New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अक्टूबर, 2017 02:38 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

पद्मावती... एक कल्पना है या फिर सच्चाई ये तो कोई नहीं जानता. एक ऐसी रानी जिसने अपने आत्मसम्मान को बचाने के लिए जौहर किया और अलाउद्दीन खिलजी के घिनौने मंसूबों को नाकाम कर दिया. वो रानी जिसे पहली बार मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पद्मावत के जरिए जाना गया था. पद्मावती फिल्म जिसे संजय लीला भंसाली बना रहे हैं अब तक कई बार चर्चा में आ चुकी है. चाहे विवाद के लिए हो या फिर करणी सेना द्वारा पैसे लिए जाने के कारण हो.. पर अब एक के बाद एक मेन कास्ट के पोस्टर रिलीज हो रहे हैं.

अभी तक तो सिर्फ दीपिका और शाहिद के पोस्टर रिलीज हुए थे, लेकिन अब रणवीर सिंह का फर्स्ट लुक भी रिलीज हो गया है. इस पोस्टर को देखकर ऐसा लगता है जैसे वाकई अलाउद्दीन खिलजी नहीं, बल्कि एक क्रूर शासक सामने आ गया हो. जिस ऐतिहासिक पात्र से हमेशा से नफरत की गई है और उसे वाकई पर्दे पर सिर्फ रणवीर सिंह ही उतार सकते थे.

रनबीर सिंह, दीपिका पदुकोण, शाहिद कपूर, अलाउद्दीन खिलजी, पद्मावती

जो पोस्टर रिलीज किया गया है उसे देखकर लगता है कि फिल्म बस रणवीर के लिए देखी जाए. मेकअप से ही रणवीर का लुक ऐसा बना दिया गया है कि उसे देखकर ही जहन में उस तुर्की राजा की छवि आ जाए जो बहुत क्रूर था.

रनबीर सिंह, दीपिका पदुकोण, शाहिद कपूर, अलाउद्दीन खिलजी, पद्मावती

इसके पहले रणवीर ने बाजीराव मस्तानी में एक ऐतिहासिक किरदार निभाया था, लेकिन उस समय रणवीर को एक महान योद्धा और एक असली शाशक बताया था जिसने अपने प्यार के लिए दुनिया की परवाह नहीं की, लेकिन अब अगली फिल्म में उसे एक ऐसा किरदार दिया जा रहा है जो अपनी सनक के कारण दुनिया की परवाह न करे.

बाजीराव मस्तानी में रणवीर का लुक अंत तक छुपा कर रखा गया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है. रणवीर के लुक को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि वो ही भंसाली की फिल्म के सबसे खास रहेंगे, और ऐसा हुआ भी.

एक आंख छोटी और एक आंख बड़ी. आंखों में काजल, सिर पर टोपी और बड़े-बिखरे बाल. नफरत पैदा करने के लिए रणवीर के इस लुक को 10 में से 10 नबंर दिए जा सकते हैं.

जिस समय से लुक सामने आया, उसके कुछ ही घंटो के अंदर ये तस्वीर इंटरनेट पर ट्रेंड होने लगी. अलाउद्दीन खिलजी के इस लुक के बाद कुछ फैन्स का ये कहना था कि वो सिर्फ रणवीर के लिए ये फिल्म देखेंगे और सिर्फ रणवीर ही ऐसे हैं जो इस फिल्म को अपने कंधो पर उठाए रहेंगे. खुद को एकदम खिलजी के किरदार में रमा देना कोई रणवीर से सीखे. रणवीर इस कदर किरदार के बारे में सोच रहे थे कि उन्हें खिलजी के किरदार से बाहर निकलने के लिए एक साइकैट्रिस्ट का सहारा लेना पड़ा.

रणवीर का किरदार इस फिल्म में वही बल लेकर आ सकता है जो शाहरुख खान ने डर में दिखाया था. उस फिल्म में भी विलेन को हीरो से ज्यादा सराहा गया था और इस फिल्म के साथ भी शायद यही होने जा रहा है. बहरहाल मैं तो बस इतना ही कहूंगी कि फर्स्ट लुक पोस्टर देखने के बाद इस फिल्म का इंतजार करना थोड़ा भारी पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-

तो इस तरह जुड़वा 2 देखने के बाद पैसे वापस मिल गए...

चाहे 'न्यूटन' कितनी ही अच्छी फ़िल्म हो, उसे 90वें अकॅडमी अवॉर्ड्स में ठेंगा ही मिलेगा !

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय