New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जून, 2020 04:42 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant SIngh Rajput) की मौत ने न सिर्फ बॉलीवुड (Bollywood) बल्कि पूरे देश को हैरत में डाल दिया है. लोग सवाल कर रहे हैं कि, वो व्यक्ति जो तमाम तरह के संघर्षों के बाद सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहा हो. आखिर उसे वो कौन सी परेशानी थी जिसका सामना करने के बजाए उसने अपनी जान देना कहीं ज्यादा मुनासिब समझा? सुशांत के मामले में क्या हुआ है? ये हत्या है या फिर आत्महत्या? जांच जारी है. मगर कई हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके निर्देशक शेखर कपूर के ट्वीट (Shekhar Kapoor tweet on Sushant Singh Rajput Suicide reason) पर गौर करें तो मिलता है कि शायद उन्हें इस बात की जानकारी है कि सुशांत की मौत का असल कारण क्या है.

Sushant Singh Rajput, Suicide, Shekhar Kapoor, Tweet शेखर कपूर, सुशांत के करीबियों में थे इसलिए उनके द्वारा सुशांत की आत्महत्या पर कही बातें हवा हवाई नहीं हैं

बॉलीवुड से जुड़े अन्य लोगों की तरह शेखर कपूर ने भी सुशांत को याद किया है. शेखर कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है कि, 'मुझे पता है कि तुम किस दर्द का सामना कर रहे थे. मुझे उन लोगों के बारे में भी पता है जो तुम्हें लगातार नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे और जिनसे लड़ते हुए तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोते थे. काश बीते 6 महीनों में मैं तुम्हारे साथ रहता. काश तुम मेरे पास आते. जो तुम्हारे साथ है वो उनके कर्म हैं. इसमें तुम्हारी कोई गलती नहीं.

शेखर कपूर के इस ट्वीट पर गौर करें तो साफ हो जाता है कि शेखर इस बात से परिचित थे कि सुशांत परेशान हैं. साथ ही उन्हें इस बात की भी पूरी जानकारी थी कि इंडस्ट्री में ऐसे भी तमाम लोग हैं जो सुशांत की सफलता से जल रहे थे और जिनके कारण सुशांत की जान गयी और आज वो हमारे बीच नहीं हैं.

अब जबकि सुशांत की मौत और शेखर कपूर का ट्वीट दोनों ही हमारे सामने है तो बड़ा सवाल यही है कि आखिर वो कौन सा डर है जिसके कारण शेखर इन नामों को सामने लाने में गुरेज कर रहे हैं? आखिर क्यों नहीं वो सुशांत के दोषियों को सजा दिलवाकर सुशांत सिंह राजपूत आत्मा को शांति दे रहे हैं?

सुशांत की मौत हत्या है या फिर आत्महत्या जवाब वक़्त देगा मगर जो वर्तमान है, अपने में कई राज समेटे हैं. असलीयत क्या है? वो अग्रिम जांच में पता चलेगी मगर वर्तमान में सुशांत की आत्महत्या के मामले में सब कुछ जानने वाले शेखर कपूर की चुप्पी कचोटने वाली है और साथ ही वो तमाम तरह के सवालों को भी जन्म दे रही है.

ये भी पढ़ें -

ज़िन्दगी की लम्बी लिस्ट लिए बैठे रहे सुशांत, ज़िन्दगी थी कि एक रस्सी से दम घोटकर चलती बनी!

Sushant Singh Rajput जवाब दीजिए, क्या छिछोरे में जो कहा वो झूठ था?

Sushant Singh Rajput Suicide: छोटे शहर वालों के लिए तो दिल तोड़ने वाली खबर

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय