New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 सितम्बर, 2020 10:46 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान खान के रियलिटी शो में इस बार बवाल मचाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कारण हैं बिग बॉस सीजन 14 का हिस्सा होने वाले कंटेस्टेंट. जी हां, कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले काफी प्रचलित और विवादित शो बिग बॉस के 14वें सीजन में हिस्सा लेने वाले संभावित प्रतिभागियों की जानकारी सामने आने लगी है और कहा जा रहा है कि इस बार बिग बॉस हाउस में भारत के सबसे फेमस यूट्यूबर कैरीमिनाती भी हिस्सा लेने वाले हैं. यहीं नहीं कैरीमिनाती नाम से फेमस अजय नागर के साथ ही 3 और पॉप्युलर यूट्यूबर्स बिग बॉस सीजन 14 में हिस्सा लेने वाले हैं. कैरीमिनाती के बिग बॉस 14 का हिस्सा बनने को लेकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है और लोग अभी से मानने लगे हैं कि अजय नागर जिस तरह अपने यूट्यूब वीडियो में लोगों को रोस्ट करता है, उसी तरह वह बिग बॉस हाउस में भी बाकी कंटेस्टेंट की रोस्टिंग कर शो की शोभा बढ़ाता रहेगा. फिलहाल जानकारी ये सामने आई है कि कैरीमिनाती बिग बॉस हाउस में एंट्री करने से पहले 14 दिन के लिए मुंबई स्थित होटल में क्वारंटीन है.

सलमान खान के पॉप्युलर शो बिग बॉस के 14वें सीजन का 3 अक्टूबर से आगाज होने वाला है. उससे पहले एक अक्टूबर को सलमान खान सभी कंटेस्टेंट के साथ बिग बॉस 2020 यानी बिग बॉस 14 के पहले एपिसोड की शूटिंग शुरू करेंगे. बिग बॉस की शूटिंग शुरू होने से पहले सभी कंटेस्टेंट की मेडिकल समेत अन्य जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड भी पूरा करना होगा. फिलहाल खबर ये आ गई है कि मुंबई स्थित फिल्मसिटी में बिग बॉस हाउस बनकर तैयार हो गया है और शो की सारी तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं. इस बार बिग बॉस में टीवी स्टार्स के साथ ही रियलिटी शो स्टार और यूट्यूबर्स को भी शामिल किया जा रहा है. इसका कारण ये है कि यूट्यूब इस डिजिटल काल में एंटरटेनमेंट का बड़ा जरिया बनकर सामने आ रहा है, जहां कैरीमिनाती, अमित भड़ाना, भुवन बाम, प्राजक्ता कोली समेत अन्य यूट्यूब स्टार की पॉप्लुलैरिटी किसी टीवी और फिल्म स्टार से ज्यादा दिखती है और उनके एक-एक वीडियो पर एक दिन में ही लाखों-करोड़ों व्यूज मिल जाते हैं. बिग बॉस इस बार 4 यूट्यूबर्स को अपने घर में जगह देकर यूथ की पसंद को टारगेट करने की कोशिश में है और माना जा रहा है कि यह प्रयोग बिग बॉस सीजन 14 की सफलता की गारंटी बनेगा.

इन टीवी स्टार्स का बिग बॉस 14 में दिखना लगभग तय

बिग बॉस सीजन 14 में जिन टीवी और रियलिटी शो स्टार के शामिल होने की खबरें आ रही हैं, उनमें जसमिन भसीन, पवित्र पुनिया, सारा गुरपाल, निशांत मलकानी, ऐजाज खान, अली गोनी, करण पटेल समेत अन्य हैं. वहीं कंचना 3 फिल्म एक्ट्रेस निक्की तंबोली के भी बिग बॉस सीजन 14 में हिस्सा लेने की खबर आ रही है. वहीं रियलिटी शो स्टार्स की बात करें तो इस बार सिंगर राहुल वैद के साथ ही स्पलिट्सविला विनर नैना सिंह भी बिग बॉस का हिस्सा बनने जा रही है. सुनने में आ रहा है कि बिग बॉस की टीम हर बार एक्टर-सिंगर आदित्य नारायण को अप्रोच करती आ रही है और इस बार भी उन्हें अप्रोच किया गया, लेकिन आदित्य द्वारा मना करने के बाद अब सिंगर कुमार सानु के बेटे जान कुमार सानु को बिग बॉस हाउस लाने की तैयारी है. इससे पहले खबर आ रही थी कि बिग बॉस सीजन 14 के लिए निया शर्मा, नेहा शर्मा, अलीशा पंवार, सुरभि ज्योति, राजीव सेन, निखिल चिनप्पा, जय सोनी, आंचल खुराना, मानसी श्रीवास्तव, शगुन पांडे और अध्ययन सुमन जैसे कलाकारों को भी अप्रोच किया गया है, लेकिन अब तक इन नामों की पुष्टि नहीं हो पाई है. आने वाले समय में ये भी स्पष्ट हो जाएगा कि सुगंधा मिश्रा और आकांक्षा पुरी जैसे कलाकार बिग बॉस 14 में दिखेंगे या नहीं.

बिग बॉस 2020 में दिखेंगे काफी सारे बदलाव

आपको बता दूं कि बिग बॉस में इस बार अन्य सीजन की अपेक्षा कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे और पूरे बिग बॉस पर लॉकडाउन और कोरोना का प्रभाव देखने को मिलेगा, ऐसे में कंटेस्टेंट को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा. बिग बॉस में इस बार शॉपिंग मॉल, मिनि थिएटर, स्पा और रेस्टॉरेंट जैसी सुविधाएं भी देखने को मिल सकती हैं और यह टास्क बेस्ड होगा, जहां टास्क जीतने वालों को सामान्य जिंदगी में मिलने वाली सुविधाओं से रूबरू कराया जा सकता है. बिग बॉस का पिछला सीजन सुपरहिट रहा था, ऐसे में मेकर्स के ऊपर काफी दबाव है कि वे इस हार शो का स्तर और ज्यादा बेहतर करें और ऐसे कंटेस्टेंट को लेकर आएं, जिन्हें जनता देखना चाहती है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार बिग बॉस में काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा.

Bigg Boss 14 का फाइनल प्रोमो कब आएगा?

सलमान खान ने बीते दिनों बिग बॉस 14 के जो प्रोमो लॉन्च किए, उससे बहुत कुछ पता चल जाता है कि इस बार बिग बॉस में कंटेस्टेंट को ऐसे-ऐसे टास्क करने को मिल सकते हैं, जिनके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं होगा. चाहे वह खेती हो या अन्य भारी काम. हालांकि, बिग बॉस के फाइनल प्रोमो में ही पता चल पाएगा कि बिग बॉस हाउस इस बार कैसा बना है और इस शो का फॉर्मेट इस बार क्या अलग रहने वाला है? यहां जिक्र करना बेहद जरूरी है कि सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले के बाद जिस तरह का माहौल बन गया है, उसका असर सलमान खान के इस रियलिटी शो की टीआरपी पर भी पड़ सकता है और इसकी वजह से शो के लॉन्च डेट को भी एक बार बढ़ा दिया गया है. अब आने वाले समय में पता चल पाएगा कि बिग बॉस को दर्शकों का प्यार मिलता है या दुत्कार. हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि सलमान खान इस बार बिग बॉस में क्या नया करने वाले हैं. तो बस कुछ और दिन का इंतजार, उसके बाद आपके दिल पर छाएगा बिग बॉस 14 का खुमार.

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय