होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 दिसम्बर, 2020 04:30 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

साल 2020 एक मनहूस साल इसलिए भी है कि हमारे आस पास के कई लोग कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आए और जिन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. बीमारी के चलते मौत नियति है, जिसे टाला नहीं जा सकता. ऐसी मौत व्यक्ति अपने भाग्य में लिखा के लाया था. इसके विपरीत हमने उन मौतों को भी देखा जिनमें अलग अलग कारणों के चलते व्यक्ति ने अपनी जान स्वयं ली. ऐसी मौतों को देखकर हमें ज्यादा दुख हुआ. कहीं दूर क्या जाना एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को ही ले लीजिए जैसे ही ये खबर आई कि सुशांत नहीं रहे उनके फैंस स्तब्ध रह गए. लोगों को यकीन ही नहीं हुआ कि जो शख्स कल तक हमारे बीच हमारे साथ था वो हमें छोड़कर कहीं दूर जा चुका है. बॉलीवुड की ही तरह साउथ में भी एक एक्ट्रेस की मौत के बाद चाहने वालों का बुरा हाल था. लोग हैरत में थे कि वो एक्ट्रेस जो अपनी एक्टिंग स्किल्स से हमारा एंटरटेनमेंट कर रही थीं आखिर वो कौन से कारण थे जिनके चलते उसने मौत का रास्ता चुनना पसंद किया. हम बात कर रहे हैं साउथ के सिनेमा की जान एक्ट्रेस वीजे चित्रा की (VJ Chitra Suicide). वीजे चित्रा बीते दिनों ही अपने होटल रूम में मृत पाया गई थीं. शुरुआत में चित्रा की मौत का कारण आत्महत्या माना जा रहा था मगर जब मामले की जांच हुई तो जो नतीजे आए वो हैरान करने वाले हैं.

VJ Chitra, South Indian Films, Suicide, Death, Tamilnadu, Police, Investigationसाउथ इंडियन एक्ट्रेस वीजे चित्रा और उनके पति हेमनाथ

वीजे चित्रा की मौत मामले में पूरा केस एक नया मोड़ लेता नजर आ रहा है. मामले की जांच करीब 6 दिन चली है और इन 6 दिनों में ये बात निकल कर पुलिस के सामने आई कि चित्रा की मौत में और किसी का नहीं बल्कि उनके पति का ही हाथ है. मामले के मद्देनजर पुलिस ने वीजे चित्रा के पति हेमनाथ को अर्रेट किया है. हेमनाथ पर आरोप है कि इन्होंने टीवी सीरियल्स में इंटिमेट सीन्स के लिए चित्रा को फटकार लगाई थी. अक्सर ही इस बात को लेकर पति पत्नी में झगड़ा होता था और कहा तो यहां तक जा रहा है कि हेमनाथ ने वीजे चित्रा को इंडस्ट्री छोड़ने के लिए उनपर दबाव भी बनाया था.  

हेमनाथ को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोपों के चलते गिरफ्तार किया गया है. बताते चलें कि वीजे चित्रा की मौत के बाद उनकी मां खुलकर हेमनाथ के खिलाफ खुलकर सामने आई थीं और उनपर तमाम तरह के गंभीर आरोप लगाए थे. मामले की जांच के लिए पुलिस ने भी इन आरोपों को गंभीरता से लिया और जो एक्शन लिया वो आज हमारे सामने है.

कहां से मिली वीजे चित्रा को पहचान

वीजे चित्रा का शुमार साउथ की टेलीविजन इंडस्ट्री की सफल एक्ट्रेस में है. बात अगर उनको पहचान मिलने की हो तो वीजे चित्रा को उनके सीरियल पांडियन स्टोर्स के लिए जाना जाता है. शो साउथ में बहुत पॉपुलर है और इसमें चित्रा, मुलई नामक महिला का रोल कर रही थीं. सीरियल में लोगों को चित्रा की एक्टिंग किस हद तक पसंद आई इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज भी लोग चित्रा को मुलई नाम से ही याद कर रहे हैं.

पांडियन स्टोर्स के अलावा भी तमाम हिट शोज और सीरियल्स वीजे चित्रा की झोली में हैं. माना जाता है कि वीजे चित्रा तमाम तमिल चैनलों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं जिस कारण वो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. दर्शक उन्हें किस हद तक पसंद करते थे और कैसे वो टीवी चैनल्स को फायदा पहुंचाती थीं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जब भी स्क्रीन पर चित्रा की एंट्री होती थी शो की टी आरपी बढ़ जाती थी.

बहरहाल जैसा वीजे चित्रा का तमिल इंडस्ट्री में कद था और जिस तरह का काम उन्होंने किया उसे देखकर ये कहना अतिश्योक्ति न होगा कि वीजे चित्रा ने महज 29 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल किया जहां पहुंचने के लिए बड़े से बड़ा कलाकार एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगा देता है.

चूंकि वीजे चित्रा की मौत का कारण उनके द्वारा किये गए इंटिमेट सीन्स पर पड़ी पति की डांट बनी है तो इस जानकारी के बाद ये भी कहा जा सकता है सफलता की अपनी एक कीमत होती है. जब तक व्यक्ति उसे चुकाता है सब कुछ ठीक है वाली स्थिति बनी रहती है और जैसे ही वो कीमत चुकाना छोड़ता है नतीजा सुशांत और चित्रा की मौत के रूप में देश और देश की जनता के सामने आ जाता है.

ये भी पढ़ें -

कोर्ट ने प्रकाश झा-बॉबी देओल को बता दिया है कि 'आश्रम' वाला बवाल अभी ख़त्म नहीं हुआ!

'आज रपट जाएं' गीत को फिल्माकर क्यों रोईं थीं स्मिता पाटिल

Indoo Ki Jawani Movie Review: स्क्रिप्ट में इतना झोल था कि दर्शकों को रिझाने में नाकाम रही 'इंदू की जवानी'

#वीजे चित्रा, #साउथ इंडियन फिल्म, #आत्महत्या, VJ Chitra Suicide, South Indian Actress Suicide, VJ Chitra Bold Scene

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय