New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 मई, 2022 04:54 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अपने बच्चों को लेकर दुनिया के हर पिता का नजरिया एक जैसा होता है. वह खूब केयरिंग होता है प्यार करता है. उनके सुनहरे भविष्य के सपने देखता है. बच्चे जब पेशेवर जिंदगी की ओर कदम उठाते हैं एक पिता खुशी से उचकने लगता है और उसका लाड बार-बार सार्वजनिक होता है. दुनिया के सारे पिता एक जैसे होते हैं. पिता के प्यार में उसकी हैसियत से फर्क नहीं पड़ता. वह भले एक मामूली इंसान हो या बॉलीवुड में बादशाह खान के रूप में मशहूर शाहरुख खान. बेटी के लिए शाहरुख खान का लाड प्यार देखने लायक है. हो भी क्यों ना. सुहाना खान अब अभिनय के सुहाने सफ़र पर निकल चुकी हैं.

असल में सुहाना खान 'द आर्चीज' से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. यह ओरिजनली नेटफ्लिक्स के लिए बनाई जा रही है. कई महीनों से प्रोजेक्ट की चर्चा थी. कुछ ही दिन पहले स्टारकास्ट की पुष्टि हुई और अब विजुअल भी आने लगे हैं. इसे कोई और नहीं बॉलीवुड की हुनरमंद फीमेल निर्देशकों में शुमार की जाने वाली जोया अख्तर बना रहे हैं. जोया, जावेद अख्तर की बेटी हैं. उनके भाई फरहान अख्तर भी निर्माता अभिनेता के रूप में बॉलीवुड की हस्तियों में शुमार हैं.

द आर्चीज बॉलीवुड का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है. केवल इस अर्थ में नहीं कि उसे जोया बना रही हैं और उसमें शाहरुख की बेटी अभिनय कर रही हैं. इस अर्थ में भी कि द आर्चीज के जरिए बॉलीवुड के नक्षत्र में भविष्य के कई सितारे एक साथ डेब्यू करने जा रहे हैं. ऐसा बॉलीवुड में कभी कभार होता है.

srk suhana khanसुहाना समेत आर्चीज की समूची स्टारकास्ट.

गौरी खान शाहरुख की बेटी सुहाना के अलावा बोनी कपूर-श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर और अमिताभ-जया बच्चन के पोते अगस्त्य नंदा भी डेब्यू करेंगे. कपूर खानदान से खुशी बॉलीवुड की नई एंट्री हैं. उनके चाचा अनिल कपूर, बोनी कपूर और बहनें सोनम कपूर, जाह्नवी कपूर, भाई अर्जुन कपूर और हर्ष वर्धन पहले से ही सिनेमा के परदे पर धूमकेतू की तरह चमक चुके हैं या अब भी कोशिशों में लगे हैं. अगस्त्य के रूप में अमिताभ की तीसरी पीढ़ी एंट्री कर रही है. अगस्त्य के मामा अभिषेक बच्च्चन और मामी ऐश्वर्या राय पहले से ही अभिनय के तमाम मुकाम हासिल कर चुके हैं. यह खुशी की बात है कि एक ही प्रोजेक्ट से बॉलीवुड को एक साथ तीन बड़े चेहरे मिलने जा रहे हैं जो तीन दिग्गज परिवारों की विरासत में चार चांद लगाने आएंगे.

बेटी के लिए शाहरुख की खुशी तो देखने ही लायक है. उन्होंने सुहाना को फिल्मी डेब्यू के लिए बधाई देते हुए एक चिट्ठी भी लिखी. एक पिता अपनी लाडली को अपने संघर्ष और अनुभव के जरिए जिस तरह की सलाह दे सकता है शाहरुख ने भी सोशल मीडिया पर दी. घर में भी दिया होगा. शाहरुख ने लिखा, "याद रखना सुहाना खान, तुम हमेशा परफेक्ट नहीं हो सकतीं. तुम हमेशा वही करना हकीकत में जो तुम हो. एक्टर के रूप में हमेशा सहज रहना. आलोचना और वाहवाही, तुम अपने साथ मत रखना.

बेटी के लिए शाहरुख की खुशी देखते ही बन रही है

शाहरुख ने यह भी लिखा- पर्दे (सिनेमा के) पर आपका एक हिस्सा पीछे ही छूट जाता है, वह हमेशा आपका ही रहता है. तुमने बहुत लंबा सफर तय किया है बेबी, लेकिन यह जानना कि लोगों के दिल का रास्ता कभी खत्म नहीं होता. आगे बढ़ती रहना और लोगों को हंसाती रहना. अब केवल तुम्हारे जीवन में लाइट, कैमरा और एक्शन होगा. एक दूसरे एक्टर को साइन किया जा चुका है. ऐसा नहीं कि शाहरुख ने केवल बेटी को बधाई दी. बेटी को सलाह देने वाली इस चिट्ठी के अलावा सभी सितारों को भी बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं कीं.

शाहरुख ने जो तस्वीरें साझा की हैं उससे द आर्चीज में सभी नौजवान कलाकारों का लुक भी सामने आ गया है. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हैं. शाहरुख और सितारों के फैन्स उनकी वाहवाही करते दिख रहे हैं. बॉलीवुड के तमाम बड़े सेलिब्रिटी भी बॉलीवुड के इन नवागंतुकों को उनके अच्छे भविष्य के लिए बधाई दे रहे हैं. यह भी जान लीजिए कि द आर्चीज बॉलीवुड का म्यूजिकल ड्रामा है. कहानी का सेट 1960 का दशक है. द आर्चीज में आर्ची और उसके दोस्तों के जरिए युवाओं की दोस्तियां, उनके पहले प्यार, झगड़े और ऐसी ही बहुत सी कहानियां दिखाने की तैयारी है. इसे शहरी भारत के टीनएज दर्शकों के लिए बनाया जा रहा है.

बॉलीवुड के लिए ही नया है द आर्चीज

द आर्चीज भारत के लिए नई बात है. असल में यह कॉमिक कैरेक्टर है और इस पर बनी टीवी सीरीज को पश्चिम में खूब पसंद किया गया है. भारत की अंग्रेजी जमात भी द आर्चीज से वैसे ही परिचित है जैसे भारत का कस्बाई जमात नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव जैसे कॉमिक कैरेक्टर के बारे में जानता है. टीनएज दर्शक द आर्चीज के बॉलीवुड अडॉप्शन का इंतज़ार कर सकते हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय