New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जनवरी, 2023 08:32 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

स्मार्टफोन के प्रसार के साथ ही सेल्फी लेने का चलन तेजी से बढ़ा है. पहले कैमरे से फोटो लेने के लिए किसी दूसरे की मदद की जरूरत पड़ती थी. लेकिन अब मोबाइल फोन के कैमरे का मोड चेंज करके लोग खुद ही सेल्फी ले लेते हैं. यही वजह है कि लोग अब सेलिब्रिटी का ऑटोग्राफ लेने की बजाए उसके साथ सेल्फी लेना पसंद करते हैं. खासकर फिल्मी सितारों के साथ ऐसा देखा जाता है. फैंस अपने सितारों को दिलों जान से चाहते हैं. उनसे मिलने के लिए तरसते रहते हैं. लेकिन कई बार ये दीवानगी सितारों के लिए मुसीबत का सबब बन जाती है. इसकी वजह से सितारों और फैंस के रिश्ते भी कई बार खराब होते देखे गए हैं. इस तरह की एक कहानी शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' में दिखाई जा चुकी है, जो कि साल 2016 में रिलीज हुई थी. उसी तरह की एक नई कहानी पर आधारित फिल्म 'सेल्फी' 24 फरवरी को रिलीज होने वाली है.

650x400_012223051620.jpgअक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म 'सेल्फी' का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है.

अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म 'सेल्फी' का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है. इसमें एक्शन और कॉमेडी का जबरदस्त तड़का दिख रहा है. इसके साथ ही कुछ भावुक दृश्य भी दिख रहे हैं. हालांकि, फिल्म 'अतरंगी रे' की तरह इसमें अक्षय कुमार की भूमिका सीमित लग रही है. लेकिन पुलिस अफसर के किरदार में इमरान हाशमी जम रहे हैं. उनको ज्यादातर रोमांटिक फिल्मों में देखा गया है. उनको सीरियल किसर भी कहा जाता है. इस फिल्म में वो एक बेटे के पिता बने हैं. बाप-बेटे एक फिल्मी सितारे को बहुत प्यार करते हैं. उनके जबरदस्त फैन हैं. उनके साथ एक सेल्फी लेना चाहते हैं. अक्षय कुमार ने उस फिल्म सितारे की भूमिका निभाई है. फिल्म के ट्रेलर को देखकर लगता है कि उन्होंने अपनी रीयल लाइफ रील पर जीने की कोशिश की है. क्योंकि ट्रेलर में कई ऐसे संवाद हैं, जो उनकी जिंदगी और करियर से मेल खाते हैं.

पृथ्वीराज प्रोडक्शंस, धर्मा प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म 'सेल्फी' का निर्देशन राज मेहता ने किया है. इससे पहले उनके निर्देशन में बनी फिल्म 'जुग जुग जियो' पिछले साल रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बेहतर कारोबार किया था. फिल्म में अक्षय और इमरान के साथ नुसरत भरुचा और डायना पैंटी भी अहम रोल में हैं. फिल्म के 3 मिनट 3 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत इमरान हाशमी के वॉयसओवर के साथ होती है, जिसमें वो कहते हैं, ''विजय सर कोई नॉर्मल स्टार नहीं, हम सबके दिलों के सुपरस्टार हैं वो.'' इसके बाद अभिनेता अक्षय कुमार के किरदार की धांसू एंट्री होती है. उनके बैकग्राउंड में धधकती हुई आग के साथ आवाज गूंजती है, ''जंगल मेरा मुझे कहते हैं शेर''. इसके बाद अक्षय के किरदार सुपरस्टार विजय कहते हैं, 'मुझे साल में चार पिक्चरें करनी होती हैं, दो ओटीटी की भी. 28 एड भी हैं और 17 शो. एक आधा रियलिटी शो भी करना होता है.'' इस डायलॉग को सुनने के बाद ऐसा लगता है कि रुपहले पर्दे पर अक्षय खुद अपनी कहानी सुना रहे हैं.

फिल्म 'सेल्फी' का ट्रेलर देखिए...

इसके बाद ट्रेलर में इमरान हाशमी की आवाज सुनाई देती है, जिसमें वो कहते हैं कि विजय कुमार के लाखों करोड़ों फैंस की तरह वो उनका बेटा उनके जबरदस्त फैंस हैं. उनके साथ एक सेल्फी लेना चाहते हैं. इमरान हाशमी एक पुलिस अफसर का किरदार में हैं, जो कि आरटीओ दफ्तर में काम करता है. एक बार उसके शहर में एक कार के विज्ञापन के लिए विजय कुमार आते हैं. हजारों फैंस की तरह इमरान का किरदार भी सेल्फी के लिए चिल्लाता है, लेकिन वो अनसुना करके चले आते हैं. इसी दौरान उसे पता चलता है कि विजय के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है. इस पर वो विजय कुमार की सेक्रेटरी से कहता है, ''मेरे होते हुए विजय सर के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है. दो दिन के अंदर लाइसेंस दिला दूंगा.'' उनसे अनुरोध भी करता है कि वो विजय कुमार के साथ एक सेल्फी जरूर दिला दे. वो उसका बहुत बड़ा फैन है.

इधर विजय कुमार भी मानता है कि वो अपने फैंस की वजह से आज इस मुकाम पर है. लेकिन कई बार कुछ फैंस उसके लिए मुसीबत भी बन जाते हैं. विजय कहते हैं, ''मैं अपने फैंस को बहुत प्यार करता हूं, लेकिन बुरा तब लगता है जब कुछ फैंस मेरे प्यार का फायदा उठाते हैं.'' इसके बाद इमरान और अक्षय के किरदार एक-दूसरे के सामने दिखाई देते हैं. इसमें अक्षय का किरदार इमरान को डांटते हुए कहता है, ''सबके सामने अपनी यही चौड़ दिखाना चाहते थे ना तुम कि तुमारे कहने पर एक सुपरस्टार सुबह सात बजे आरटीओ ऑफिस आ गया. तुम्हें क्या लगता है कि तुम लाइसेंस नहीं दोगे तो मुझे लाइसेंस नहीं मिलेगा. बेटे एक बात सीख लो अपने बाप की तरह अवसरवादी कभी मत बनना.'' इसके बाद मोबाइल फेंक कर विजय कुमार वहां से चले जाते हैं. इससे बाप-बेटे बहुत आहत होते हैं. इसके बाद नया ट्विस्ट आता है.

क्या एक जबरा फैन अपने सितारे का जानी दुश्मन बन जाएगा? क्या वो उसे सबक सीखाने के लिए कोई कदम उठाएगा? क्या उस सुपर सितारे को अपनी गलती का एहसास होगा? इन सवालों के जवाब तो 24 फरवरी को ही मिल पाएंगे, जिस दिन फिल्म रिलीज होगी. लेकिन फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद इतना साफ समझ में आ रहा है कि इसे अक्षय कुमार की स्टाइल में बनाया गया है. फिल्म पर उनका पूरा प्रभाव दिख रहा है. लेकिन उनका किरदार कितना लंबा होगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. वैसे नए साल पर उनकी बोहनी इसी फिल्म के साथ हो रही है. इस साल उनकी चार अन्य फिल्में भी रिलीज के लिए लाइनअप हैं. इनमें 'ओह माई गॉड 2' और 'बड़े मियां और छोटे मियां' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. 'सेल्फी' जिस मलयालम फिल्म 'ड्राइविंग लाइसेंस' की हिंदी रीमेक है, वो साल 2019 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. 

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय