New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मार्च, 2022 10:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अपराध कई तरह के होते हैं. कई बार अपराधी को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि अमुक तरह का अपराध वो कर सकता है या नहीं. लेकिन यदि कोई हाईप्रोफाइल महिला चोरी और सेक्स स्कैंडल जैसे अपराध में पकड़ा जाता है, तो लोगों को हैरानी होती है. ऐसा ही एक हैरतअंगेज मामला कोलाकाता में सामने आया है. यहां आयोजित एक इंटरनेशनल बुक फेयर के दौरान एक फिल्म एक्ट्रेस को पॉकेटमारी करते हुए पुलिस ने पकड़ा है. बंगाली सिनेमा में काम करने वाली रूपा दत्ता के पास से चोरी के 75 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. इसके बाद उनको पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी एक्ट्रेस पैसे चुराकर कचरे के डिब्बे में फेंक रही थी.

कोलकाता पुलिस के मुताबिक, बुक फेयर में तैनात एक पुलिसकर्मी ने देखा कि एक महिला एक बैग को कचरे के डिब्बे में फेंक रही है. इस संदिग्ध गतिविधि को देखकर उस पुलिसकर्मी को महिला पर शक हुआ, तो उसने बैग की तलाशी ली, उसमें से पैसों का बंडल निकला, जिसे देखकर वो हैरान रह गया. इसके बाद थाने को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपी महिला को हिरासत में लेकर पैसों के बारे में पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया. आरोपी महिला फिल्म एक्ट्रेस रूपा दत्ता निकलीं तो लोग हैरान रह गए. वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई नामचीन हस्ती इस तरह की वारदात में शामिल पाई गई हो. इससे पहले ड्रग्स केस में कॉमेडियन भारती सिंह, पोर्न वीडियो केस में मॉडल-एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ, विवादित बयान केस में राखी सावंत और ड्रंक एंड ड्राइव केस में काव्या थापर जैसी एक्ट्रेस गिरफ्तार होकर हवालात की हवा खा चुकी हैं.

 18poonam-pandey1-650_031422093758.jpg

आइए इन सभी एक्ट्रेस के उन कारनामों के बारे में विस्तार से जानते हैं, जिनकी वजह से वो गिरफ्तारी हुईं...

1. भारती सिंह (Bharti Singh)

गिरफ्तारी की वजह- ड्रग्स केस

सुशांत सिंह राजपूत केस के बाद मायानगरी मुंबई में एक्टिव हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स केस में कई गिरफ्तारियां की हैं. इनमें कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया का नाम भी शामिल है. दोनों को गांजा रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया था. इस मामले में ड्रग्स पैडलर से सूचना मिलने के बाद NCB ने दोनों से करीब 18 घंटे पूछताछ की थी, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. दोनों पर नारकोटिक्स एक्ट-1986 की धारा 27A लगाई गई थी. इस धारा के तहत ड्रग्स के फाइनेंस और ट्रांस्पोर्टेशन का अपराधी माना जाता है. NCB की रेड में भारती के घर और ऑफिस से 86.5 ग्राम गांजा मिला था. उन्होंने पति हर्ष के साथ गांजा लेने की बात कबूली थी. भारती सिंह स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्ट्रेस हैं. वे द कपिल शर्मा शो में नजर आती हैं. उन्होंने साल 2017 में राइटर हर्ष लिंबाचिया से शादी की है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की थी. इसके बाद कई कॉमेडी शो में काम किया किया, जिनमें कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस महासंग्राम, कॉमेडी सर्कस का जादू और कॉमेडी नाइट्स बचाओ शामिल हैं.

2. गहना वशिष्ठ (Gehana Vasisth)

गिरफ्तारी की वजह- पोर्नोग्राफी केस

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा की पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आई मॉडल एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ पहले भी गिरफ्तार हो चुकी हैं. उस वक्त भी उनके उपर पोर्न वीडियो बनाने और उसे अपलोड करने का आरोप लगा था. पुलिस का कहना था कि उन्होंने 87 पोर्न वीडियो बनाए हैं और उन्हें अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है. इन्हें देखने के लिए पेड सब्सक्रिप्शन की जरूरत पड़ती है, जिसका चार्ज 2000 रुपए रखा गया है. पुलिस ने बताया था कि गहना स्ट्रगल कर रहीं एक्ट्रेसेस को काम का लालच देकर पोर्न वीडियो शूट करवाती थीं. काम के बदले में हर फिल्म के लिए 15 से 20 हजार रुपए देती थीं. लगभग 5 महीने जेल में बिताने के बाद, मुंबई की दिंडोशी सेशन कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. लेकिन उसके बाद राज कुंद्रा की गिरफ्तारी हुई, तो उनका नाम दोबारा इस प्रकरण में उछला, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोल लगा दी थी. राज कुंद्रा के पोर्न दिखाने वाले एप पर कई प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकीं गहना वशिष्ठ ने उनका बचाव भी किया था. उनका कहना था कि वो पोर्न नहीं बोल्ड और इरोटिक कंटेंट बनाते हैं.

3. पूनम पांडे (Poonam Pandey)

गिरफ्तारी की वजह- अश्लील वीडियो

दो साल पहले गोवा में अश्लील वीडियो शूट करने के आरोप में मॉडल-एक्ट्रेस पूनम पांडे और उनके पति सैम बॉम्बे को अश्लील वीडियो बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया था. आरोप है कि पूनम पांडे अपने पति सैम बॉम्बे के साथ गोवा गई थीं, जहां उन्होंने सरकारी संपत्ति पर अश्लील वीडियो शूट किया. गोवा फॉरवर्ड पार्टी की महिला विंग ने पूनम पांडे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप था कि गोवा के छपोली डैम पर उन्होंने अश्लील वीडियो शूट किया है. उक्त मामले में दो पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड किया गया था. बताते चलें कि पूनम अक्सर विवादों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. इस घटना से ठीक पहले उन्होंने अपने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया था. तब उनकी शादी के महज 13 दिन ही हुए थे. दोनों ने 1 सितंबर 2020 को शादी की थी. हालांकि, बाद में दोनों के बीच समझौता हो गया और हनीमून मनाने गोवा चले गए, जहां ये कांड कर दिया.

4. राखी सावंत (Rakhi Sawant)

गिरफ्तारी की वजह- विवादित बयान

टीवी की कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत का जन्म ही विवादों के जरिए हुआ है. मिका सिंह किसिंग कांड को भला कौन भूल सकता है, जिसके जरिेए राखी की पहचान बनी थी. उसके बाद तो एक के बाद एक विवादों के जरिए वो लगातार सुर्खियों में बनी रहीं. कभी अपनी हरकतों को लेकर, तो कभी अपने बयानों की वजह से, राखी का ड्रामा बदस्तूर जारी रहा. लेकिन एक मामले में उनको हवालात की हवा भी खानी पड़ी. दरअसल, साल 2016 में राखी सावंत ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान संत वाल्मीकि को कातिल कह दिया था. उन्होंने कहा था कि महर्षि वाल्मीकि डकैत थे और उन्होंने कई कत्ल किए, लेकिन उनका हृदय परिवर्तन हो गया और वे संत बन गए. इस अभद्र टिप्पणी से वाल्मीकि समाज खफा हो गया और उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगाए. यह मामला इतना तूल पकड़ा कि पंजाब में राखी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया गया. इसी मामले में लुधियाना की एक अदालत ने राखी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया था. इसके बाद पंजाब पुलिस ने उनको हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया था.

5. काव्या थापर (Kavya Thapar)

गिरफ्तारी की वजह- ड्रंक एंड ड्राइव

इसी साल फरवरी में साउथ फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस काव्या थापर को मुंबई में पुलिस ने ड्रंक एंड ड्राइव केस में गिरफ्तार किया था. काव्या पर आरोप है कि उन्होंने नशे की हाल में कार चलाते हुए एक राहगीर को टक्कर मार दी. इतना ही नहीं जब पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने उनके साथ बदसलूकी किया और भद्दी गालियां भी दी थीं. उनकी इस हरकत को देखते हुए पुलिस ने ड्रंक एंड ड्राइव में चालान करते हुए उनको गिरफ्तार कर लिया. यह घटना जुहू में जे डब्ल्यू मैरियल होटल के पास हाईप्रोफाइल इलाके में घटी थी. काव्या सबसे पहले हिंदी शॉर्ट फिल्म 'तत्काल' में नजर आई थीं. उन्होंने कई बड़े ब्रांड जैसे पतंजलि, मेक माइ ट्रिप के लिए विज्ञापन किया है. उनकी पहली तेलुगु फिल्म 'ई माया पेरेमिटो' है, जो साल 2018 में रिलीज हुई थी. काव्या सोशल मीडिया पर अपने हॉट फोटो शेयर करती रहती हैं. वो कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हूं.

#रूपा दत्ता, #पोर्नोग्राफी केस, #भारती सिंह, Rupa Dutta, Bengali Actor Arrested For Stealing Purses, Bharti Singh

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय