New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 अगस्त, 2020 04:12 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच के बीच मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ने इंडिया टुडे को इंटरव्यू देकर हंगामा खड़ा कर दिया है. जिस तरह रिया चक्रवर्ती ने एक-एक करके अपना पक्ष रहा है, उससे सुशांत के फैंस को लग रहा है कि रिया चक्रवर्ती विक्टिम कार्ड खेल रही हैं. रिया ने इंटरव्यू के दौरान सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपने रिश्ते और हालात के बारे में तो दुनिया को बताया ही, साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली के बारे में ऐसी-ऐसी बातें कहीं, ताकि ये मामला पेचीदा हो जाए. रिया ने अपने इंटरव्यू के दौरान कई बार कहा कि सुशांत के अपने पिता संग रिश्ते अच्छे नहीं थे और इस वजह से वह काफी परेशान रहता था. रिया चक्रवर्ती ने कहा कि सुशांत की बहनें उसे मेनिपुलेट करने की कोशिश करती थीं, जिसकी वजह से सुशांत की अपनी बहनों से भी अच्छी नहीं बनती थी. रिया चक्रवर्ती ने यहां तक कह दिया कि सुशांत की बहन प्रियंका सिंह ने एक बार नशे की हालत में मेरे साथ अभद्रता भी की थी और जब सुशांत को इसकी जानकारी हुई तो भाई-बहन में काफी झगड़ा हुआ था.

सबको मालूम है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती पर काफी उंगलियां उठ रही हैं और सुशांत की फैमिली हमेशा से रिया को आरोपी मानते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही है. सुशांत के पिता केके सिंह लगातार कहते आ रहे हैं कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को ब्लैकमेल किया और उसे धोखा दिया. यहां तक कि केके सिंह ने ये आरोप भी लगाया है कि रिया सुशांत को धीरे-धीरे उसकी बगैर जानकारी के चाय या अन्य पेय पदार्थों में मिलाकर ड्रग देती थी, जिसकी वजह से सुशांत की हालत धीरे-धीरे खराब होने लगी थी. वहीं रिया चक्रवर्ती ने इन सारे आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि सुशांत की फैमिली ने उन्हें छोड़ दिया था और उसकी मानसिक हालत ठीक न होने की जानकारी के बाद भी सुशांत से मिलने नहीं आए. रिया ने तो साफ तौर पर कहा कि सुशांत के अपने परिवार वालों से रिश्ते काफी खराब थे और सुशांत 5-5 साल तक अपने पिता से मिलता नहीं था. हालांकि, रिया की ये बातें उतनी सच नहीं लगती, क्योंकि सुशांत पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई बार पटना गए थे और उनकी पिता संग कई तस्वीरें भी दिखती हैं.

सुशांत की बहन श्वेता ने रिया के आरोपों पर ये कहा...

रिया चक्रवर्ती के आरोपों पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक के बाद एक लगातार ट्वीट करते हुए लिखा है कि सुशांत अपनी फैमिली के साथ काफी खुश थे और रिया जानबूझकर ऐसा बोल रही है कि सुशांत को फैमिली ने छोड़ दिया था. श्वेता सिंह कीर्ति ने रिया के उन आरोपों का जवाब देते हुए अमेरिका से भारत आने का टिकट सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि जब जनवरी में उन्हें सुशांत की तबीयत खराब होने के बारे में पता चला तो वह सब काम छोड़कर अमेरिका से वापस आईं और जब चंडीगढ़ पहुंची तो सुशांत वापस मुंबई जा चुका था. श्वेता ने बताया कि रिया बार-बार सुशांत को फोन कर रही थी, जिसकी वजह से सुशांत को वापस जाना पड़ा. श्वेता सिंह कीर्ति लंबे समय से रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं और सुशांत को न्याय दिलाने के वास्ते लंबे समय से सोशल मीडिया कैंपेन कर रही हैं. श्वेता ने रिया के उन आरोपों का साफ खंडन किया जिसमें रिया ने कहा था कि सुशांत से अपने पिता से संबंध अच्छे नहीं हैं और वह उनसे कभी-कभार मिलता है.

रिया ने सुशांत की फैमिली को लेकर चौंकाने वाली बातें कहीं

रिया चक्रवर्ती ने इंटरव्यू के दौरान सुशांत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए. रिया ने कहा कि एक बार प्रियंका अपने पति के साथ सुशांत के पास मुंबई आई थीं. एक दिन पार्टी में नशे की हालत में उन्होंने मुझे गलत तरीके से छूआ. इसके बाद मैं वहां से चली गई. बाद में मैंने सुशांत को इस घटना के बारे में बताया तो उसे काफी बुरा लगा और उसकी प्रियंका के साथ लड़ाई भी हुई. बाद में एक बार फिर मेरी सुशांत की फैमिली से मुलाकात हुई, लेकिन उनलोगों का मेरे प्रति व्यवहार सही नहीं था. हालांकि, सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह कहते हैं कि रिया ने सुशांत और उसके परिवार वालों के बीच दरार डालने की साजिश रची. वह जिस मोलेस्टेशन वाली घटना का जिक्र कर रही है, एक बार सुशांत ने भी उस पर विश्वास कर लिया था. लेकिन जैसे ही उसेे सच्चाई का पता चला, उसने अपनी बहनों से माफी मांगी. उसके बाद वह खुद ड्राइव करके मुंबई से पंचकुला तक गया. वह जनवरी में ही अपनी सभी बहनों से खुशी खुशी मिला. रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता को असली विलेन साबित करने के लिए उनके चरित्र पर ही सवाल उठा दिया. उसने कहा कि सुशांत के पिता ने उनकी मां को काफी पहले छोड़ दिया था, जिसकी वजह से सुशांत की उनसे बनती नहीं थी. सुशांत की जब हालत खराब थी तो किसी ने उसकी तरफ ध्यान नहीं दिया और उस समय सुशांत अकेला महसूस करता था. रिया से पहले शिवसेना नेता संजय राउत भी सुशांत के पिता पर आरोप लगा चुके हैं कि उन्होंने दो शादी की थी. और सुशांत के अपने पिता से रिश्ते अच्छे नहीं थे. हालांकि दो शादी वाली बात सरासर झूठ निकली.

इंटरव्यू में रिया चक्रवर्ती ने ये सब कहा..

उल्लेखनीय है कि रिया चक्रवर्ती ने इंटरव्यू के दौरान सुशांत के साथ अपने रिश्ते के बारे में ये भी बताया कि सुशांत ने 8 जून को मुझे घर से निकल जाने को कहा और जब मैं चली गई तो उसने एक बार भी कॉल नहीं किया. रिया ने सुशांत के डिप्रेशन, पैनिक अटैक और एंजाइटी की बातों को सच बताया और कहा कि सुशांत पिछले 7 साल से दवा खा रहे थे. रिया ने सुशांत से मिलने, दोनों के बीच रिश्ते के पनपने, फिल्मी प्रोजेक्ट, बिजनेस समेत सभी मसलों पर खुलकर बातें की और सुशांत की शाही जिंदगी के बारे में भी बताया. रिया ने सुशांत के यूरोप ट्रिप के बारे में खास तौर पर कहा कि वह यूरोप जाकर सामान्य व्यवहार नहीं कर रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा. रिया ने सुशांत के दोस्त, उनके हाउस मैनेजर, कुक और क्लीनर के बारे में एक-एक कर सारी बातें बताई. रिया ने अपने इंटरव्यू में एक तरह से खुद को पाक साफ बताया और कहा कि पहले मैं सुशांत के लिए न्याय की मांग करती थी, अब खुद के लिए न्याय की मांग कर रही हूं. आने वाले समय में सुशांत मौत मामले की सीबीआई जांच कहां तक पहुंचती है, इसपर देश की नजर है. फिलहाल रिया के इंटरव्यू ने काफी बवाल मचा दिया है, जिसकी गूंज सोशल मीडिया पर सुनाई दे रही है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय