New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 सितम्बर, 2021 07:08 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बिग बॉस 13 के विनर बालिका वधु फेम एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की मौत ने हर किसी का दिल दहला दिया है. किसी को भी सहज विश्वास नहीं हो रहा है कि इतने फिट और फाइन एक्टर का निधन हार्ट अटैक से भी हो सकता है. उम्र भी अभी महज 40 साल ही हुई थी, लेकिन बदकिस्मती देखिए शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचने से पहले ही टीवी सितारा हमेशा-हमेशा के लिए गुम हो गया. सिद्धार्थ शुक्ला कल रात बिल्कुल ठीक थे. अपनी मां के साथ अपने घर के लॉन में टहलते हुए देखे गए थे. रात को सोने से पहले उन्होंने कुछ दवाइयां ली थीं. उसके बाद तड़के सुबह 3 बजे उनको बेचैनी होने लगी. मां से पानी मांगा. उन्हें बताया कि ठीक नहीं लग रहा है. इसके बाद वो फिर सो गए. सुबह 9 बजे जब मां ने जगाने की कोशिश की तो वे नहीं जागे. तुरंत फैमिली डॉक्टर को बुलाया गया, लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं हुई.

untitled-2-650_090221055252.jpgमॉडल और टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद फैंस के बीच सनसनी फैल गई है.

इसके बाद सुबह करीब 9.45 बजे उनको तुरंत मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया. वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कूपर अस्पताल में सिद्धार्थ शुक्ला की डेड बॉडी का तीन बार बाहरी परीक्षण किया गया है. उनके शरीर पर किसी तरह की बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं. लेकिन सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस उनकी मौत को असामान्य बता रहे हैं. उनका कहना है कि इतने स्वस्थ शरीर के इंसान को भला दिल का दौरा कैसे पड़ सकता है. कई लोग तो कूपर अस्पताल पर ही सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि इस विवादास्पद अस्पताल की जांच होनी चाहिए. यहां के डॉक्टरों और प्रशासनिक अफसरों की भी जांच होनी चाहिए. आखिर हर सेलेब्स की रहस्यमयी मौत के बाद कूपर अस्पताल ही क्यों लाया जाता है? इस बात की भी जांच की जानी चाहिए. सिद्धार्थ के फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. हालांकि, तथ्य ये है कि कूपर हॉस्पिटल मुंबई का एक सरकारी अस्पताल है. इस वजह से मुुंबई पुलिस संदिग्ध मौत होने पर पोस्टमॉर्टम के लिए बॉडी यहीं लेकर आती है. 

खैर, सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. एक यूजर ने लिखा है, 'पहले सुशांत सिंह राजपूत और अब सिद्धार्थ शुक्ला. दोनों को एक ही कूपर अस्पताल ले जाया गया. मैं निश्चित हूं कि ये मर्डर है. इसकी सीबीआई जांच की जानी चाहिए.' दूसरे यूजर ने लिखा है, 'क्या मुंबई में एक कूपर अस्पताल ही है, जहां सारे सेलिब्रिटी ट्रीटमेंट के लिए जाते हैं. इस अस्पताल के साथ कुछ तो गलत है. यह एक मर्डर है. प्रभु सिद्धार्थ शुक्ला और बहन को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें.' वीएन सिंह लिखते हैं, 'अपकमिंग स्टार सिद्धार्थ शुक्ला की असामयिक मौत और कूपर अस्पताल में पोस्टमार्टम सुशांत सिंह राजपूत की तरह एक डेडली कॉम्बीनेशन है. मुंबई में आए दिन जिस तरह से फिल्मी सितारे मारे जा रहे हैं, उसे देखते हुए सिद्धार्थ शुक्ला की हत्या से इंकार नहीं किया जा सकता है.'

कूपर अस्पताल की भूमिका हमेशा संदेहास्पद ही रही है!

ऐसा पहली बार नहीं है कि मुंबई के कूपर अस्पताल पर इस तरह के सनसनीखेज आरोप लगे हैं. इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और 90 के दशक की मशहूर अदाकारा दिव्या भारती की मौत के बाद भी इस अस्पताल की भूमिका पर संदेह जताया गया था. सुशांत सिंह राजपूत को भी इसी अस्पताल में लाया गया था. यहां जांच के बाद उनको अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित किया था. इसके बाद यहां पोस्टमार्टम भी हुआ था. इसके बाद लोगों ने आरोप लगाया था कि सुशांत की हत्या करके कूपर अस्पताल इसलिए लाया गया था क्योंकि यहां के डॉक्टरों और प्रशासन के लोगों के साथ मिलीभगत करके खुदकुशी साबित किया जा सके. दिव्या भारती के केस में भी यही हुआ था. उनकी भी रहस्यमयी मौत के बाद सीधे कूपर अस्पताल ही लाया गया था. उनकी डेड बॉडी यहां बहुत देर रखी गई थी, जिसके बाद पोस्टमार्टम हुआ था.

कहीं सिद्धार्थ के खिलाफ सुशांत की तरह साजिश तो नहीं

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का यहां तक कहना है कि सिद्धार्थ शुक्ला के साथ भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह साजिश रची जा रही थी. फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के कुछ लोग उनको बर्बाद करने की कोशिश कर रहे थे. बीते 23 जुलाई को सिद्धार्थ ने एक ट्वीट भी किया था. इससे भी अटकलें लगाई जा रही थीं कि इंडस्ट्री में कोई उनके खिलाफ है. सिद्धार्थ ने लिखा था कि नाम ऐसा करो कि लोग तुम्हें हराने की कोशिश नहीं साजिश करें. इसके बाद 10 अगस्त को एक फैन ने सिद्धार्थ की सेहत को लेकर चिंता जाहिर की थी. उसने लिखा था कि सिद्धार्थ फिट नहीं दिख रहे हैं. फैन को सिद्धार्थ ने रिप्लाई भी दिया था. उन्होंने कहा था कि मैं दवाएं ले रहा हूं, इसके साइड इफेक्ट के चलते मेरा वजन बढ़ गया है. यहां सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि जब सिद्धार्थ स्वस्थ थे तो वो आखिर किस बीमारी की दवा ले रहे थे.

अलविदा कह गए 'बालिका वधु' के आनंदी, शिव और दादीसा

बताते चलें कि साल 1980 में मुंबई में सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म हुआ था. उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की थी. साल 2005 में उन्होंने वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब भी जीता था. इसके बाद वो टेलीविजन में नजर आने लगे. उन्होंने 'ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल-3', 'बालिका वधु' और 'दिल से दिल तक' जैसे सीरियल से काम किया था. उन्होंने फियर फैक्टर सीजन 7 भी जीता था. सिद्धार्थ सावधान इंडिया और इंडिया गॉट टैलेंट जैसे शो भी होस्ट कर चुके हैं. एक अजब संयोग ये भी है कि बालिका वधु के तीन किरदार जो पूरे देश में मनशहूर थे. आनंदी, शिव और दादीसा. ये तीनों ही अब इस दुनिया में नहीं हैं. आनंदी का किरदार निभाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी 1 अप्रैल 2016 को मुंबई स्थित अपार्टमेंट में फंदे से लटकी मिली थी. दादी सा का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी का इसी साल 16 जुलाई को निधन हो गया. इससे पहले उन्हें दो बार ब्रेन स्ट्रोक आ चुका था. शिव का किरदार निभाया था सिद्धार्थ शुक्ला ने, जिनकी आज हार्ट अटैक से जान चली गई.

#सिद्धार्थ शुक्ला, #बिग बॉस, #कूपर अस्पताल, Sidharth Shukla, Cooper Hospital Mumbai, Sidharth Shukla Death News

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय