New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2020 08:58 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने जिस कहानी को 29 साल पहले अधूरा छोड़ दिया था, अब वह उसे पूरा करने जा रहे हैं. यह कहानी है साल 1991 में रिलीज हुई उनकी सुपरहिट फ़िल्म सड़क की. 29 साल बाद अब महेश भट्ट सड़क 2 लेकर आए हैं, जिसमें संजय दत्त और पूजा भट्ट के साथ आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आएंगे. 21 साद बाद डायरेक्टर की बागडोर संभालने वाले महेश भट्ट की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म सड़क 2 का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो कि प्यार, बदला और मोक्ष पाने की कहानी है. कैलाश पर्वत इस फ़िल्म का अहम हिस्सा है, जिसके रास्ते संजय दत्त, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर एक स्वयंभू धर्म गुरु मकरंद देशपांडे से टकराते हैं, जिसके बाद सबकी जिंदगी बदल जाती है. सड़क 2 इस साल रिलीज होने वाली कुछ खास फ़िल्मों में से एक है. यह 28 अगस्त को डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है. सड़क 2 में जीशू सेनगुप्ता गुलशन ग्रोवर, अनिल जॉर्ज, प्रियंका बोस और अब्दुल कादिर अमीन भी अहम भूमिका में हैं. 29 साल पहले आई फ़िल्म सड़क कहानी के साथ ही म्यूजिक और एक्टिंग के मामले में बेहद खास थी, इसलिए वह उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनी थी. अब भी लोगों के जेहन में सड़क फ़िल्म की यादें ताजा हैं.

सड़क 2 इसलिए बेहद खास है, क्योंकि महेश भट्ट 21 साल बाद किसी फ़िल्म का निर्देशन कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने साल 1999 में संजय दत्त के साथ कारतूस फ़िल्म बनाई थी. इससे बाद उन्होंने निर्देशन छोड़ फ़िल्म प्रोड्यूस करने पर ध्यान लगा दिया था और अपने भाई मुकेश भट्ट के साथ विशेष भट्ट फ़िल्म्स के बैनर तले कई हिट-सुपरहिट फ़िल्में प्रोड्यूस की. दो साल पहले खबर आई थी कि संजय दत्त ने उन्हें सड़क फ़िल्म का सीक्वल लिखने की गुजारिश की, जिसे महेश भट्ट इनकार नहीं कर सके. पिछले साल इस खबर पर मुहर लगी कि महेश भट्ट फिर से निर्देशन की बागडोर संभालने वाले हैं और वह सड़क 2 बना रहे हैं, जिनमें उनकी बेटियां पूजा भट्ट और आलिया भट्ट के साथ ही उनके सबसे चहेते एक्टर संजय दत्त प्रमुख भूमिका में है. फिल्म में आदित्य रॉय कपूर आलिया भट्ट के बॉयफ्रेंड की भूमिका में हैं. साल 1991 में आई फ़िल्म सड़क महारानी के रूप में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाने वाले विलेन सदाशिव अमरापुरकर ले लिए सबसे ज्यादा जानी जाती है, इसलिए उसके सीक्वल सड़क 2 में महेश भट्ट ने मकरंद देशपांडे को विलेन का ऐसा किरदार दिया है, जिसे देख लोग सहम जाएंगे.

सड़क 2 की कहानी क्या है?

सड़क 2 की कहानी शुरू होती है संजय दत्त से, जो रवि वर्मा के रूप में अकेलेपन की जिंदगी जी रहे हैं. पत्नी पूजा वर्मा (पूजा भट्ट) की यादों में वह इस तरह घिरे हैं कि उन्हें लगता है कि वह मौत के बाद ही अपनी पत्नी से मिल सकते हैं और खुश रह सकते हैं. इस बीच अचानक उनकी जिंदगी में आर्या (आलिया भट्ट) की एंट्री होती है, जो कुछ ढूंढने के लिए कैलाश पर्वत जाना चाहती है. आर्या का अतीत काफी डरावना है, जहां एक पाखंडी धर्म गुरु (मकरंद देशपांडे) के चक्कर में वह अपने किसी खास को खो चुकी है और उसका एक ही मकसद है कि पाखंडी धर्म गुरुओं की पोल खोलना. विशाल (आदित्य रॉय कपूर) आलिया भट्ट के बॉयफ्रेंड के किरदार में है, जो जेल की सजा काट चुका है. संजय दत्त ड्राइवर के रूप में आर्या और आदित्य को लेकर कैलाश पर्वत के लिए निकल जाते हैं, जहां रास्ते में उनका सामना स्वयंभू गुरु से होता है, जो आर्या की जान के पीछे पड़ा हुआ है. लेकिन रवि वर्मा आर्या और उसके बॉयफ्रेंड के लिए मसीहा बनकर सामने आता है, जो न सिर्फ दोनों की जान बचाता है, बल्कि हर तरह की मुसीबतों में उनके सामने खड़ा होता है. सड़क 2 की कहानी में कई किरदार हैं और सबकी अपनी-अपनी कहानी है, जो जिंदगी, प्यार और बदले से जुड़ी है. सड़क 2 के ट्रेलर में संजय दत्त सबसे अच्छे लग रहे हैं, वहीं आलिया भट्ट पुराने रंग में दिख रही हैं.

महेश भट्ट ने सुहरिता सेनगुप्ता के साथ सड़क 2 की कहानी लिखी है, जिसमें कई ट्विस्ट और टर्न हैं. सड़क 2 प्यार, बिछड़न, दर्द और बदले की कहानी है. इस फ़िल्म की जान आलिया भट्ट और संजय दत्त हैं. सड़क 2 का ट्रेलर देखने के बाद लगता है कि लंबे समय बाद संजय दत्त एक ऐसे किरदार में दिख रहे हैं, जो अपने अंदर दर्द और प्यार का समुंदर समेटे बैठा है और वह प्यार करने वालों की परवाह करता है. सड़क 2 के ट्रेलर में संजय दत्त और आलिया भट्ट का इमोशनल चेहरा देखकर आप उनके किरदार से जुड़ते हैं. हालांकि सड़क के महारानी किरदार की तरह ही महेश भट्ट ने सड़क 2 में भी एक ऐसा किरदार रखा है, जो बड़े बालों वाले स्वयंभू गुरु के रूप में दर्शकों को सम्मोहित कर सकता है. सड़क 2 में मकरंद देशपांडे को देखकर आपको यही एहसास होने वाला है. सड़क 2 के ट्रेलर में में जीशू सेनगुप्ता, गुलशन ग्रोवर, प्रियंका बोस और अनिल जॉर्ज समेत अन्य कलाकार भी दिख रहे हैं.

“Teri bandook ki nalli mein mujhe jannat nazar aati hain” #Sadak2 Trailer out tomorrow. Stay tuned!@duttsanjay #AdityaRoyKapur @poojab1972 @maheshnbhatt #MukeshBhatt pic.twitter.com/ypG4okdfGt

यूट्यूब पर आलिया की फ़िल्म सड़क 2 के खिलाफ कैंपेन शुरू

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी के बाद नेपोटिज्म बहस की जो आंधी शुरू हुई थी, उसका असर अब आलिया की फ़िल्म पर पड़ना शुरू हो गया है. सड़क 2 ट्रेलर रिलीज होते ही महेश भट्ट और आलिया भट्ट की फ़िल्म सड़क 2 के खिलाफ सोशल मीडिया पर नेगेटिव कैंपेन शुरू हो गया और यूट्यूब पर लाखों लोगों ने ट्रेलर को डिसलाइक करना शुरू कर दिया है. एक घंटे के अंदर 2 लाख से ज्यादा लोगों ने सड़क 2 के ट्रेलर को डिसलाइक कर दिया और फ़िल्म न देखने की अपील करते दिखे. वहीं ट्रेलर को लाइक करने वालों की संख्या 30 हजार से भी कम रही. इससे पहले भी सोशल मीडिया पर महेश भट्ट, आलिया भट्ट के साथ ही करण जौहर की फ़िल्मों के बहिष्कार की भी मांग उठ चुकी है. अब देखना होगा कि करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी जान्ह्वी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल और आलिया भट्ट की सड़क 2 पर सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले का कितना असर पड़ता है.

 

#सड़क 2, #सड़क 2 ट्रेलर, #सड़क 2 फिल्म, Sadak 2 Movie, Sadak 2 Trailer Review, Sadak 2 Trailer Released

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय