New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2016 07:32 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पहली फिल्म में जॉन अब्राहम, दूसरी में रितिक रोशन और तीसरी में आमिर खान, अब आखिर किस स्टार को आप चौथी फिल्म में देखना चाहेंगे? ये फिल्में हैं भारत की सबसे सफल फ्रेंचाइजी धूम सीरीज की फिल्में. इस सीरीज की तीन ब्लॉकबस्टर के बाद फिल्म के प्रॉड्यूसर आदित्य चोपड़ा धूम सीरीज की अगली फिल्म के लिए जिस स्टार कास्ट को ला रहे हैं, उससे इस फिल्म के प्रति फैंस की दीवानगी और बढ़ गई है.

अब धूम मचाएंगे सलमान खान!

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धूम सीरीज की चौथी फिल्म 'धूमः रिलोडेड' के लिए एक नई स्टार कास्ट लाने की योजना है. इन रिपोर्ट्स की मानें तो धूम सीरीज की चौथी फिल्म बाकी सभी फिल्मों को पीछे छोड़ सकती है क्योंकि इसमें विलेन या चोर के रोल में नजर आएंगे सलमान खान. हालांकि इस फिल्म में पुलिस के रोल में इस बार अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की जगह रणवीर सिंह नजर आ सकते हैं.

माना जा रहा है कि धूम सीरीज की अगली फिल्म के लिए सलमान खान और यशराज कैंप के बीच बातचीत चल रही है. सलमान इस फिल्म में काम करने के लिए फिल्म की प्रॉफिट शेयरिंग पर सहमति बनने पर तैयार हो सकते हैं. जैसा कि धूम-3 में आमिर खान ने किया था.

सलमान और रणवीर सिंह पहले भी यशराज फिल्मस के साथ कई फिल्में कर चुके हैं. इस ईद में रिलीज होने जा रही सलमान की फिल्म सुल्तान यशराज फिल्मस के बैनर तले बनी है. इससे पहले सलमान 2012 में आई अपनी फिल्म एक था टाइगर में भी यशराज फिल्मस के बैनर तले काम कर चुके हैं.

वहीं रणवीर सिंह ने अपने करियर की शुरुआत ही यशराज फिल्मस के साथ की. अब इस साल नवंबर में आने वाली उनकी फिल्म बेफिकरे के साथ आदित्य चोपड़ा 8 साल बाद फिर से निर्देशन में वापसी कर रहे हैं. आदित्य ने इससे पहले आखिरी बार 2008 में शाहरुख खान की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी का निर्देशन किया था.

सबसे सफल हैं धूम सीरीज की फिल्में:

यशराज फिल्म के बैनर तले बनी धूम सीरीज की पहली फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी और उस फिल्म में जॉन अब्राहम विलेन (चोर) जबकि अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा पुलिस के रोल में नजर आए थे. जबकि धूम-2 2006 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में रितिक रोशन विलेन बने जबकि अभिषेक और उदय पहली फिल्म वाले रोल में ही नजर आए.

2013 में आई इस सीरीज की तीसरी फिल्म में आमिर खान विलेन बने जबकि अभिषेक और उदय चोपड़ा का रोल वही रहा. इन फिल्मों में ऐक्ट्रेसेस में रिमी सेन, ऐशा देओल, बिपाशा बसु, ऐश्वर्या राय और कटरीना कैफ तक अपने जलवे बिखेर चुकी हैं. धूम सीरीज की पहली दो फिल्मों का डायरेक्शन संजय गढवी ने किया था जबकि तीसरी फिल्म का डायरेक्शन विजय कृष्णा आचार्य ने किया. धूम सीरीज की चौथी फिल्म के डायरेक्शन की कमान भी विजय के हाथों में होगी.

dhoom-3-650_051016061009.jpg
धूम-3 हिंदी सिनेमा के इतिहास की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है

धूम सीरीज की तीसरी फिल्म ने दुनिया भर में 542 करोड़ की कमाई करके भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म बन गई थी. धूम सीरीज की फिल्में भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सीरीज है.

धूम सीरीज की चौथी फिल्म अगले साल फ्लोर पर जाएगी, तब तक ले लिए सलमान को बाइक पर धूम मचाते देखने के लिए दिल थामकर इंतजार कीजिए!

देखें: धूम रिलोडेड का टीजर

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय