charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अक्टूबर, 2020 10:19 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

भारत में सिने प्रेमियों का एक बहुत बड़ा वर्ग ऐसा है जो मानता है कि बॉलीवुड (Bollywood ) का मतलब शाहरुख खान (Shahrukh Khan ). पूरी फिल्म इंडस्ट्री एक तरफ शाहरुख के प्रशंसक एक तरफ़. फिलहाल शाहरुख के फैंस उत्साहित हैं और उनके पास उत्साहित होने की माकूल वजह भी है. करीब 2 साल के लंबे गैप के बाद आखिरकार बादशाह खान फिल्मों में वापसी कर रहे हैं. नवंबर में शाहरुख अपनी बहुचर्चित फ़िल्म पठान (Pathan ) की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं. ध्यान रहे कि 2018 में आई 'जीरो' (Zero )के बाद से शाहरुख खान रुपहले पर्दे से गायब थे. शाहरुख के पर्दे पर न नज़र आने से फैंस काफी आहत थे और सोशल मीडिया पर मांग तेज थी कि शाहरुख वापसी करें जिससे एक बार फिर फैंस उनके एक्टिंग कौशल को स्क्रीन पर देखें. फ़िल्म में शाहरुख के अलावा जॉन अब्राहम  (John Abraham ) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) भी हैं जो जनवरी 2021 से शूट में शामिल होंगे.

Shahrukh Khan, Shahrukh Kahn film, Pathan, Shahrukh Khan Next film, Bollywoodपठान से पर्दे पर वापसी कर रहे हैं शाहरुख खान

बताया जा रहा है कि शाहरुख की एक्शन फिल्म फ़िल्म पठान मुंबई के यशराज स्टूडियो में शूट होगी और दिलचस्प बात ये है कि फ़िल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा इस फ़िल्म में शाहरुख से खूब सारे एक्शन सीन करवाने वाले हैं. फ़िल्म को लेकर जो शुरुआती जानकारी हाथ लगी है यदि उसपर यकीन करें तो फ़िल्म का पहला शेड्यूल करीब 2 महीने का है जो पूरी तरह से शाहरुख खान पर बेस है.

इस अवधि के पूरा होने के बाद अगला शेड्यूल दूसरे कलाकारों के लिए हैं. इस दौरान ये लोग शूट करेंगे. फ़िल्म को एक स्टाइलिश रिवेंज ड्रामा माना जा रहा है इसलिए इसमें एक दर्शक को हर वो एलिमेंट मिलेगा जिसकी उसे तलाश है. यूं तो फ़िल्म शाहरुख की है लेकिन चूंकि इसमें जॉन और दीपिका भी हैं इसलिए माना जा रहा है कि इस फ़िल्म में तमाम तरह के प्रयोग किये जाएंगे.

खबर ये भी है कि शाहरुख की फ़िल्म पठान में हाई ऑक्टेन फाइट सीक्वेंस भी खूब हैं जो शायद फ़िल्म की यूएसपी हैं ये सीक्वेंस कामयाब हों इसकी जिम्मेदारी परवेज शेख जैसे अनुभवी एक्शन डायरेक्टर को दी गयी हैं जिन्होंने अपने काम को वॉर, ब्रह्मास्त्र और बेल बॉटम सरीखी फिल्मों में साबित भी किया है.

गौरतलब है कि जीरो के बाद हमने शाहरुख़ को सक्रिय रूप से परदे पर नहीं देखा इसपर जब शाहरुख़ से सवाल हुआ था तो शाहरुख़ ने ये कहकर चुप्पी तोड़ी थी कि, 'मेरे पास अभी कोई फिल्म नहीं है. मैं किसी फिल्म पर काम नहीं कर रहा हूं. आमतौर पर यह होता है कि जब आपकी एक फिल्म खत्म हो रही होती है, आप अपनी अगली फिल्म पर काम शुरू कर देते हैं और मैं 3-4 महीनों के ही काम पर लग जाता हूं.

काम क्यों नहीं कर रहे हैं इसपर शाहरुख़ ने अपने दिल का हवाला दिया था और कहा था कि इस बार मेरा दिल मुझे परमिशन नहीं दे रहा है. मुझे लगता है अब मुझे अपने लिए भी समय निकालना चाहिए. मुझे फिल्म देखनी चाहिए, कहानियां सुननी चाहिए और किताबें पढ़नी चाहिए. इसलिए मैं सिर्फ अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं.'

अब जबकि शाहरुख़ की नयी फिल्म की घोषणा हो चुकी है तो जैसी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर आ रही हैं उसे देखकर इतना तो यक़ीनन कहा ही जा सकता है कि ये फिल्म भविष्य की एक बड़ी हिट है.

फैंस शूट की तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात को मान रहे हैं कि ये फिल्म सफलता के सभी रिकार्ड्स तोड़ेगी.

क्रिटिक्स भी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि फिल्म के आने भर की देर है ये फिल्म शाहरुख़ और बाकी लोगों के लिए सफलता के नए मानक स्थापित करेगी.

फिल्म कैसी होगी? फिल्म को पब्लिक कैसा रिस्पॉन्स देगी? पठान दीपिका और जॉन को कहां ले जाएगी ? ये बात की बातें हैं. मगर जैसा सोशल मीडिया का माहौल है हम फिर याद दिलाना चाहेंगे कि प्रतिक्रियाओं के बाद फिल्म हिट है. जैसा कि कहा गया है पर्दे पर या तो सेक्स बिकता है या फिर शाहरुख़ खान तो इस बार फिर शाहरुख़ बिकेंगे और निर्माता निर्देशक को जबरदस्त फायदा देंगे. 

ये भी पढ़ें -

अरे मुन्ना भइया संभलकर! बॉयकॉट मिर्ज़ापुर को लेकर ओवर-कॉन्फिडेंस कहीं लंका न लगा दे

Kapil Sharma show Boycott कीजिये लेकिन कपिल के संघर्षों को भी तो देखिये जनाब

हेमा-धर्मेंद्र क्या? पति का पत्नी को वक़्त न देना, पत्नी के लिए राष्ट्र से बड़ी समस्या है 

#शाहरुख खान, #शाहरुख खान फिल्म, #पठान, Shahrukh Khan Pathan Movie, Shahrukh Kahn Film, Shahrukh Khan Next Film

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय