New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 दिसम्बर, 2021 05:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान खान के 56वें जन्मदिन से पहले प्रशंसकों को एक बुरी खबर मिली. शूटिंग से दूर पनवेल के फ़ार्म हाउस में फैमिली के साथ छुट्टियां मना रहे बजरंगी भाईजान को एक सांप ने काट लिया था. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. वे पूरी तरह ठीक हैं. कुछ वक्त अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रहने के बाद वापस पनवेल के फ़ार्म हाउस लौट गए थे. जन्मदिन पर जश्न की रात से पहले 'बजरंगी भाईजान' की एक झलक के इंतज़ार में फ़ार्म हाउस के बाहर जुटे पपराजी के बीच सलमान खान अचानक से पहुंच गए. उन्हें केक खिलाया, सभी की शुभाकामनाएं ली और अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर तमाम खुलासे किए जो बॉलीवुड के लिए बड़ी खबर है.

दरअसल, सलमान से जब उनकी आने वाली फिल्मों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जो कुछ कहा उससे साफ़ हो गया कि शाहरुख खान की 'पठान' यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है. यानी पठान भी टाइगर की तरह ही एक स्पाई थ्रिलर मूवी है. एक्टर ने बताया- हम दोनों (सलमान और शाहरुख) टाइगर 3 भी आ रहे हैं और पठान में भी आ रहे हैं. टाइगर 3 दिसंबर 2022 में रिलीज होगी. पठान इससे पहले आएगी. या यह भी हो सकता है कि हम दोनों साथ-साथ (आसपास भी) आए.

salman srk सलमान शाहरुख एक दूसरे की फिल्मों में साथ दिखेंगे.

जन्मदिन पर सलमान ने बॉलीवुड के चार रहस्यों से उठाया पर्दा

शाहरुख की पठान की कहानी के बारे में अभी बहुत जानकारियां सामने नहीं आई हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम भूमिकाओं में हैं. पठान की शूटिंग जोरों पर चल रही थी, मगर कुछ हफ्ते पहले किंग खान के बेटे आर्यन खान का नाम मुंबई क्रूज शिप ड्रग केस में आने के बाद प्रोजेक्ट की शूटिंग पर असर पड़ा. आर्यन कई दिन जेल में रहे और शाहरुख को काम रोकना पड़ा. अब किंग खान दोबारा काम पर लौट चुके हैं. सलमान के जन्मदिन पर यशराज की दो बड़ी फिल्मों से जुड़े चार बड़े सच भी आधिकारिक रूप से पुष्ट माने जा सकते हैं. एक- पठान भी टाइगर और वॉर की तरह ही स्पाई एक्शन थ्रिलर मूवी है. दूसरा- पठान अगले साल दिसंबर से पहले तक आ जाएगी. तीसरा- पठान में सलमान खान कैमियो कर रहे हैं. और चौथा- टाइगर 3 में शाहरुख खान का भी कैमियो है.

तो क्या करण अर्जुन के बाद वॉर के सीक्वल में दिखेगी टाइगर-पठान की जोड़ी

वैसे यह बात पहले भी अनाधिकारिक रूप से सामने आ रही थी कि YRF की फिल्मों में उसके सभी जासूसी किरदार नजर आएंगे. खबर यह भी है कि सलमान ने पठान के लिए अपना कैमियो पहले ही शूट करवा लिया है. जबकि शाहरुख Tiger 3 के लिए कैमियों शूट कर रहे हैं.  सबकुछ ठीक रहा तो यह भी संभव है कि पठान और टाइगर की जोड़ी भविष्य में YRF की फिल्म वॉर के सीक्वल में भी दिखे. ऐसा हुआ तो 'करण अर्जुन' के बाद सलमान और शाहरुख की जोड़ी किसी फिल्म की लीड भूमिकाओं में साथ साथ नजर आएगी. वैसे इससे पहले अब तक दोनों एक दूसरे की कुछ फिल्मों में कैमियो कर चुके हैं.

बजरंगी भाईजान के सीक्वल का टाइटल पवनपुत्र भाईजान है

जन्मदिन से पहले सलमान ने अपने दो और प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी दी. अभी कुछ दिन पहले खबर आई थी अनीस बज्मी, सलमान समेत पुराने मेल स्टारकास्ट को लेकर नो एंट्री की सीक्वल बनाएंगे. सलमान ने इस खबर को भी पुष्ट किया है. उन्होंने बताया कि नो एंट्री 2 पर काम शुरू है. टाइगर 3 पूरी होने के बाद वे अनीस बज्मी के साथ शूट शुरू करेंगे. अनीस ने स्क्रिप्टिंग का काम लगभग पूरा कर लिया है. इस दौरान सलमान ने बजरंगी भाईजान के सीक्वल पर भी बात की. पिछले दिनों एसएस राजमौली की RRR के एक इवेंट में उन्होंने बताया था कि बजरंगी के सीक्वल पर काम शुरू है जिसकी कहानी राजमौली के पिता ने लिखी है. जन्मदिन से पहले सलमान ने बाताया कि बजरंगी भाईजान के सीक्वल का टाइटल "पवनपुत्र भाईजान" है.

अंतिम के बाद छुट्टी पर ही हैं सलमान

सलमान हाल ही में अंतिम: द फाइनल ट्रुथ में आयुष शर्मा के साथ मजबूत सपोर्टिंग किरदार में नजर आए थे. यह फिल्म मराठी में आई मुलशी पैटर्न की बॉलीवुड रीमेक है. आयुष एक गैंगस्टर की भूमिका में जबकि सलमान सिख पुलिस अफसर की भूमिका में थे. फिल्म का बॉक्स ऑफिस मिला जुला रहा. अंतिम से पहले राधे आई थी जिसने दर्शकों को बुरी तरह से निराश किया. अंतिम के बाद से सलमान छुट्टी के मूड में दिख रहे हैं और जन्मदिन पार्टी के लिए परिवार और दोस्तों समेत पनवेल के फ़ार्म हाउस में थे. यहीं उन्हें एक सांप ने तीन बार काट लिया था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय