New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 अक्टूबर, 2016 03:27 PM
  • Total Shares

भले ही सलमान खान के हाल ही में पाकिस्तानी एक्टर्स वाले बयान को लेकर बहुत हंगामा हुआ हो लेकिन लगता है कि उसका दर्शकों पर कोई खास असर नहीं हुआ. ऐसा इसलिये क्योंकि सलमान खान की सुपरहिट फिल्म सुल्तान टीवी पर पहली बार दिखाई गई. इसके राइट्स सेट मेक्स ने खऱीदे थे. मगर टीवी के इतिहास में भी सलमान ने खान ने इतिहास रच दिया है.

सलमान खान न सिर्फ बड़े पर्दे की स्टार है. बल्कि जब-जब टीवी पर आते हैं तब भी टीआरपी के सारे रिकॉर्ड टूटते हैं. सलमान खान की फिल्म सेट मेक्स पर जब आई तो सलमान के तमाम फैन्स ने उन्हें यहां भी खूब सराहा..प्यार दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेट मेक्स चैनल ने 50 करोड़ रुपये की कमाई की. ये कमाई टीवी पर आने वाले विज्ञापनों से हुई है. 10 सेकेंड के विज्ञापन के लिये 10 लाख रुपये लिए गए. गौरतलब है कि सेट मेक्स ने सुल्तान फिल्म के राइट्स 5 वर्षों के लिये 62 करोड़ में खरीदे थे. मगर ये सुल्तान का दांव है कि पहले ही बार में 50 करोड़ रुपये चैनल की झोली में आए. क्या पता कहीं टीवी पर भी सलमान 100 करोड़ की कमाई न कर बैठे!

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानियों के लिए रोने के बजाए उरी पर रोते सलमान !

sultan-650_101616031216.jpg
 टीवी पर भी बंपर ओपनिंग!

उम्मीद तो है कि टीवी पर 2-3 बार सुल्तान के आने पर ये आंकड़ा भी पार हो जाएगा. सलमान की फिल्म सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ रु की कमाई की थी. जिसमें फिल्म ने 421 करोड़ तो भारत में ही कमाए.

यह भी पढ़ें- बिग बॉस में आएंगे ये 10 'सरप्राइज सेलेब्रिटी'

ऐसे ही जब सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान टीवी पर पहली बार दिखाई गई थी तब भी उसने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. सलमान खान बिग बॉस-10 का भी आगाज करने जा रहे हैं. बिग बॉस बनाने वाले प्रोड्यूसर जानते हैं कि सलमान की एक झलक के लिये लोग पागल हो जाते है. तभी तो सलमान को मुंह मांगी कीमत देने को तैयार रहते हैं.

big-boss-10_101616031156.jpg
 छोटे पर्दे के 'बिग बॉस'

सलमान की वजह से ही बिग बॉस शो को आज इतनी टीआरपी मिलती है. टीवी पर फिलहाल कपिल के शो को खूब टीआरपी मिलती है. मगर जैसे ही सलमान खान का शो बिग बॉस टीवी पर आता है, सारे रिकार्ड टूट जाते है. यही सच है.

यह भी पढ़ें- बिग बॉस: पांच वजहें आखिर अब भी क्यों न देखें

सलामन की आलोचना करने वाले चाहे कुछ भी कहें मगर उन्होंने साबित कर दिया है कि बॉलीवुड के असली सुल्तान, सबसे बड़े और बिकाऊ मनोरंजन का सुल्तान तो सलमान ही हैं.

लेखक

जगत सिंह जगत सिंह @jagat.singh.9210

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय