे इतर जो एक बात फ्लेश को सबसे अहम बनाती है, वो है सिद्धार्थ आनंद और दानिश असलम की प्रोड्यूसर-डायरेक्टर की जोड़ी. यह जोड़ी एक्शन और इमोशन का भंडार है और माना जा रहा है कि जहां एक तरफ इस वेब सीरीज से दर्शक इमोशनली अटैच हो जाएंगे, वहीं उन्हें सस्पेंस और थ्रिल का भी डोज मिलेगा. करीब 40-40 मिनट के 8 एपिसोड वाली वेब सीरीज दमदार एक्टिंग के साथ ही रहस्य और रोमांच से भरपूर है. एरोस नाउ फ्लेश के जरिये नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, सोनी लिव और डिज्नी हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लैटफॉर्म को कड़ी टक्कर देने की कोशिश में है. आइए, जानते है कि किन पांच कारणों से स्वरा भास्कर की यह वेब सीरीज धमाल मचाने के लिए तैयार है?

स्वरा भास्कर का दबंग स्टाइल

एरोस नाउ की यह वेब सीरीज स्वरा भास्कर को डिजिटल प्लैटफॉर्म में अमित साद की तरह स्थापित कर सकती है. अमित साद अपनी जानदार अदाकारी से डिजिटल प्लैटफॉर्म के बेताज बादशाह माने जाते हैं और पुलिस अधिकारी की भूमिका वाली उनकी हर वेब सीरीज हिट होती है. स्वरा भास्कर भी फ्लेश में एसीपी राधा नौटियाल के जरिये अपने दबंग पुलिसिया अंदाज को दुनिया को सामने पेश करने वाली है, जो निडर और साहसी के साथ ही ह्यूमन और सेक्स ट्रैफिकिंग के दोषियों का सफाया करती नजर आएंगी. स्वरा भास्कर इससे पहले अमेजन प्राइम वीडियो पर बी ग्रेड की वेब सीरीज रसभरी में नजर आई थी. रसभरी में स्वरा भास्कर ने जिस तरह का किरदार निभाया था, उससे उनकी काफी आलोचना हुई. अब स्वरा भास्कर फ्लेश वेब सीरीज के जरिये फिर से सशक्त भूमिका में नजर आने वाली हैं. फ्लेश के ट्रेलर में जिस तरह स्वरा एक्शन करती और गालियां देती नजर आ रही हैं, इससे इतना तो पता चलता है कि स्वरा बिल्कुल अलग अवतार में दिखने वाली हैं.

सेक्स ट्रैफिकिंग की तहें खोलतीं रहस्य-रोमांच से भरपूर है Flesh

एरोस नाउ की वेब सीरीज फ्लेश सच्ची घटनाओं से प्रभावित वेब सीरीज है, जिसमें ह्यूमन ट्रैफिकिंग और सेक्स ट्रैफिकिंग जैसे अहम मसलों की परतें खुलेंगी. फ्लेश की कहानी 16 साल की जोया की मुंबई में किडनैपिंग से शुरू होती है. यह मामला एसीपी राधा नौटियाल (स्वरा भास्कर) के पास आता है और फिर जोया की खोजबीन करने पर पता चलता है कि उसका अपहरण कर उसे जिस्मफरोशी के धंधे में उतारने के लिए बेच दिया गया है. इसके बाद राधा जैसे-जैसे इस मामले की तह तक जाती है, वैसे-वैसे नए राज खुलते जाते हैं और फिर मानवीय रिश्तों के साथ ही मानव तस्करी की ऐसी दास्तां दिखती है, जिसके बारे में सोचकर लोगों की रूह कांप जाए. भारत में हर साल हजारों लड़कियों को सेक्स ट्रैफिकिंग के जरिये खाड़ी देशों में भेज दिया जाता है. मुंबई से शुरू हुई फ्लेश की कहानी कोलकाता जाकर खत्म होती है और इस बीच कहानी ऐसे-ऐसे मोड़ लेती है कि लोग देखकर रोमांचित हो जाते हैं. ह्यूमन ट्रैफिकिंग को लेकर हाल ही में जी5 पर विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज रिलीज हुई है, लेकिन फ्लेश की कहानी उससे कहीं आगे की है, जहां देश के अंदर ही सैकड़ों दोषी लड़कियों को बस खिलौना समझते हैं.

सिद्धार्थ आनंद और दानिश असलम की जोड़ी का कमाल

फ्लेश वेब सीरीज की एक बेहद खास बात ये है कि इससे हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के कई बड़े नाम जुड़े हैं. फ्लेश की कहानी एक हसीना थी, फोबिया, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुन, रागिनी एमएमएस और जॉनी गद्दार जैसी फ़िल्म लिखने वालीं फेमस स्क्रीनराइटर पूजा लाधा सूर्ती ने लिखी है. वहीं एरोस नाउ ओरिजिनल वेब सीरीज फ्लेश का निर्माण किया है सिद्धार्थ आनंद ने. सिद्धार्थ बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर हैं, जिन्होंने सलाम नमस्ते, तारा रम पम, अनजाना अनजानी, बचना ए हसीनों, बैंग-बैंग और वॉर जैसी फ़िल्में बनाई है. फ्लेश वेब सीरीज के डायरेक्टर हैं दानिश असलम, जिन्होंने दीपिका पादुकोण और इमरान खान को लेकर ‘ब्रेक के बाद’ फ़िल्म बनाई थी. दानिश फना, तारा रम पम, थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक, सलाम नमस्ते और स्वदेश जैसी फ़िल्मों में कुणाल कोहली, सिद्धार्थ आनंद और राकेश आशुतोष गोवारिकर जैसे मशहूर डायरेक्टर को असिस्ट कर चुके हैं. अब सिद्धार्थ आनंद और दानिश असलम की प्रोड्यूसर-डायरेक्टर जोड़ी फ्लेश वेब सीरीज में जलवा दिखाने के लिए तैयार है.

स्वरा और दानिश की दूसरी वेब सीरीज

स्वरा भास्कर और दानिश असलम की एक्टर-डायरेक्टर जोड़ी एरोस नाउ की वेब सीरीज फ्लेश में धमाल मचाने के लिए तैयार है. स्वरा इससे पहले भी दानिश असलम के साथ काम कर चुकी हैं. दानिश असलम स्वरा भास्कर को लेकर वूट के लिए It's Not That Simple जैसी सुपरहिट वेब सीरीज बना चुके हैं. हालिया समय में ओटीटी प्लैटफॉर्म की बढ़ी डिमांड के बीच एक्टर्स के साथ ही डायरेक्टर्स के लिए भी नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव और जी5 टैलेंट दिखाने के बड़े जरिये के रूप में सामने आया है. माना जा रहा है कि एरोस नाउ की वेब सीरीज फ्लेश अन्य ओटीटी प्लैटफॉर्म की वेब सीरीज को टक्कर देने वाली है.

पिक्चराइजेशन और ऐक्शन

एरोस नाउ की वेब सीरीज फ्लेश एक्शन और रोमांच से भरपूर है. इसका पिक्चराइजेशन, खासकर चेज सीन और एरियल शॉट्स बेहतरीन बन पड़े हैं. मुंबई और कोलकाता के भीड़ भाड़ वाले इलाकों के साथ ही अन्य रिमोट एरिया में फिल्माए गए सीन्स बेहद जबरदस्त हैं. फ्लेश का बैकग्राउंड स्कोर भी ऐसा है कि आप खुद को फ्लेश से बंधा महसूस करेंगे. फ्लेश वेब सीरीज में स्वरा भास्कर के साथ ही अक्षय ओबेरॉय, युधिष्ठिर, विद्या मालवड़े, केविन दवे और महिमा मकवाना जबरदस्त अदाकारी का नजराना पेश कर रहे हैं. फ्लेश 21 अगस्त को रिलीज हो रही है. इसके साथ ही नेटफ्लिक्स पर बॉबी देओल की फ़िल्म क्लास ऑफ 83 और जी5 पर नसीरुद्दीन शाह की फ़िल्म मी रक़्सम भी रिलीज हो रही है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय