New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जुलाई, 2022 09:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

डिस्कवरी चैनल के मशहूर एडवेंचर रियलिटी शो 'मैन वर्सेस वाइल्ड' की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में जबरदस्त है. यही वजह है कि अपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनको न्योते को अस्वीकार नहीं कर पाए और शो में हिस्सा लिए. प्रधानमंत्री का सिक्योरिटी प्रोटोकाल बहुत कड़ा है, इसके बावजूद उन्होंने शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ कई स्टंट किए थे. इससे इस शो की लोकप्रियता को समझा जा सकता है. अब इसी शो का ओटीटी वर्जन नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है. इसमें बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आ रहे हैं. इसे देखने के बाद लोग रणवीर का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. यहां तक कि सोशल मीडिया पर उनके ऊपर मीम्स बनाकर शेयर किए जा रहे हैं.

बेयर ग्रिल्स के हर शो में रोमांच और एक्शन देखने को मिलता है. यही वजह है कि लोग उनके शो को पसंद करते हैं. उनके सोलो शो में रोमांच का अनुभव तो जबरदस्त होता है, लेकिन जिस शो में गेस्ट आते हैं, वो काफी हद तक गेस्ट के ऊपर भी निर्भर करता है कि शो कैसा होने वाला है. नेटफ्लिक्स ने बेयर ग्रिल्स के इस शो के जरिए एडवेंचर और रियलिटी शोज की दुनिया में कदम रखा है. उसके पहले शो 'रणवीर वर्सेस वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स' की लोग सराहना तो कर रहे हैं, लेकिन रणवीर सिंह के बारे में राय अलग है. लोगों का कहना है कि उनकी वजह से ये शो स्क्रिप्टेड लग रहा है. यहां तक एक्टर की हरकते ऐसी हैं जैसे कि वो ओवरएक्टिंग कर रहे हैं. रियलिटी शो रियल नहीं दिख रहा है.

untitled-1-650_071122012117.jpg

सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का मजाक उड़ाते हुए लोग मीम्स खूब शेयर कर रहे हैं. ट्विटर पर एक यूजर तान्या गुप्ता कहती है कि एडवेंचर तो ठीक है, लेकिन रणवीर सिंह इतनी ओवर एक्टिंग क्यों कर रहे हैं. एमके राशिद लिखते हैं, ''नेटफ्लिक्स पर रणवीर वर्सेस वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स देखा. इसे देखना पूरी तरह से समय की बर्बादी है. शो का कॉन्सेप्ट अच्छा है, लेकिन इसमें हर जगह ऐसा लगता है कि ओवरएक्टिंग की गई है. इसे देखकर ऊब होने लगती है. बेयर ग्रिल्स को बॉलीवुड से रणवीर सिंह जैसे एक्टर ही मिले थे. उनको अपने शो की यूएसपी और क्रेडिबिलिटी का ख्याल रखना चाहिए''.

गूगल पर भी इस शो के बारे में बहुत ज्यादा नकारात्मक कमेंट्स मिले हैं. देव नायर लिखते हैं, ''यह शो पूरी तरह से नकली और स्क्रिप्टेड है. यदि क्लाइम्बिंग सीन को छोड़ दिया जाए, सबकुछ पहले से तय लगता है. यहां तक रणवीर का पीछा करने वाला भालू भी पालतू लग रहा है. यदि ये सच होता तो बताइए एक कैमरामैन कैसे जंगली भालू के सामने और विभिन्न कोणों से शूट करने में कामयाब होता. यह शो बेयर ग्रिल्स के स्टैंडर्ड का नहीं है. ये बॉलीवुड की मसाला फिल्मों जैसा लग रहा है. बॉलीवुड से सच्चाई की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की जा सकती है''.

राहुल गुप्ता तो इस शो को देखने के बाद बहुत निराश लग रहे हैं. राहुल लिखते हैं, ''ये इतना घटिया और खराब शो है कि मुझे पहली बार किसी के बारे में सार्वजनिक रूप से समीक्षा पोस्ट करनी पड़ रही है. मैं नहीं चाहता कि किसी दूसरे का कीमती समय खराब हो. रणवीर सिंह ने गजब की ओवरएक्टिंग की है. ऐसा लगता है कि वह इसे मज़ेदार बनाने के लिए पहले से ही तैयारी करके आए हैं. उनकी यही तैयारी एक रियलिटी शो को खराब कर रही है. रियलिटी शो में तो सबकुछ रियल होना चाहिए. यह न तो "एक्शन एंड एडवेंचर" शो है और न ही मजेदार. जिस तरह से खीर में नमक की उपस्थिति लगती है, उसी तरह इस शो में रणवीर नजर आ रहे हैं''.

बताते चलें कि इस शो में बॉलीवुड से विक्की कौशल, अजय देवगन, अक्षय कुमार, रजनीकांत सहित कई कलाकार नजर आ चुके हैं. इतना ही नहीं अमेर‍िका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस शो में शिरकत किया है. इस शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स 90 के दशक में यूके के स्पेशल फोर्सेस का हिस्सा थे. उन्होंने ट्रूपर, सर्वाइवल इंस्ट्रक्टर और पैट्रोल मेड‍िक के रूप में भी काम किया है. उन्होंने अपने पूरे टीवी करियर में 'इंटू द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स', 'मैन वर्सेज वाइल्ड', 'यू वर्सेज वाइल्ड', 'द आइलैंड', 'एस्केप फ्रॉम हेल', 'रनिंग वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स', 'बेयर ग्रिल्स सर्वाइवल स्कूल', 'एब्सोल्यूट वाइल्ड' जैसे कई शोज में काम किया है.

आइए सोशल मीडिया पर आए कुछ अन्य कमेंट्स पर एक नजर डालते हैं...

#Man Vs Wild, #बियर ग्रिल्स, #रणवीर सिंह, Ranveer Vs Wild With Bear Grylls, Ranveer Singh, Bear Grylls

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय