New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 नवम्बर, 2021 04:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण कभी एक-दूसरे के प्यार में थे. बाद में उनका ब्रेकअप हुआ. अब दीपिका किसी दूसरे की पत्नी हैं. मगर रणबीर के साथ भी उनकी दोस्ती कायम है. हालांकि ये दोस्ती एक कारोबारी झगड़े का शिकार होती नजर आ रही है. दरअसल, फिल्म ट्रेड को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसमें पता चल रहा है कि रणबीर और दीपिका की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे के सामने होंगी. इसे दो बड़े सितारों की बड़ी फिल्मों के बीच का क्लैश माना जा सकता है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट में बताया कि अगले साल रिपब्लिक डे पर रितिक रोशन-दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर श्रद्धा कपूर की फ़िल्में आपस में भिड़ेंगी.

 

रितिक दीपिका की फिल्म का टाइटल "फाइटर" है. यह एक्शन थ्रिलर है. कहानी सिद्धार्थ आनंद ने लिखी है. फाइटर अभी मेकिंग प्रोसेस में है. सिद्धार्थ आनंद निर्देशन भी कर रहे हैं. सिद्धार्थ आनंद लेखक निर्देशक और निर्माता भी हैं. वार, बचना ए हसीनों और सलाम नमस्ते के लिए सिद्धार्थ आनंद को याद किया जाता है. रणबीर और श्रद्धा कपूर की फिल्म का अभी टाइटल साफ़ नहीं है. टाइटल को छोड़ दें तो बाकी सारी चीजों पर तेजी से काम हो रहा है. म्यूजिक प्रीतम दे रहे हैं. इसे रोमांस और कॉमेडी में बेहतरीन फ़िल्में देने वाले लव रंजन बना रहे हैं.

लव रंजन ने फिल्म का काफी हिस्सा शूट भी कर लिया है. लव रंजन ने प्यार का पंचनामा से डेब्यू किया था. इसका सीक्वल भी बनाया. आकाशवाणी, सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी फ़िल्में भी उनकी हैं. बतौर निर्माता लव ने दे दे प्यार दे और छलांग जैसी फ़िल्में भी बनाई हैं. माना जा सकता है कि मनोरंजक ड्रामा के लिए मशहूर लव रंजन के पिटारे से निकलकर एक और अच्छी फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करे. हालांकि एक्शन थ्रिलर के साथ बॉक्स ऑफिस क्लैश से लव रंजन को नुकसान भी पहुंच सकता है.

deepika padukoneरणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण अब अच्छे दोस्त हैं.

कहने की बात नहीं कि सोलो रिलीज से फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर फायदा मिलता है. लेकिन जब दो फ़िल्में एक दूसरे के सामने आ जाती हैं तो उसके नुकसान भी होते हैं. निर्माता चाहते हैं कि उनकी फ़िल्में सोलो रिलीज जाए. अच्छे वीक की तलाश भे रहती है. मगर यहां रिपब्लिक डे पर साल भर पहले ही दो बड़ी फ़िल्में एक दूसरे के सामने आ गई हैं. हो सकता है कि बाद में निर्माता समझदारी से काम लें और बॉक्स ऑफिस के नुकसान से बचने के लिए फिल्मों की रिलीज आगे पीछे कर दें. मगर फिलहाल तो क्लैश ही दिख रहा है.

यह क्लैश रणबीर कपूर दीपिका पादुकोण के रिश्तों की वजह से भी दिलचस्प नजर आ रहा है. अगले साल 2022 में भी रिपब्लिक डे पर बड़ी भिड़ंत थी. संजय लीला भंसाली ने अलिया भट्ट को लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी बनाई थी और उसे जनवरी के पहले हफ्ते में रिलीज करने की घोषणा कर चुके थे. मगर एसएस राजमौली ने उसी तारीख पर आरआरआर की घोषणा कर भंसाली की योजनाओं पर पानी फेर दिया था. हालांकि राजमौली की फिल्म का स्केल देखते हुए भंसाली ने अपनी फिल्म की रिलीज तारीख बदल कर बच निकलना ज्यादा बेहतर समझा.

अप्रैल 2022 में आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की भी रिलीज तय है. इसी तारीख पर यश की केजीएफ चैप्टर 2 भी आ रही है. वैसे कोरोना महामारी के बाद सिनेमाघरों के खुलते ही जो सबसे बड़ा क्लैश होने जा रहा है वह जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 और आयुष शर्मा-सलमान खान की अंतिम: द फाइनल ट्रुथ के बीच है. सत्यमेव जयते 2 इसी महीने 25 नवम्बर को जबकि जबकि अंतिम 26 नवंबर को रिलीज होगी.

#दीपिका पादुकोण, #रणबीर कपूर, #ऋतिक रोशन, Deepika Padukone, Hrithik Roshan, Fighter To Clash With Ranbir Kapoor

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय