New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 सितम्बर, 2021 03:47 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बहुत दिनों बाद शाहरुख खान सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए. ट्रेंड क्या हुए तूफ़ान ही समझिए उनका, जिसके लिए एक्टर को बॉलीवुड में किंग खान और बादशाह की उपाधि दी जाती है. दरअसल, करण जौहर ने ट्विटर पर 40 सेकेंड का एक वीडियो डाला और लिखा कि कभी नहीं सोचा था कि मैं वह दिन भी देखूंगा जब बॉलीवुड के बादशाह FOMO (फीयर ऑफ मिसिंग आउट) महसूस करेंगे. अब मैंने सब कुछ देख लिया है शारुख खान." करण के ट्वीट को शाहरुख खान #SiwaySRK हैशटैग के साथ साझा करते हुए लिखा- पिक्चर तो अभी बाकी हैं दोस्तों. डिजनी प्लस हॉटस्टार के अलावा बॉलीवुड के तमाम सितारों ने करण और शाहरुख के ट्वीट पर प्रतिक्रियाएं दी हैं.

करण और शाहरुख के ट्वीट शनिवार के हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर #SiwaySRK और उससे जुड़े ट्रेंड टॉप पर देखे गए. शाहरुख और हॉटस्टार को लेकर जो चर्चाएं हो रही हैं उसमें सबसे अहम यही है कि किंग खान भी हॉटस्टार के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए जुड़ रहे हैं. प्रोजेक्ट के रूप में एक वेबसीरीज की चर्चा है. लेकिन क्या वह वेब सीरीज है अभी इस बारे में कोई दावा नहीं किया जा सकता. प्रशंसकों की प्रतिक्रियाओं में शाहरुख के लिए जबरदस्त क्रेज दिखा. कुछ फैन के लिए तो शाहरुख-हॉटस्टार का 'रहस्यमयी' कनेक्शन सलमान-शाहरुख के स्टारडम परिभाषित करने का विषय भी बन गया. कुछ ने शाहरुख-हॉटस्टार के बरअक्स सलमान और जी 5 का मजाक भी उड़ाया. लोगों ने सलमान के बहनोई आयुष शर्मा को भी नहीं छोड़ा.

siway-srk-650_091221012240.jpg

शाहरुख के एक फैनपेज ने लिखा- डिज़नी + हॉटस्टार आसानी से कोलाबरेशन के लिए सलमान खान के साथ जा सकता था, लेकिन राधे ने ज़ी सर्वर के साथ क्या किया, वे (हॉटस्टार और शाहरुख) नहीं चाहते कि उनका सर्वर सिस्टम सिर्फ 1 मिलियन व्यूज में ही क्रैश हो जाए. कई प्रशंसकों ने तो आयुष शर्मा का हवाला देते हुए किंग खान के आगे सलमान के स्टारडम का मजाक उड़ाया और बहुत सारे जिक-मीम्स साझा किए. इस साल ईद के मौके पर सलमान की आख़िरी फिल्म सिनेमाघरों की बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर आई थी. हालांकि राधे को लेकर दर्शकों का खराब रेस्पोंस देखने को मिला. जब फिल्म स्ट्रीम हुई थी उस दौरान सर्वर डाउन होने की खबरें सामने आई थीं.

siway-srk_091221010816.jpg

siway-srk-3_091221010749.jpg 

siway-srk-2_091221010841.jpg

बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े सितारे डिजिटल डेब्यू की ओर बढ़ रहे हैं. अक्षय, सलमान, अजय देवगन और संजय दत्त जैसे सितारे डिजिटल डेब्यू कर चुके हैं. अक्षय कुमार और रितिक रोशन तो वेब सीरीज में भी नजर आने वाले हैं. हालांकि अभी तक शाहरुख स्पेशली ओटीटी के लिए नहीं आए हैं. किंग खान का जो वीडियो सामने आया है वो हॉटस्टार के साथ उनके जुड़ने का प्रमोशनल वीडियो है. वीडियो में मन्नत की छत पर शाहरुख और राजेश जैस नजर आ रहे हैं. बाहर प्रशंसकों का भारी हुजूम है. शाहरुख, राजेश से कहते हैं- देखा, इतने फैंस आते हैं कभी किसी (एक्टर) के घर के बाहर?

राजेश जवाब देते हैं- नहीं सर, अब तक तो कभी नहीं देखा मगर आगे का कुछ कह नहीं सकते. इसका मतलब पूछने पर शाहरुख से राजेश कहते हैं- बाकी सभी (एक्टर्स) की डिजनी प्लस हॉटस्टार पर मूवी आ रही हैं. बाकियों के नाम पूछने पर शाहरुख से राजेश कहते हैं- अजय देवगन, अक्षय कुमार, सैफ अली खान और संजय दत्त. इस पर शाहरुख पूछते हैं- सब हैं क्या? राजेश कहते हैं- मतलब सब तो नहीं है. सर, आप नहीं है. वीडियो के आखिर में बताया जाता है कि डिजनी प्लस हॉटस्टार पर सभी हैं सिवाय शाहरुख के. यह कैम्पेन है और वीडियो के आखिर में इसके जारी रहने की बात भी कही गई है.

हॉटस्टार के साथ असल में शाहरुख करेंगे क्या?

शाहरुख और हॉटस्टार को लेकर कयास बहुत सारे हैं. हालांकि हॉटस्टार के साथ उनका कोलाबरेशन किस चीज के लिए है अभी पुख्ता नहीं है. तीन तरह की चर्चाएं हैं. एक तो कुछ कह रहे हैं कि आईपीएल के लिए शाहरुख हॉटस्टार के किसी कैम्पेन से जुड़ रहे हैं. दूसरा- शाहरुख की आने वाली फिल्म 'पठान' के ओटीटी रिलीज की बातें भी मानी जा रही है और तीसरा- एक्टर को लेकर एक वेब सीरीज बनाने की योजना भी चर्चों में है. साल 2018 में जीरो के बाद से शाहरुख की कोई फिल्म नहीं आई है. किंग खान फिलहाल पठान में जुटे हुए हैं. फिल्म के इसी साल रिलीज होने की संभावनाएं भी हैं. हालांकि फिल्म सिनेमाघर में आएगी या कहीं और इस बारे में अभी कुछ साफ़ नहीं हुआ है. उधर, बॉलीवुड हंगामा ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि शाहरुख, हॉटस्टार के लिए एक वेबसीरीज करने जा रहे हैं. उन्होंने प्रोजेक्ट साइन कर लिया है. FOMO कैम्पेन को उसी का हिस्सा माना जा रहा है.

शाहरुख करने क्या जा रहे हैं?

अभी इंतज़ार करना चाहिए. वीडियो भी इस बात का इशारा है कि कैम्पेन के और वीडियो सामने आएंगे. उन वीडियोज में शाहरुख और हॉटस्टार का कोलाबरेशन स्पष्ट होगा.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय