New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 फरवरी, 2022 01:48 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉलीवुड के एक्शन स्टार अजय देवगन पर वर्दी खूब जमती है. यही वजह है कि उन्होंने जिन भी फिल्मों में पुलिस अफसर का किरदार किया है, वो ज्यादातर सुपरहिट रही हैं. फिल्म 'नाजायज', 'इंसान', 'गंगाजल' और 'सिंघम' में उनके पुलिसिया किरदारों को ही देख लीजिए, उन्होंने जब भी वर्दी पहनी थियेटर तालियों और सीटियों से गूंज उठा. उनके प्रति लोगों की इसी दीवानगी को भुनाने के लिए एक वेब सीरीज 'रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस' ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है, जिसमें बॉलीवुड एक्टर मुंबई पुलिस के एक अंडर कवर अफसर के किरदार में नजर आने वाले हैं.

1_650_021522023251.jpgवेब सीरीज 'रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस' में अजय देवगन और राशि खन्ना लीड रोल में हैं.

बीबीसी स्टूडियोज और एप्लॉज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बने इस साईकोलॉजिकल क्राइम ड्रामा को राजेश मापुश्कर ने निर्देशित किया है. यह पैन इंडिया हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और बंगाली में रिलीज होगी, जिसमें ईशा देओल, राशि खन्ना, तरुण गहलोत, सत्यदीप मिश्रा, अतुल कुलकर्णी और आशीष विद्यार्थी भी अहम किरदारों में नजर आएंगे. इस वेब सीरीज का नया ट्रेलर 15 फरवरी वैलेंटाइन डे पर आउट किया गया है. इसके साथ ही इसकी रिलीज डेट का ऐलान भी कर दिया गया है, जिसके अनुसार 4 मार्च को स्ट्रीम होगी. इसे ब्रिटिश टीवी शो 'लूथर' पर आधारित बताया जा रहा है.

'जो अंधेरों में छुपता है, मैं उससे वहीं मिलता हूं'...वेब सीरीज 'रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस' के 2 मिनट 6 सेकंड के इस ट्रेलर की शुरूआत बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के इसी डायलॉग से होती है. इसमें एक्टर अपने किरदार एसीपी रुद्रवीर सिंह का परिचय देते हुए नजर आते हैं. उनके किरदार की धमाकेदार एंट्री के साथ ही वेब सीरीज के मेन विलेन की एक झलक भी दिखाई जाती है, जो पहले ही सीन में मर्डर करके खून पीता नजर आ रहा है. इस सीन को दिखाने के साथ ही इसके मेकर्स ने ये जरूर जता दिया है कि सीरीज में क्राइम और थ्रिलर का जोरदार कॉकटेल दिखने वाला है, लेकिन अजय निराश करते हैं.

Rudra The Edge of Darkness Web series का ट्रेलर देखिए...

अजय देवगन ने फिल्मों में जिन पुलिस अफसरों के किरदार निभाए हैं, उनको एक बार जरा याद कीजिए. उनकी दमदार अदाकारी की वजह से वो किरदार आज भी याद किए जाते हैं. जैसे कि फिल्म 'गंगाजल' का आईपीएस अमित कुमार हो या फिर 'सिंघम' का बाजीराव सिंघम. इन किरदारों में गंभीरता के साथ जो जोश दिखता है, वो वेब सीरीज 'रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस' के एसीपी रुद्रवीर सिंह में कहीं नजर नहीं आता. यहां तक कि उनके डायलॉग भी दबी हुई आवाज में रिकॉर्ड किए गए लगते हैं. अंतिम सीन में अतुल कुलकर्णी का किरदार उनसे पूछता है, 'अब क्या करोगे रुद्र?' वो कहते हैं, 'तोड़फोड़'. ऐसा शब्द बोलते हुए भी वो ठंडे दिख रहे हैं.

वेब सीरीज 'रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस' में जबसे कोई कलाकार हैरान करता है, तो वो राशि खन्ना हैं, जो कि एक साइकोपैथ आलिया के किरदार में नजर आ रही हैं. राशि के बारे में हिंदी दर्शकों को बहुत कम पता होगा, क्योंकि वो मुख्यत: तमिल और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. राशि खन्ना एक प्लेबैकत सिंगर हैं, लेकिन उन्होंने कई तमिल-तेलुगू फिल्मों में एक्टिंग भी की है. अजय देवगन की तरह इस वेब सीरीज से वो भी अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं. महज 2 मिनट के इस ट्रेलर में राशि को किरदार के महज कुछ सेकंड ही मिले होंगे, लेकिन जितने सीन में भी वो दिखाई दी हैं, कमाल की लगी हैं.

राशि खन्ना ने शानदार अदाकारी के साथ जो संवाद अदायगी की उनकी तरह हर किसी का ध्यान आकर्षित करती है. उनके बारे में जानने की उत्सुकुता बढ़ाती है. खैर, ये तो झलक भर है, लेकिन इतना कहा जा सकता है कि सीरीज में उनका रोल दमदार रहने वाला है. वैसे भी उनकी किरदार आलिया अजय देवगन के किरदार एसीपी रुद्रवीर सिंह के साथ मुंबई शहर में हो रहे रहस्यमयी अपराधों का पता लगाने का काम करती है. उनका किरदार भी कहानी के केंद्र में है. उनके बारे में एक दिलचस्प बात ये भी है कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत जॉन अब्राहम की फिल्म मद्रास कैफे से साल 2013 में की थी. उसके बाद साउथ की ओर रुख कर लिया.

अजय देवगन और राशि खन्ना के अलावा वेब सीरीज में ईशा देओल, अतुल कुलकर्णी, तरुण गहलोत, सत्यदीप मिश्रा, मिलिंद गुणाजी, अश्विनी कालसेकर और आशीष विद्यार्थी भी अहम किरदारों में हैं. सभी कलाकार अपने किरदार में औसत और सामान्य अभिनय करते हुए नजर आ रहे हैं. किसी के भी तरफ से एक्स्ट्रा एफर्ट नहीं दिख रहा है. हालांकि, पूरी तस्वीर सीरीज होने के बाद ही साफ हो पाएगी, क्योंकि ये झलक मात्र है. लेकिन कहते तो ये भी हैं कि चावल का एक दाना बताने के लिए काफी है कि खाना पका है या नहीं. ऐसे देखा जाए, तो अजय देवगन की पहली वेब सीरीज उनकी पहली फिल्म 'फूल और कांटे' की तरफ धमाका तो नहीं कर पाएगी.

#रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस, #वेब सीरीज ट्रेलर, #वेब सीरीज रिव्यू, Rudra The Edge Of Darkness Web Series Trailer, Rudra Web Series Review, Rudra Web Series Release Date

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय