New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 फरवरी, 2023 09:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' के बाद सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ये फिल्म ईद के मौके पर 21 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. इसी बीच फिल्म का पहला गाना 'नइयो लगदा' रिलीज किया गया है. इस गाने में साउथ सिनेमा की सनसनी पूजा हेगड़े के साथ सलमान खान की रोमांटिक केमिस्ट्री देखने को मिल रही है. लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस गाने की वजह से सलमान खान को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. इसी वजह ये है कि सलमान गाने में जिस तरह से डांस कर रहे हैं, वो डांस कम जिम में वर्क आउट ज्यादा लग रहा है.

फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के 'नइयो लगदा' सॉन्ग के वीडियो में देखा जा सकता है कि सलमान खान म्यूजिक के साथ अपने दोनों पैर स्ट्रेच करते नजर आ रहे हैं. वो पहले एक पैर को मोड़ते हुए बैठते हैं, फिर दूसरे पैर को. इस दौरान गाने की लिप्सिंग करते हुए देखा जा सकता है. उनके इस मूव को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो जिम में स्ट्रेचिंग कर रहे हैं. इस वजह से सोशल मीडिया पर लोग उनका जमकर मजाक उड़़ा रहे हैं. ट्विटर पर स्वघोषित फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान सलमान का मजाक उड़ाते हुए लिखते हैं, ''हिंदुस्तान में एक ही एक्टर है बुढ़ऊ, जिसकी फ़िल्म का मज़ाक़ उड़ाने में हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई, सब हैं भाई भाई. क्या आपको लगता है कि भोजपुरी सॉन्ग में बुढ़ऊ हीरो कम भालू ज्यादा लग रहा है. फ़िल्म किसी का हाथ किसी की टांग को डिजास्टर होने से कोई नहीं बचा सकता.''

650x400_021323082255.jpgसलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है, ''भाई का डांस देखकर मेरे मन में इस आदमी (केआरके यानी कमाल आर खान) लिए एक लाख गुना इज़्ज़त बढ़ गई है.'' एक दूसरे यूजर ने लिखा है, ''जब कोई डांस स्टेप्स नहीं बचते, सलमान खान नए स्टेप्स खोज लाते हैं. बेस्ट डांसर आउट देयर. स्मूथ लेग शेक्स.'' अंकित ने लिखा है, ''लगता है भाईजान ने पठान में ज्यादा पेन किलर खा लिया है, तभी उनके पैरों में मूवमेंट नहीं हो पा रही है, गाने के बीच में स्ट्रेचिंग करनी पड़ रही है.'' अनुभव लिखते हैं, ''सल्लू भाई अपने डांस स्टेप्स से कभी किसी को निराश नहीं करते हैं. गाने में देखिए कितनी मस्त स्ट्रेचिंग कर रहे हैं. हम तो हंसते-हंसते हेड से गिर गए.''

एक यूजर योगेश ने फिल्म में उनके लुक को लेकर लिखा है, ''भाईजान का अब तक का सबसे खराब लुक. किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस पर सर्वाइव नहीं कर पाएगी.'' अजहर लिखते हैं, ''सॉरी ऋतिक, भाई आपसे बेहतर हैं. मैं आपको अनफॉलो करता हूं, क्योंकि आप चूरन डांसर हैं.'' डॉ निमो यादव ने लिखा है, ''मेरा एक दोस्त 2022 से डिप्रेशन में है. वो सलमान खान का जबरा फैन है. उसको खुश करने के लिए मैंने नइयो लगदा सॉन्ग का वीडियो दिखा दिया. इसे देखने के बाद उसको हार्ट अटैक आ गया और उसका निधन हो गया है. 20 फरवरी को उसकी तेरहवी हैं.'' इस लेवल पर जाकर ऐसे-ऐसे लोग सलमान खान का मजाक उड़़ा रहे हैं.

Naiyo Lagda Song देखिए...

हालांकि, ट्रोलिंग के बीच गाने की लोकप्रियता भी कम नहीं है. इसे अभी तक 17 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देख लिया है, जबकि गाने को रिलीज हुई महज कुछ घंटे हुए हैं. इस गाने को कमाल खान और पलक मुच्छल ने गाया है. इसका संगीत हिमेश रेशमिया ने दिया है, जबकि बोल शब्बीर अहमद ने लिखे हैं. इस गाने में सलमान खान और पूजा हेगड़े के डांस को शबीना खान ने कोरियोग्राफ किया है. वो इससे पहले 'प्रेम रतन धन पायो' और 'ट्यूबलाइट' जैसी फिल्मों के गाने भी सलमान को कोरियोग्राफ कर चुकी हैं. फिल्म को सलमान खुद प्रोड्यूस कर रहे हैं, जबकि फरहाद सामजी निर्देशन कर रहे हैं. इसमें सलमान और पूजा के साथ शहनाज गिल, पलक तिवारी, वेंकटेश दग्गुबाती, जगपति बाबू, भूमिका चावला, विजेंदर सिंह, अभिमन्यु सिंह, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल और विनाली भटनागर जैसे सितारे मौजूद हैं.

25 जनवरी को फिल्म 'पठान' के साथ फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' का टीजर रिलीज किया गया था. इसमें जबरदस्त एक्शन के साथ कॉमेडी, ड्रामा, रोमांस और इमोशन का तगड़ा डोज देखने को मिला है. टीजर को देखने के बाद कहा गया है कि सलमान को पहले ऐसा एक्शन करते हुए दर्शकों ने नहीं देखा होगा. क्योंकि इसमें साउथ सिनेमा के फिल्मों में दिखाए जाने वाले एक्शन का प्रभाव ज्यादा नजर आ रहा है. इसके साथ ही साउथ सिनेमा के कई मशहूर कलाकार अहम रोल में हैं. इनमें पूजा हेगड़े और 'अनाड़ी' फेम वेंकटेश का नाम प्रमुख है. इस फिल्म में कुछ चीजें पहली बार हुई हैं. जैसे कि दर्शक पहली बार सलमान खान को साउथ इंडियन लुक में देखने वाले हैं. इसी लुक में उनका जबरदस्त डांस भी फिल्माया गया है. इसके साथ ही सलमान पहली बार इस तरह के हाई ऑक्टोन एक्शन सीक्वेंस करते हुए दिखाई देने वाले हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय