New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 नवम्बर, 2021 03:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एसएस राजमौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म आरआरआर (राइज रोर रिवोल्ट) का 40 सेकेंड का पावर पैक्ड एक्शन टीजर वीडियो प्रशंसकों की बेचैनी बढ़ाने वाला है. स्वतंत्रता संग्राम में दो क्रांतिकारियों की प्रेरक कहानी पर बनी रामचरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और अलिया भट्ट स्टारर फिल्म की झलकी पहली बार उन तमाम चीजों को शीशे की तरह साफ़ करती दिखती है जिसे लेकर बताया जा रहा था कि क्यों राजमौली की पीरियड ड्रामा भारतीय सिनेमा में अब तक की बहुत बड़ी फिल्म साबित होने जा रही है. कम से कम 40 सेकेंड के वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में स्वतंत्रता संग्राम को लेकर अब तक इतनी भव्य पीरियड ड्रामा किसी ने नहीं बनाई है. इससे पहले आरआरआर का बिहाइंड द सीन और कुछ दूसरे वीडियो आ चुके हैं.

आरआरआर के वीडियो में क्या है?

वीडियो में आजादी के पूर्व का सेट दिखता है. वीडियो एक्शन और सांस थाम देने वाले रोमांचक विजुअल्स से भरपूर है. यह फिल्म दो क्रांतिकारियों कोमराम भीम और अल्लुरई सीतारामराजू की कहानी पर आधारित है. फिल्म की कहानी सच्ची है मगर, मनोरंजक बनाने के लिए खूब नाटकीयता का भी सहारा लिया गया है. वीडियो में फिल्म की थीम को रखा गया है. इसमें अंग्रेजों का दमन, उत्पीड़न, विद्रोह, और क्रांतिकारियों की बहादुरी को बेमिसाल तरीके से दिखाया गया है. फिल्म के लगभग सभी अहम किरदारों की झलकी दिख रही है. लेकिन रामचरण वर्दी में नजर आ रहे हैं.

rrrRRR में अजय देवगन और जूनियर एनटीआर. फोटो- डीवीवी एंटरटेनमेंट/यूट्यूब से साभार.

स्वतंत्रता संग्राम की कहानी में एक क्रांतिकारी की भूमिका में उन्होंने वर्दी क्यों पहनी है, यह दिलचस्पी का विषय है. जूनियर एनटीआर क्रांतिकारी नजर आ रहे हैं. अजय देवगन बागी की भूमिका में हैं. आलिया भट्ट का किरदार बहुत साफ़ नहीं है. इस वीडियो के बाद तमाम चीजों को लेकर RRR में दिलचस्पी बढ़ना तय है.

अजय के बारे में पहले से कहा जा रहा है कि अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम में उन्होंने कोमराम भीम और अल्लुरई सीतारामराजू की मदद करने वाले बागी की भूमिका निभाई है. छोटे से वीडियो में आरआरआर  का कैमरा और स्कोर बहुत शानदार लग रहा है. बिल्कुल राजमौली के मूड का. जिसे उन्होंने बाहुबली के लिए इस्तेमाल किया था. एक बात तय लग रही है कि नए साल में राजमौली अपनी फिल्म से दर्शकों को मनोरंजन का एक अलग ही एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार हैं.

आरआरआर का वीडियो नीचे देख सकते हैं:-

पहले आरआरआर को दशहरा वीकएंड में ही रिलीज करने के चर्चाएं थीं. मगर सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्मों का खराब हश्र देखने के बाद निर्माताओं ने अपने प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाना बेहतर समझा. राजमौली की फिल्म अगले साल 7 जनवरी को पांच भाषाओं में रिलीज होगी. पेन स्टूडियों ने उत्तर भारत में फिल्म के थियेरेटिकल अधिकार खरीदे हैं. आरआरआर में भारतीय कलाकारों के अलावा बड़े पैमाने विदेशी एक्टर भी भूमिकाएं निभा रहे हैं. फिल्म को बनाने में राजमौली ने तमाम बारीकियों का ख्याल रखा है और पानी की तरह पैसा बहाया गया है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का बजट करीब 350 करोड़ से 400 करोड़ के बीच का है.

आरआरआर से पहले राजमौली की बाहुबली ने देश में सिनेमाई भव्यता के मायने बदल दिए थे. राजमौली ने बाहुबली पर भी काफी पैसा खर्च किया था. प्रभाष स्टारर फिल्म ना सिर्फ पूरे देश में जमकर देखी गई बल्कि इसे दुनिया के कई और देशों में भी खूब पसंद किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कमाई के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए थे.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय