charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अगस्त, 2022 01:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड में रोहित शेट्टी मास एंटरटेनर फ़िल्में बनाने के लिए मशहूर हैं. उनके नाम करीब दर्जनभर कामयाब फ़िल्में दर्ज हैं. हालांकि निर्माता निर्देशक सबसे ज्यादा कॉप एंटरटेनर बनाने के लिए मशहूर हैं. सिंघम, सिंघम 2, सिम्बा और सूर्यवंशी के रूप में उन्होंने अब तक चार फ़िल्में बनाई हैं. चारों टिकट खिड़की पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं. निर्देशक अब सिंघम फ्रेंचाइजी में सिंघम 3 के रूप में फिल्म बनाने के लिए कमर कस चुके हैं. सिंघम 3 कॉप यूनिवर्स में रोहित शेट्टी की सबसे बड़ी और धमाकेदार फिल्म हो सकती है.

ख़ास बात यह भी है कि सिंघम 3 में रोहित शेट्टी एक बार फिर अपने सबसे चहेते स्टार अजय देवगन के साथ ही काम करते नजर आएंगे. जहां तक रोहित के कॉप यूनिवर्स का सवाल है, अजय देवगन सिंघम के दोनों पार्ट में मेन लीड थे. अजय सिम्बा में भी नजर आए थे. सूर्यवंशी में तो रोहित ने पुलिस अफसर की दमदार भूमिका निभाने वाले तीनों एक्टर्स- अजय देवगन, रणवीर सिंह और अक्षय कुमार को एक साथ ला दिया. सूर्यवंशी थी तो अक्षय कुमार और कटरीना की फिल्म, मगर क्लाइमैक्स में जिस तरह से अजय देवगन और रणवीर सिंह के पुलिस अफसर वाले किरदारों को कहानी में जगह दी गई- दर्शक वाह वाह कर उठे थे.

सिंघम 3 के बारे में खुद रोहित शेट्टी ने क्या-क्या बताया?

पिंकविला के साथ एक एक्सक्लूसिव बातचीत में रोहित शेट्टी ने सिंघम 3 को लेकर तमाम पहलुओं पर बात की. उन्होंने बताया कि सिंघम 3 पर काफी पहले से ही काम शुरू हो चुका है. अगले साल अप्रैल से फिल्म की शूटिंग भी स्टार्ट होगी. बाजीराव सिंघम की भूमिका के लिए अजय देवगन को लिया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि अब तक कॉप यूनिवर्स में हम लोगों ने जितनी भी फ़िल्में बनाई हैं, सिंघम 3 उनमें सबसे भव्य और धमाकेदार होगी.

singham बाजीराव सिंघम के किरदार में अजय देवगन.

रोहित शेट्टी ने बताया कि असल में अजय देवगन फिलहाल अपने प्रोफेशनल फ्रंट पर व्यस्त हैं. वह खुद भी रणवीर सिंह स्टारर 'सर्कस' की मेकिंग में जुटे रहे. सर्कस इसी साल क्रिसमस वीक पर 23 दिसंबर को आएगी. सर्कस की कहानी असल में कॉमेडी ड्रामा अंगूर से एडाप्ट की गई है साल 1982 में आई थी. अंगूर में संजीव कुमार और देवेन वर्मा ने दोहरी भूमिकाएं निभाई थीं. यह फिल्म भारतीय सिनेमा में क्लास के रूप में दर्ज की जाती है.

रणवीर के साथ सर्कस के बाद सिंघम 3 पर फोकस करेंगे रोहित शेट्टी

इस साल सर्कस की रिलीज के बाद रोहित शेट्टी अपना पूरा ध्यान सिंघम 3 पर लगाएंगे. रोहित शेट्टी की आख़िरी फिल्म सूर्यवंशी थी. यह पिछले साल दीपावली वीकएंड पर आई थी. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद सिनेमाघर खुले थे. कोविड से जुड़े कई सारे प्रोटोकाल फॉलो किए जा रहे थे. बावजूद जब फिल्म रिलीज हुई दर्शकों ने उसे हाथोंहाथ लिया था. सूर्यवंशी का वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 294 करोड़ रुपये से ज्यादा था.

यूं तो अजय देवगन ने एक पुलिस अफसर के रूप में बॉलीवुड की कई फिल्मों में उल्लेखनीय किरदार निभाए हैं मगर सिंघम और सिंघम रिटर्न्स में इंस्पेक्टर बाजीराव सिंघम की जानदार भूमिका अब तक लोगों के जेहन में ताजा है. अजय ने जबरदस्त भूमिका की थी. उनके कई संवाद और स्टाइल फैशन बन गए थे. "आता माझी सटकली" तो शायद ही लोग भूले होंगे. बाजीराव असल में एक ऐसा पुलिस इंस्पेक्टर है जो किसी से नहीं डरता. ना तो अपने विभाग के अफसरों और मंत्रियों से और ना ही माफियाओं से. बाजीराव के पास सरकारी क़ानून से अलग अपना तरीका भी है. जैसे माफिया अपराध के लिए क़ानून की कमियों का फायदा उठाते हैं बाजीराव भी उन्हीं की तरह तमाम गैरकानूनी तरीकों से अपराधियों को मजा चखाता है.  

असल में बाजीराव एक ऐसा पुलिस इंस्पेक्टर भी है जिसके लिए परिवार और समाज के कमजोर लोगों की अहमियत है. वह ईमानदार अफसर है और उसकी कोशिश है कि सब क़ानून के दायरे में ही रहें. जो माफिया सिस्टम को अपने तरीके से चलाने की कोशिश करता है, बाजीराव उसके लिए यमराज की तरह ही नजर आता है.

#सिंघम 3, #सिंघम, #अजय देवगन, Singham 3, Rohit Shetty, Ajay Devgn

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय