होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जून, 2018 11:38 AM
मनीष जैसल
मनीष जैसल
  @jaisal123
  • Total Shares

सलमान खान फिल्मों की रेस में 'रेस-3' के साथ तैयार हैं. उनकी एक्शन फिल्म रेस 3 कई मायनों में अलग तरह की फ़िल्म मानी जा रही है. ट्वीस्ट और टर्न के साथ एक्शन से भरी पूरी फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूजा ने किया है. इसी कड़ी में कई दिनों से सलमान एन्ड टीम फ़िल्म प्रमोशन में भी व्यस्त थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि 4000 से अधिक स्क्रीन में रिलीज होने वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी. ऊपर से हर बार की तरह ईद की ईदी सलमान भाई के एक्शन देंगे ही.

ज़ीरो, फिल्म, सलमान खान, शाहरुख खानफिल्म ज़ीरो का टीजर ये बता रहा है कि फिल्म एक बड़ी हिट साबित होगी

फ़िल्म प्रमोशन की कड़ी अभी आगे बढ़ ही रही थी कि ईद और अपने टारगेट ऑडियंस को लुभाने के लिए शाहरुख खान भी उतर आये हैं. कहना गलत न होगा कि  फ़िल्म ज़ीरो के टीजर में फ़िल्म और उसके प्रमोशन को लेकर खास कुछ भी नही बल्कि सलमान खान और अपने ऑडियंस को जोड़ना ख़ास दिख रहा है. यह सम्भवत: पहला ऐसा मौका होगा जब किसी कलाकार ने दूसरे कलाकार की फ़िल्म को लेकर टीजर तकनीक का सहारा लिया हो.

इससे साफ है कि एक ओर शाहरुख, सलमान से अपनी दोस्ती को बढ़ा रहे हैं तो वहीं सलमान से भी 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होने वाली आनंद एल रॉय की फ़िल्म ज़ीरो के प्रमोशन की उम्मीद की जा रही है. यह कहीं न कहीं ऑडियंस शिफ्टिंग जैसा दिखता है. आप अपने दर्शक मेरी फिल्म देखने भेजिए मैं अपने. आनंद की फ़िल्म ज़ीरो के टीजर में इस्तेमाल संवाद 'मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल मगर, लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया' एक अलग ही कहानी कहता है. फिर टीजर में सलमान खान का आना और फिर ईद की शुभकामनाएं देना सब भविष्य की दिशा निर्धारण करेगा.

यकीन मानिए निर्देशकों और अभिनेताओं को अब पता चल चुका है कि कहीं कोई ऐसी शक्ति नहीं जो फ़िल्म को सफलता दे सके, सिवाए दर्शकों को लुभाने के. ऐसे में जनता जनार्दन यानी दर्शकों को त्योहारों के सहारे टारगेट किए जाने में एक नई कड़ी जुड़ती दिख रही हैं. ज़ीरो के टीजर में सलमान बौने बने शाहरुख से कहते हैं कि यार जिसके पीछे लग जाते हो लाइफ बना देते हो.

तो कहीं इस बार बारी सलमान की तो नहीं? फिलहाल टीजर में दोनों भाइयों ने पूरे हिंदुस्तान को ईद मुबारक तो बोल दिया है लेकिन दर्शकों को यहां समझना होगा कि टीजर सिर्फ बधाई संदेश ही नहीं दे रहा, वो कहीं न कहीं दर्शकों को रेस-3 की रेस को आगे बढ़ाने की भी अपील कर रहा है.

अब देखना होगा कि रेस 3 की रेस को शाहरुख़ अपनी फिल्म ज़ीरो के टीजर से कितना फ़ायदा पहुंचा पाते हैं. रेस 3 भारत और दुनिया भर के अन्य सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. वहीं ज़ीरो इसी साल क्रिसमस पर प्रदर्शित होगी जिसका खुलासा टीजर में किया गया है.

ये भी पढ़ें -

बॉलीवुड में मुसीबत के मारों का सलमान खान ही सहारा हैं

'धड़क' को 'सैराट' जैसी कामयाबी दिलाना ही जाह्नवी-ईशान का चैलेंज

'काला' देखने के लिए रजनीकांत का फैन होना जरूरी है

Teaser, Zero, Salman Khan

लेखक

मनीष जैसल मनीष जैसल @jaisal123

लेखक सिनेमा और फिल्म मेकिंग में पीएचडी कर रहे हैं, और समसामयिक मुद्दों के अलावा सिनेमा पर लिखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय