New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 मई, 2018 05:41 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

कोई शख्स अपनी शादी में पहनने वाले कपड़े जैसे शेरवानी, लहंगा आदि की प्लानिंग कितने दिन पहले शुरू कर देता होगा? कोई अंदाजा? 1 महीने, 2 महीने, 6 महीने या साल भर? सोनम कपूर ने जो लहंगा अपनी मेहंदी वाली रस्म के दिन पहना था, उसकी योजना उन्होंने 2 साल पहले ही बना ली थी. दो साल पहले ही वह तय कर चुकी थीं कि उन्हें अपनी मेहंदी पर क्या पहनना है और कैसा पहनना है. इसका खुलासा खुद उन डिजानर्स ने किया है, जिन्होंने यह लहंगा बनाया है. इस तरह से देखा जाए तो सोनम कपूर ने अनुष्का शर्मा को भी पछाड़ दिया है.

सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, शादी, लहंगासोनम कपूर ने दो साल पहले ही अपना लहंगा ऑर्डर कर दिया था.

अनुष्का को पछाड़ा

जब अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी होने वाली थी तो अनुष्का शर्मा का लहंगा काफी चर्चा में रहा था. उसे फेमस डिजाइनर सब्यसाची ने बनाया था. सब्यसाची के अनुसार उस लहंगे को बनाने में 67 कारीगरों ने 32 दिन तक काम किया था, तब जाकर वो लहंगा बना था. अब सोनम कपूर ने अपनी मेहंदी के लिए जो लहंगा बनवाया, उसे बनाने में 18 महीने लग गए और कई सारे डिजाइनर्स की टीम ने मिलकर काम किया, तब जाकर ये लहंगा बना है. यह लहंगा अबु जानी और संदीप खोसला ने बनाया, जो चिकनकारी लहंगा है. इसके बारे में उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर तस्वीर समेत एक पोस्ट भी डाली है, जिसे वे साझा तरीके से चलाते हैं.

सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, शादी, लहंगाअबु जानी और संदीप खोसला ने इंस्टाग्राम पर इसकी तस्वीर के साथ एक पोस्ट भी डाली है.

क्या फर्क है दोनों के लहंगों में?

सोनम कपूर के लहंगे को बनाने में 18 महीनों का समय लगा. डिजाइनर्स के अनुसार, इस लहंगे के हर पैनल में चिकनकारी के जरिए डिजाइन के यूनीक सेट बनाए गए हैं. पूरे लहंगे को बनाने में सिलाई की 40 अलग-अलग टेक्नीक का इस्तेमाल किया गया है. हर पैनल में सोने और चांदी के जरदोजी, जरी, पर्ल्स, स्वारोस्की क्रिस्टल और छोटी सेक्विन लगाए गए हैं.

वहीं अपनी शादी में अनुष्का ने गुलाबी रंग का एक लहंगा पहना था, जिस पर हाथों से कारीगरी की गई थी. लहंगे पर चिड़िया और तितलियां बनाई गई थीं. इस लहंगे को बनाने में 67 कारीगर लगे और कुल 32 दिनों का समय लगा. अनुष्का शर्मा ने जो ड्रेस और ज्वैलरी पहनी थी उसे 'सब्यसाची' (sabyasachi) ने डिजाइन किया था. सब्‍यसाची मुखर्जी देश के नामी फैशन डिजाइनरों में गिने जाते हैं.

ये वीडियो दिखा रहा है सोनम की खुशी

सोनम कपूर ने मेहंदी के समय रेस 2 फिल्म के गाने लत लग गई पर होने वाले पति आनंद आहूजा के साथ डांस भी किया. इसी बीच उन्होंने आनंद को गले भी लगा लिया था. सोनम कपूर के चेहरे पर शादी की खुशी देखते ही बनती है. वह अपनी शादी के लिए कितनी उत्साहित थीं, इसका अंदाजा इस बात से लग जाता है कि उन्होंने 2 साल पहले ही अपनी मेहंदी के लिए ड्रेस ऑर्डर कर दी थी. ऐसे में मेहंदी फंक्शन का स्पेशल होना तो बनता है. उनकी खुशी आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं.

फिलहाल सोनम कपूर की शादी आनंद आहूजा से हो चुकी है. दुल्हन के लिबास में सोनम बेहद खूबसूरत दिख रही हैं. इस ड्रेस को अनुराधा वकील ने डिजाइन किया है, जो पारंपरिक ड्रेस बनाने के लिए काफी फेमस हैं. सोनम कपूर और उनके चाहने वालों के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सोनम कपूर की दुल्हन के लिबास में कई तस्वीरें पोस्ट की गई हैं.

सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, शादी, लहंगाअनुराध वकील की डिजाइन की गई शादी की ड्रेस में सोनम बेहद खूबसूरत लग रही हैं.

सोनम कपूर की शादी पंजाबी रीति रिवाज से की जा रही है. शादी के लिए वेन्यू पर गुरु ग्रंथ साहिब भी रखे गए हैं. सोनम की शादी उनकी आंटी कविता सिंह के बैंडस्टैंड स्थित शानदार बंगले में हो रही है. बॉलीवुड की इस शादी के चर्चा में रहने का एक कारण इसमें सोनम कपूरे के पहने हुए कपड़े भी हैं. जहां एक ओर मेहंदी में उन्होंने जो लहंगा पहना था उसे दो साल पहले ऑर्डर कर दिया था, वहीं शादी की ड्रेस फेमस डिजाइनर अनुराधा वकील की है.

ये भी पढ़ें-

सोनम कपूर जैसी फिल्मी शादी की ख्वाहिश रखने वालों के लिए ये रियलिटी चेक है

शादी की तरह 'लिव इन' भी रजिस्टर करे कोर्ट

महिलाएं पुरुषों से ज्यादा जीती हैं, जानिए क्यों

#सोनम कपूर, #अनुष्का शर्मा, #शादी, Sonam Kapoor Anand Ahuja Marriage, Sonam Kapoor Lahanga, Anushka Sharma Lahanga

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय