New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 अगस्त, 2020 04:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में काम के लगातार मिलते मौके और अपने टैलेंट के दम पर आलिया भट्ट आज बेहद पॉप्युलर एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं. फ़िल्म के साथ ही अवॉर्ड शो में भी परचम लहराने वालीं आलिया भट्ट की किस्मत आजकल उनका साथ नहीं दे रही है और सुनने में आ रहा है कि उन्हें एसएस रजामौली की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म आरआरआर (RRR) से बाहर कर दिया गया है या फ़िल्म से निकालने की बात हो रही है. इसका कारण है सुशांत सिंह राजपूत मौत के बाद जिस तरह से नेपोटिज्म में आलिया भट्ट का नाम आ रहा है और उनके साथ ही महेश भट्ट के ऊपर के जो आरोप लग रहे हैं, उससे आलिया का करियर तो जरूर प्रभावित हुआ है. बीते दिनों महेश भट्ट द्वारा निर्देशित और आलिया भट्ट समेत संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, पूजा भट्ट और मकरंद देशपांडे द्वारा अभिनीत फ़िल्म सड़क 2 के ट्रेलर के साथ जो कुछ भी हुआ, इससे इतना तो पता चलता है कि पब्लिक आलिया भट्ट से बहुत नाराज है और इस वक्त आलिया भट्ट की जो भी फ़िल्में आ रही हैं या आने वाली हैं, उन सब पर एंटी आलिया भट्ट कैंपेन का बहुत बुरा असर पड़ने वाला है.

बाहुबली जैसी फ़िल्म बनाने वाले एसएस रजामौली ने अपनी अगली फ़िल्म आरआरआर में साउथ स्टार राम चरण, जूनियर एनटीआर के साथ ही हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री से अजय देवगन और आलिया भट्ट को कास्ट किया था. इस फ़िल्म के लिए आलिया ने काफी पैसे मांगे थे और रजामौली ने हामी भी भरी थी, लेकिन बीते दिनों शूटिंग के लिए डेट इश्यू होने के साथ ही अब आलिया के साथ लगातार विवाद जुड़ने के कारण आरआरआर के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर चिंता में हैं कि कहीं आलिया की वजह से उनकी फ़िल्म को नुकसान न हो जाए. ऐसे में खबरें आने लगी हैं कि आरआरआर से आलिया की जल्द विदाई होने वाली है या हो गई है. हालांकि, रजामौली अपनी अगली फ़िल्म से किसी तरह के विवाद को जोड़ना नहीं चाहते हैं, ऐसे में आलिया को लेकर उनका किसी तरह का बयान सामने नहीं आया है. न ही आरआरआर के प्रोड्यूसर ने फ़िल्म से आलिया को निकालने या आलिया के खुद निकल जाने की बात स्वीकारी है. खबरें तो यहां तक चलने लगी हैं कि एसएस रजामौली की फ़िल्म में अब आलिया की जगह प्रियंका चोपड़ा को कास्ट किया जा सकता है.

आलिया के लिए RRR करियर की सबसे बड़ी फ़िल्म

एसएस रजामौली की आरआरआर मेगा बजट फ़िल्म है. मूल रूप से तेलुगू में बनने वाली इस फ़िल्म के निर्माण में 400-500 करोड़ रुपये लगने की संभावना जताई जा रही है. आरआरआर को तेलुगू के साथ ही तमिल, मलयालम और हिंदी में भी रिलीज करने की योजना है. आरआरआर अगले साल रिलीज होगी. कोरोना संकट से पहले फ़िल्म की शूटिंग भी हुई थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सबकुछ ठप पड़ गया. मार्च में आलिया भट्ट को आरआरआर की शूटिंग करनी थी, लेकिन कोरोना संकट के कारण काम रूक गया और अब जब हालात सामान्य हो रहे हैं तो आरआरआर की एक्ट्रेस विवादों में घिर गई है. आरआरआर के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अपनी फ़िल्म को लेकर किसी तरह की जोखिम या फैंस के निशाने पर आने से बच रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आलिया भट्ट की जगह किसी और पॉप्युलर एक्ट्रेस को फ़िल्म के लिए साइन किया जा सकता है.

सुशांत सिंह राजपूत मौत जांच मामले में जिस तरह की सच्चाई सामने आई है, उसने बड़े-बड़े फ़िल्म स्टार्स की छवि खराब की है. करण जौहर, आलिया भट्ट, सलमान खान, आदित्य चोपड़ा समेत कई ऐसे बड़े नाम है, जिन्हें फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है. आलिया भट्ट के साथ तो इतना कुछ हो रहा है कि उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को लेकर भी तरह-तरह की आशंकाएं जताई जाने लगी हैं. आलिया भट्ट आने वाले समय में सड़क 2, गंगूबाई और ब्रह्मास्त्र समेत कई बड़ी फ़िल्मों में दिखने वाली हैं. आलिया भट्ट की सड़क 2 अगले हफ्ते रिलीज हो रही है, जिसे लेकर फैंस की मिश्रित प्रतिक्रियाएं देखी जा रही हैं. हालांकि, हालिया विवाद का इस फ़ि ल्म पर असर पड़ना तय है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय