New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 फरवरी, 2023 08:21 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

आम बनाम खास की लड़ाई बहुत पुरानी है. अक्सर देखा गया है कि खास के आगे आम आदमी को ही झुकना पड़ता है. लेकिन जब आम आदमी अपने पर आ जाता है, तो कयामत आ जाती है. उसके आगे खास से खास व्यक्ति को भी घुटने के बल टेकना पड़ता है. इस आम और खास की लड़ाई को नए नजरिए से नई कहानी में पिरोकर पेश किया गया है. इस फिल्म का नाम 'सेल्फी' है, जिसका दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया है. इसमें एक सुपर सितारे और उसके जबरा फैन के बीच जबरदस्त भिड़ंत दिखाई गई है. इसके साथ ही बॉलीवुड बायकॉट मुहिम के फिल्म इंडस्ट्री पर असर की एक झलक भी देखने को मिल रही है. नए ट्रेलर में फिल्म के मेकर्स ने स्टोरी ट्रैक खुलासा भी कर दिया है.

650x400_021523081004.jpgअक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म 'सेल्फी' का दूसरा ट्रेलर आज रिलीज किया गया है.

पृथ्वीराज प्रोडक्शंस, धर्मा प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म 'सेल्फी' का निर्देशन राज मेहता ने किया है. इससे पहले उनके निर्देशन में बनी फिल्म 'जुग जुग जियो' पिछले साल रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बेहतर कारोबार किया था. फिल्म में अक्षय और इमरान के साथ नुसरत भरुचा और डायना पैंटी भी अहम रोल में हैं. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने विजय कुमार का किरदार निभाया है, जो कि फिल्म इंडस्ट्री का सुपर सितारा है. वहीं इमरान हाशमी एक आरटीओ अफसर ओम प्रकाश अग्रवाल के किरदार में हैं. दूसरे फैंस की तरह ओम प्रकाश भी विजय कुमार के दीवाने हैं. उनके साथ तस्वीरें खिंचवाना चाहते हैं. उनका बेटा भी अपने पिता की विजय का फैन है.

पहले ट्रेलर में हमने देखा कि इमरान हाशमी का किरदार ओम प्रकाश अग्रवाल भोपाल आरटीओ में तैनात है. शहर में सुपर स्टार विजय कुमार आते हैं, तो वो उनके साथ सेल्फी लेने के लिए पहुंच जाता है. लेकिन अहंकार से चूर विजय अपने फैंस की तरफ देखे बिना चला जाता है. ये बात ओम प्रकाश और उसके बेटे को बहुत बुरी लगती है. इसी दौरान उसे पता चलता है कि विजय के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है. इस पर वो विजय की सेक्रेटरी से कहता है, ''मेरे होते हुए विजय सर के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है. दो दिन के अंदर लाइसेंस दिला दूंगा.'' उनसे अनुरोध भी करता है कि वो विजय कुमार के साथ एक सेल्फी जरूर दिला दे. लेकिन विजय लाइसेंस से संबंधित उसकी बातों को अन्यथा ले लेता है.

Selfiee Movie का दूसरा ट्रेलर देखिए...

हालांकि, अपनी सेक्रेटरी के कहने पर लाइसेंस लेने के लिए आरटीओ दफ्तर चला जाता है. वहां ओम प्रकाश जैसे सेल्फी के लिए मोबाइल आगे बढ़ाता है, विजय उसका मोबाइल पटक देता है. इसके बाद कहता है, ''सबके सामने अपनी यही चौड़ दिखाना चाहते थे ना तुम कि तुम्हारे कहने पर एक सुपरस्टार सुबह सात बजे आरटीओ ऑफिस आ गया. तुम्हें क्या लगता है कि तुम लाइसेंस नहीं दोगे तो मुझे लाइसेंस नहीं मिलेगा. बेटे एक बात सीख लो अपने बाप की तरह अवसरवादी कभी मत बनना.'' इसके बाद वहां से चला जाता है. यहीं से एक फैन और सुपरस्टार के बीच जंग शुरू हो जाती है. ओम प्रकाश कानून उसे सबक सिखाना चाहता है, जबकि विजय अपने स्टारडम के दम पर उसे नीचा दिखाता है.

फिल्म 'सेल्फी' के दूसरे ट्रेलर में कहानी आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. इसमें फैन और सुपरस्टार के बीच वॉर तेज हो जाती है. फिल्म के 1 मिनट 34 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत में दिखाया जाता है कि सुपरस्टार विजय कुमार हेलीकॉप्टर से उतरता है, तो उसे देखने वालों की हजारों की भीड़ मौजूद होती है. इसके साथ ही इमरान हाशमी का वॉयस ओवर चलता है, जिसमें वो कहते हैं, ''रावण को प्रभु श्रीराम से टकराने की हिम्मत इसलिए मिली क्योंकि वो श्रीराम का भक्त था. आपसे टकराने की हिम्मत सर मुझे आपसे ही मिली है.'' इसके बाद दिखाया जाता है कि एक लग्जरी कार से विजय कुमार को जाते हुए ओम प्रकाश रोक देता है. उनसे ड्राइविंग लाइसेंस की मांग करता है, जिसके नहीं मिलने पर ऑफिस ले जाता है.

fpalb-jaqaaiyjb_021523081136.jpg

''एक कॉमन मैन की जब हटती है, तो सबकी फटती है''...फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए इस डायलॉग के जरिए बताने की कोशिश की गई है कि किस तरह एक आम आदमी भी जरूरत पड़ने पर विकराल रूप धारण कर सकता है. पहाड़ से जैसे व्यक्तित्व से भी टकरा सकता है. जैसे कि ओम प्रकाश ने विजय कुमार से पंगा ले लिया है. इसके परिणामस्वरूप उसे विजय के फैंस के कोप का भाजन भी बनता है. लोग उसके घरों में पथराव करते हैं. विजय उसे फोन करके धमकाता भी है, लेकिन ओम प्रकाश अपने कर्तव्य पथ पर डटा रहता है. इसके बाद विजय अपनी रणनीति बदल देता है. वो कहता है, ''देखिए एक पुरानी कहावत है कि जब तक शेर अपनी कहानी नहीं सुनाएगा तब तक आपको शिकारी की कहानी पर ही यकीन आएगा. ओम प्रकाश जी ने अपनी कहानी सुनाई, अब आप लोग मेरी कहानी सुनिए.'' आखिर ये कहानी क्या, इसे जानने के लिए 24 फरवरी तक का इंतजार करना होगा.

fpalcoxaqaemm8o_021523081148.jpg

इससे पहले फिल्म का एक टीजर भी दिखाया गया है, जिसमें बॉलीवुड बायकॉट मुहिम की झलक देखने को मिल रही है. इसके साथ ही पिछले साल बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्मों का जो हश्र हुआ है, उसे पर व्यंगात्मक टिप्पणी भी की गई है. इसमें दिखाया जाता है कि विजय कुमार को लेकर एक न्यूज चैनल का एंकर कहता है, ''मैं कहता हूं इस सुपरस्टार को बैन कर देना चाहिए. एक आरटीओ सब इंस्पेक्टर ओम प्रकाश अग्रवाल ने इस सुपर स्टार को अपनी जगह दिखाई है. बायकॉट विजय कुमार, बायकॉट बॉलीवुड.'' इसमें एक सीन में एक डायरेक्टर कहता है कि हमारी फिल्में नहीं चल रही हैं, इस पर अक्षय कुमार का किरदार कहता है कि क्या उनकी वजह से ऐसा हो रहा है? इस पर डायरेक्टर कहता नहीं ऐसा नहीं है. इस बातचीत के जरिए अक्षय ने ये बात कहने की कोशिश की है कि पिछले फ्लॉप हुई फिल्में उनकी वजह से नहीं बल्कि बायकॉट मुहिम की वजह से हुई हैं.

Selfiee Movie का पहला ट्रेलर देखिए...

#सेल्फी, #फिल्म ट्रेलर, #अक्षय कुमार, Selfiee Movie Trailer 2, Akshay Kumar, Emraan Hashmi

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय