New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 मार्च, 2022 05:44 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर सुपरस्टार सलमान खान के साथ शादी की तस्वीरें वायरल होने के बाद सुर्खियों में आई एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा मुश्किलों से घिरती हुईं नजर आ रही हैं. वजह शादी नहीं बल्कि एक धोखधड़ी का मामला है. एक्ट्रेस के खिलाफ यूपी के मुरादाबाद में 37 लाख रुपए की धोखाधड़ी का केस दर्ज है. इस मामले कई बार कोर्ट की तरफ से समन दिए जाने के बाद भी सोनाक्षी हाजिर नहीं हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है. अब एक्टेस को 25 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है. यदि वो इस बार भी हाजिर नहीं होती हैं, तो यूपी पुलिस उनको कभी भी गिरफ्तार करके कोर्ट के सामने पेश कर सकती है.

1_650_030622070741.jpgबॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं.

दरअसल, ये चार साल पुराना मामला है. 30 सितंबर 2018 को दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में इंडिया फैशन एंड ब्यूटी अवॉर्ड समारोह होना था. इसमें हिस्सा लेने के लिए सोनाक्षी सिन्हा को भी बुलाया गया था. इसके लिए इवेंट मैनेजर प्रमोद शर्मा ने टैलेंट फुलऑन और एक्सीड एंटरटेनमेंट नाम की कंपनियों के जरिए एक्ट्रेस को 37 लाख रुपए फीस दी थी. उनके आने से संबंधित वीडियो भी लोगों के बीच बांट दिया गया था. लेकिन आरोप है कि एक्ट्रेस पैसे लेने के बाद भी इस इवेंट में नहीं आईं. इसके बाद आयोजक ने उनके मैनेजर से संपर्क करके पैसे वापस मांगे, लेकिन दिया नहीं गया. इससे दुखी होकर प्रमोद शर्मा ने जहर भी खा लिया था.

इस मामले के शिकायतकर्ता प्रमोद शर्मा यूपी के मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. उनकी शिकायत के आधार पर फरवरी 2019 में पुलिस ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, अभिषेक सिन्हा, मालविका पंजाबी, ध्रुमिल ठक्कर और एडगर सकारिया के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत, साजिश करने की धाराओं में केस दर्ज किया था. शिकायत में कहा गया कि फैशन एंड ब्यूटी अवॉर्ड शो में सोनाक्षी सिन्हा को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था. इसके लिए 37 लाख रुपये की रकम मुरादाबाद से आनलाइन ट्रांसफर की गई थी. इनमें से चार लाख रुपये सोनाक्षी के खाते में ट्रांसफर किए गए थे. बाकी के 33 लाख रुपये अभिषेक सिन्हा की कंपनी टैलेंट फुलऑन के खाते में डाले गए थे.

बताया जा रहा है कि इस मामले में केस दर्ज होने के बाद सोनाक्षी सिन्हा अपना बयान दर्ज कराने के लिए 14 अगस्त 2019 को मुरादाबाद आई थीं. उन्होंने एक होटल में दो घंटे रुककर अपना बयान भी दर्ज करवाया था. केस की जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में सोनाक्षी सिन्हा सहित सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 420 और 406 के तहत चार्जशीट भी दाखिल किया था. हालांकि, सोनाक्षी ने इस मामले में हाईकोर्ट से स्टे भी ले लिया था. अब इस मामले में कई बार सुनवाई के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए मुरादाबाद कोर्ट ने हाजिर होने का आदेश जारी किया है. हालांकि, इस मामले को सोनाक्षी की तरफ से जानबूझकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश बताया जा रहा है.

वैसे हाल के कुछ मामलों पर नजर डालें तो सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की इकलौती कलाकार नहीं हैं, जो किसी कानूनी पचड़े में फंसी हों. उनसे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही और एक्टर सोनू सूद, सलमान खान भी फंस चुके हैं. जैकलीन फर्नांडिस तो 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ कनेक्शन को लेकर फंसी हुई हैं. आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन को ठगे हुए पैसों से करोड़ों रुपए के गिफ्ट दिए थे. इसी मामले में मॉडल और डांसर नोरा फतेही भी फंसी हुई हैं. पंजाब के मोगा के सोनू सूद के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज किया गया है. वो चुनाव के दिन मोगा के एक गांव में अपनी बहन के लिए प्रचार कर रहे थे. सुपरस्टार सलमान खान और उनके पनवेल फार्म हाउस के पड़ोसी केतन कक्कड़ के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. सलमान ने उन पर मानहानिक का मुकदमा दायर किया है.

#सोनाक्षी सिन्हा, #शत्रुघ्न सिन्हा, #सोशल मीडिया, Sonakshi Sinha In Legal Trouble, Non Bailable Warrant Issued Against Sonakshi Sinha, Sonakshi Sinha

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय