New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 अगस्त, 2021 01:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बाहुबली के दो हिस्सों के रूप में कालजयी सिनेमा बनाने वाले एसएस राजमौली की आने वाली फिल्म RRR का पहला ट्रैक रिलीज हो चुका है. ट्रैक का नाम दोस्ती है- Dosti music video. इसे टीसीरीज के यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया है. पांच भाषाओं में गाने को बनाया गया है. भारतीय सिनेमा में संभवत: ये पहला मौका है जब एक ही फ़िल्मी ट्रैक के लिए पांच अलग-अलग राज्यों के सिंगर्स एक साथ आए हैं. सभी गानों को फ्रेंडशिप डे के मौके पर एक साथ रिलीज किया गया. हिंदी ट्रैक को अमित त्रिवेदी लीड कर रहे हैं. उनके साथ अन्य चार सिंगर्स को भी दोस्ती के म्यूजिक वीडियो में देखा-सुना जा सकता है.

RRR के दोस्ती ट्रैक को यहां सुना जा सकता है:-

RRR के दोस्ती ट्रैक में और क्या ख़ास है?

RRR में स्वतंत्रता संग्राम की जंग में बिगुल फूकने वाले दो क्रांतिकारियों की कहानी को दिखाया जाएगा. स्वाभाविक रूप से दोनों फिल्म की कहानी में दोस्त के रूप में नजर आने वाले हैं. जो ट्रैक रिलीज किया गया है वो इसी थीम और सब्जेक्ट को ध्यान में रखकर बनाया गया है. एमएमके के संगीत निर्देशन में ट्रैक वाकई बहुत एनर्जेटिक बन पड़ा है और बाहुबली के जोशीले गानों की याद दिलाता है. दोस्ती के वीडियो के लिए ख़ास तरह के "फायरी" सेट का इस्तेमाल किया गया है. किसी फ़िल्मी म्यूजिक वीडियो के लिए दोस्ती ट्रैक में एक अलग तरह का प्रयोग देखा जा सकता है. इसमें म्यूजिशियन, सभी सिंगर्स, कोरस आर्टिस्ट को फीचर किया गया है. फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर की भी धमाकेदार एंट्री है. दोस्ती ट्रैक पांच मिनट का है. गीत और ट्यून काफी दिलचस्प तो है ही प्रेजेंटेशन भी काफी आकर्षक नजर आ रहा है.

दोस्ती ट्रैक रिलीज होते ही इंटरनेट पर धूम मचा रहा है. RRR के मेकर्स एक पर एक फिल्म से जुड़े वीडियो रिलीज कर रहे हैं. पिछले दिनों फिल्म का मेकिंग वीडियो भी सामने आया था. प्रोजेक्ट के अहम किरदारों का लुक वीडियो सामने आ चुका है.

क्या है RRR की कहानी?

RRR यानी रुद्रम रणम रुधिरम. इसे कई भाषाओं में बनाया गया है. फिल्म दशहरा वीकएंड के मौके पर 13 अक्टूबर को रिलीज होगी. फिल्म की कहानी 1920 के दौर में ब्रिटिश इंडिया की है. इसमें अंग्रेजों के खिलाफ दो स्वतंत्रता सेनानियों सीताराम राजू और कोमारम भीम की बहादुरी को दिखाया गया है. फिल्म की कहानी बाहुबली लिखने वाले के विजयेंद्र प्रसाद ने ही लिखी है. रामचरण और एनटीआर के अलावा अलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं. RRR के जरिए आलिया भट्ट दक्षिण के सिनेमा में डेब्यू करेंगी.

RRR बाहुबली द कॉनक्लूजन के करीब चार साल बाद आ रही राजमौली की पहली फिल्म है. इसे बहुत बड़े स्केल पर बनाया गया है. प्रभाष स्टारर बाहुबली ब्लॉकबस्टर थी.

#आरआरआर, #राजामौली, #अजय देवगन, RRR Song, Dosti Music Video RRR, RRR Movie Release Date

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय