New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 अक्टूबर, 2021 02:59 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मुंबई क्रूज ड्रग केस में लगभग 22 दिन जेल के बाद आर्यन खान बाहर आ चुके हैं. मन्नत में आने के दौरान बाहर जमा प्रशंसकों की भीड़ ने महानायकों की तरह आर्यन का स्वागत किया. आर्यन की रिहाई शाहरुख के प्रशसंकों के लिए जश्न की बात है. बेटे की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख के प्रोफेशनल कमिटमेंट्स प्रभावित हो रहे थे. हालांकि उनके बॉडी डबल को लेकर कुछ प्रोजेक्ट्स की शूटिंग जारी थी मगर यह  भी सामने आया कि शाहरुख काम पर नहीं जा रहे हैं और कई जरूरी शेड्यूल केस की वजह से टाल दिए. अब बेटा बाहर आ चुका है बावजूद शाहरुख अभी काम पर लौटते नहीं दिख रहे. इसकी वजह है.

शाहरुख के दो बड़े प्रोजेक्ट शूट फेज में हैं. इसमें एक तो यशराज कैम्पस की पठान है जिसमें किंग खान के साथ जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी स्क्रीन साझा कर रही हैं. दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट तमिल के युवा निर्देशक एटली का है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अभी शाहरुख घर पर ही रहना चाहते हैं और इसका कारण आर्यन खान हैं. दरअसल, 5 नवंबर को दीपावली का त्यौहार और उसके बाद 13 नवंबर को आर्यन का जन्मदिन है. महीने भर से तमाम परेशानियों को झेलने वाले शाहरुख चाहते हैं कि घर में बच्चों और दोस्तों के साथ त्योहार और जन्मदिन मनाए. आर्यन ने जेल में काफी मुश्किल समय काटा है तो वे उन्हें सपोर्ट करने के लिए भी घर में ही रुकना चाहते हैं.

SRKजब आर्थर रोड जेल पहुंचे थे शाहरुख खान.

आर्यन को सपोर्ट देने के लिए शाहरुख 13 नवंबर तक काम पर नहीं आ पाएंगे. कहा जा रहा है कि जन्मदिन के बाद शाहरुख अधूरे पड़े प्रोजेक्ट के लिए काम शुरू करेंगे. इसमें पठान का फॉरेन शेड्यूल और एटली की एक्शन एंटरटेनर शामिल है. कुछ कमर्शियल भी उन्हें शूट करने हैं जिन्हें ड्रग केस की वजह से टालना पड़ा था. सामने आ रहा है कि शाहरुख सबसे पहले एटली के शूट को पूरा करेंगे फिर पठान के काम में जुट जाएंगे. एटली शूट के लिए पूरी टीम लेकर आए थे. मगर अचानक से आई मुसीबतों ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया.

बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ काफी मुश्किलों का सामना कर घर लौटे बेटे के लिए शाहरुख गौरी ने काफी तैयारियां की हैं. उन्हें पिछले कुछ दिनों में मिले जेल के अनुभवों से बाहर निकाला जा सके इसके लिए रूटीन बनाया गया है. उनके न्यूट्रीशन की तैयारियां की गई हैं. इतना ही नहीं उनका फिजिकल चेकअप किया जाएगा. शाहरुख और गौरी खुद निगरानी कर रहे हैं कि आर्यन पर पुरानी चीजें हावी ना हो पाएं. खासकर जेल में गुजारे वक्त और बेशुमार विवाद.

अक्टूबर की शुरुआत में आर्यन खान उस वक्त मुश्किलों में आ गए थे जब मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी ने रेड किया था. आरोप है कि क्रूज पर एक रेव पार्टी होनी थी जिसमें आर्यन खान भी शामिल होने वाले थे. सर्च ऑपरेशन में एनसीबी ने ड्रग्स बरामद किए. ड्रग्स आर्यन के दोस्तों के पास मिले थे. एनसीबी ने आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं दिखाई थी. एनसीबी की कार्रवाई में 8 लोग दबोचे गए थे. आर्यन पहले एनसीबी की कस्टडी में थे. बाद में उन्हें मुंबई की आर्थर रोड जेल भेज दिया गया था. शाहरुख खान की लीगल टीम ने कई मर्तबा बेल के कोशिशें कीं मगर कामयाबी नहीं मिली. आखिर में मुकुल रोहतगी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में पैरवी की और आर्यन खान को जमानत मिल पाई.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय