New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जुलाई, 2022 09:46 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

स्टार भारत और ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रसारित हो रहे 'स्वयंवर: मीका दी वोहटी' में हुई एक वाइल्ड कार्ड एंट्री ने सभी को हैरान कर दिया है. इस नई एंट्री के बाद न सिर्फ रियलिटी शो में पहले से मौजूद कंटेस्टेंट्स परेशान हैं, बल्कि दर्शक भी बहुत ज्यादा हैरान हैं. नई कंटेस्टेंट का नाम आकांक्षा पुरी है, जो कि पेशे से मॉडल और एक्टर हैं. मीका सिंह के साथ लंबे समय से इनकी नजदीकियां रही हैं. दोनों करीब 10 साल से एक-दूसरे के दोस्त हैं. यहां तक कि दोनों की सगाई-शादी की तस्वीरें और खबरें भी सामने आ चुकी हैं. ऐसे में इस रियलिटी शो में अचानक आकांक्षा का आना उन आशंकाओं की पुष्टि कर रहा है, जिसमें शो के स्क्रिप्टेड होने की बातें कही जाती रही हैं.

फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखने वाली हस्तियों के सीक्रेट मैरिज के बारे में अक्सर सुना गया है. ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने शादी के बाद भी इस बात को सार्वजनिक नहीं किया, क्योंकि उनको अपने स्टारडम के कम होने का डर लगता रहता था. यही वजह है कि लंबे समय बाद इनके द्वारा अपनी शादी की खबरें सार्वजनिक की जाती हैं. मीका सिंह भी इन संभावनाओं से परे नहीं हैं. वो भी एक सेलिब्रिटी हैं. यूथ में खासकर गर्ल्स के बीच उनको लेकर बहुत ज्यादा क्रेज है. ऐसे में हो सकता है कि उन्होंने सगाई के बाद जानबूझकर इंकार किया हो. अब चूंकि उनका स्वयंवर हो रहा है. ऐसे में या तो वो सच में शादी करेंगे या फिर राखी सावंत की तरह शो में हिस्सा लेने के बाद दर्शकों को धोखा देंगे.

650_071322075833.jpg

आकांक्षा से हो सकती है शादी

वैसे आकांक्षा पुरी ने जिस तरह से धमाकेदार एंट्री ली है, उससे तो मीका सिंह के साथ उनकी शादी की संभावना ज्यादा बलवती दिख रही है. शो में सिंगर शान आकांक्षा को सभी कंटेस्टेंट्स से रूबरू कराते हुए बताते हैं कि मीका के साथ इनकी दोस्ती 10 साल पुरानी है. इनके रिश्ते के बारे में मीडिया में बहुत कुछ कहा गया है. अब उनको इस शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जा रही है. इतना सुनते ही बाकी कंटेस्टेंट्स का चेहरा उतर जाता है. इसके बाद स्टेज पर आकांक्षा कहती हैं, ''राजी की रानी तो एक ही होगी, इसलिए मैं यहां हूं''. इसी तरह एक जगह मीका उसे पूछते हैं कि क्या वो उनके स्वयंवर में रहना चाहेंगी? इस पर आकांक्षा कहती हैं, ''मैं आपके स्वयंवर में नहीं जिंदगी में रहने के लिए आई हूं.''

नीत महल से शादी की चर्चा

हालांकि, अभी तक दिखाए गए एपिसोड में एक पंजाबी कंटेस्टेंट का नाम शादी के लिए सबसे ऊपर चल रहा है. पंजाबी के चंढ़ीगड की रहने वाली नीत महल स्वयंवर के शुरुआत से ही बहुत शानदार परफॉर्म कर रही हैं. मीठी बोली और बेहतरीन स्किल की वजह से मीका सिंह के करीब होती गई हैं. बताया जा रहा है कि नीत पेश से एक मॉडल हैं. उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में मीका के साथ काम किया है. इसकी वजह से दोनों पहले से ही एक-दूसरे से अच्छे से जानते-पहचानते हैं. स्वयंवर में दोनों को एक बार फिर साथ आने का मौका मिला है. इसका नीत ने पूरा फायदा उठाते हुए सिंगर को इंप्रेस करने का भी मौका नहीं छोड़ा है. उनकी कुकिंग स्किल से मीका बहुत ही ज्यादा प्रभावित हैं.

जानें कौन हैं आकांक्षा पुरी?

मध्य प्रदेश के भोपाल में पैदा हुई आकांक्षा पुरी पेशे से मॉडल और एक्टर हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म 'एलेक्स पंडित' से की थी. इसे साल 2013 में रिलीज किया गया था. इसके बाद उन्होंने तमिल, मलयालम और कन्नड फिल्मों में काम किया. साउथ सिनेमा की उनकी 8 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. इसके बाद सीआईडी, बिग बॉस के सीजन 13 और 15 में बतौर गेस्ट हिस्सा लिया था. इसके अलावा उन्होंने जुबिन नौटियाल, श्रेय सिंघल, पलक मुच्छल और यसर देसाई के कई म्युजिक एलबम में भी काम किया है. साल 2015 में रिलीज हुई मधुर भंडारकर की फिल्म 'कैलेंडर गर्ल' में भी उनका छोटा सा रोल है, लेकिन हिंदी सिनेमा में वो खास मुकाम बनाने में असफल रही हैं.

इस शो का इतिहास ऐसा है

'स्वयंवर' जैसे शो का इतिहास देखकर पहले ही संभावना जताई गई थी कि यहां सबकुछ स्क्रिप्टेड होने वाला है. मीका इस शो में या तो पहले से तय किसी लड़की से शादी करेंगे या फिर राखी सावंत की तरह वादे से मुकर जाएंगे या फिर राहुल महाजन की तरह बाद में तलाक ले लेंगे. राखी तो सबसे बड़ी उदाहरण हैं. उन्होंने ने तो शो के तुरंत बाद ही उस लड़के को छोड़ दिया, जिसे अपना पार्टनर चुना था. राहुल ने शो के दौरान शादी तो कर ली, लेकिन कुछ ही महीनों में खबर आई कि उन्होंने भी तलाक ले लिया है. अब मीका की बारी है. लेकिन उनके लिए स्क्रिप्ट अलग तरह से लिखी गई नजर आ रही है. ऐसा हो सकता है कि वो अपनी 10 साल पुरानी गर्लफ्रेंड के साथ चैनल के पैसे से धूमधाम से शादी कर लें.

रियलिटी शो रियल नहीं रहा

देश में इस वक्त तमाम तरह के रियलिटी शो टेलीविजन पर प्रसारित हो रहे हैं. इसमें ड्रामा, सिंगिंग, डांसिंग, कॉमेडी और स्वयंवर जैसे रियलिटी शोज शामिल हैं. लेकिन बिग बॉस जैसे विवादित शो ने रियलिटी शो का नाम खराब कर दिया है. सिंगिंग और डांसिंग जैसे रियलिटी शो में गाने और नाचने से ज्यादा ड्रामा होता है. ऐसे शोज के जज बेवजह आंसू बहाते या हंसते हुए दिखते हैं. याद कीजिए नेहा कक्कर और हिमेश रेशमिया को, उनको देखकर लगता है कि वो सिंगर नहीं एक्टर हैं. वहां सबकुछ पहले से तय होता है कि कौन क्या कहेगा, कौन कैसे रिएक्ट करेगा. ऐसे में किस बात का रियलिटी शो? रही सही कसर मीका सिंह और राखी सावंत जैसे लोग अपने स्वयंवर आयोजित करके पूरी कर देते हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय