New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2022 07:59 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी सिर्फ दो एक्टर्स की शादी नहीं है. इससे बॉलीवुड के दो पावरफुल परिवारों (कपूर और भट्ट) का नाता भी जुड़ने जा रहा है. बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी के बारे में खबर है कि दोनों बहुत जल्द सात फेरे लेने वाले हैं. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, यह कपल प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस और दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं करेगा, बल्कि मुंबई में ही अपने बंगले पर विवाह की सारी रस्में पूरी करेगा. शादी के बाद आलिया और रणबीर बॉलीवुड के 'पावर कपल' बन जाएंगे. ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं कि इनके नामों के आगे कपूर और भट्ट सरनेम जुड़े हैं. इन दोनों शीर्ष एक्‍टर्स से जुड़ी कई बाते हैं, जो इन्‍हें पावर कपल बनाएंगी...

1_650_041122062238.jpgरणबीर कपूर और आलिया भट्ट शादी के बाद सबसे पावरफुल कपल बन जाएंगे.

1. नेट वर्थ

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शुमार हैं. दोनों ने बहुत ही कम उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. रणबीर कपूर ने साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से अपना फिल्मी डेब्यू किया था, तो आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. दोनों इस वक्त अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में एक साथ काम कर रहे हैं. शादी के बाद आलिया और रणबीर नेट वर्थ के लिहाज से भी पावरफुल हो जाएंगे. इस वक्त रणबीर कपूर की नेट वर्थ 337 करोड़ रुपए है. वहीं, आलिया भट्ट की नेट वर्थ 158 करोड़ रुपए है. शादी के बाद दोनों की नेट वर्थ करीब 500 करोड़ रुपए हो जाएगी. इस तरह ये कपल बॉलीवुड के टॉप 10 नेट वर्थ वाले कपल्स की लिस्ट में शामिल हो जाएगा, जिसमें शाहरुख खान-गौरी, दीपिका-रणबीर, प्रियंका-निक जैसे सितारे शामिल हैं.

2. ब्रैंड वैल्यू

बॉलीवुड में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रैंड वैल्यू बहुत ज्यादा है. दोनों इस वक्त कई मेगा बजट फिल्मों और विज्ञापनों में काम कर रहे हैं. साल 2018 में रिलीज हुई संजय दत्त की बायोग्राफी 'संजू' से धूम मचाने के बाद रणबीर कपूर अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र, करण मल्होत्रा की फिल्म शमशेरा और लव रंजन की एक अनाम फिल्म के लिए काम कर रहे हैं. सभी फिल्में इस साल से अगले साल तक रिलीज हो जाएंगी. इसके अलावा रणबीर लेनेवो, कोका-कोला, लेज, एशियन पेंट, पैनासोनिक, टाटा और फ्लिपकार्ट जैसे ब्रैंड के लिए विज्ञापन भी कर रहे हैं. वो एक फिल्म के लिए 70 करोड़ तक चार्ज करते हैं, जबकि एक विज्ञापन के लिए 12 से 15 करोड़ लेते हैं. इसी तरह आलिया भट्ट भी कई बड़ी फिल्मों में लगातार काम कर रही हैं. हालही में वो संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई हैं. उनकी आने वाली फिल्मों में 'ब्रह्मास्त्र', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'डार्लिंग' शामिल है. वो एक फिल्म के लिए 15 करोड़ और विज्ञापन के लिए 2 करोड़ चार्ज करती हैं.

3. फिल्मी फैमिली

सभी जानते हैं कि रणबीर कपूर फिल्मी दुनिया के मशहूर 'कपूर खानदान' से ताल्लुक रखते हैं. उनका परिवार कई पीढियों से सिनेमा से जुड़ा हुआ है. फिल्में बना रहा है. उसमें काम कर रहा है. उनके खानदान में एक्टर और एक्ट्रेस की लंबी फेहरिस्त है. पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और रणबीर कपूर, ये सारे सितारे कपूर खानदान के ही हैं. इनमें ज्यादातर की शादियां भी किसी न किसी फिल्मी कलाकार से ही हुई हैं. इसी तरह आलिया भट्ट बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म मेकर महेश भट्ट की बेटी हैं. उनके चाचा मुकेश भट्ट, मां सोनी राजदान और बड़ी बहन पूजा भट्ट सभी लोग फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. एक जमाने में महेश भट्ट के नाम का सिक्का चलता था. उनकी फिल्म में जिसने भी काम कर लिया, वो सुपरस्टार बन जाता था. लोग उनसे काम मांगने के लिए लाइन लगाए रहते थे. रणबीर और आलिया की शादी के बाद भट्ट परिवार और कपूर परिवार एक हो जाएगा. दो दिग्गज परिवारों के मिलन होने से नविवाहित जोड़ा भी पावरफुल होगा.

4. ऑफ-स्क्रीन प्रोजेक्ट्स

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर दोनों ऐसे कामों का समर्थन करते हैं, जो उनके दिल के करीब हैं. आलिया बहुत बड़ी पशु प्रेमी हैं. वो कई मौकों पर पेटा के साथ मिलकर काम करती देखी गई हैं. वहीं रणबीर की रूचि स्पोर्ट्स में बहुत ज्यादा रहती है. वो अक्सर खेल के जरिए चैरिटी वर्क करते रहते हैं. वो चैरिटी फुटबॉल मैच भी खेलते हैं. कुछ महीने पहले ही रणबीर कपूर ने अपने वॉर्डरोब की चीजों को डोनेट किया था. इनसे मिलने वाले पैसों से कैंसर से जूझ रहे बच्चों के लिए न्यूट्रीशनल फूड दिया गया था. इस काम के लिए आलिया भट्ट की संस्था को-एग्जिस्ट हैल्प ने भी मदद की थी. साल 2017 में आलिया ने एक इकोलॉजिकल इनीशिएटिव को-एक्सिस्ट शुरू किया था. यह जानवरों और इकोलॉजिकल वेलफेयर के लिए काम करता है. इसका उद्देश्य कम्युनिटीज को एक ऐसे भविष्य के लिए प्रोत्साहित करना है, जहां इंसान और प्रकृति के बीच सामंजस्य बरकरार रह सके. ऐसे में शादी के बाद ये कपल एक साथ मिलकर चैरिटी वर्क करे, तो हैरानी नहीं होगी. क्योंकि दोनों का स्वभाव उनको एक साथ जोड़ता है.

#आलिया रणबीर की शादी, #आलिया भट्ट, #रणबीर कपूर, Alia Bhatt And Ranbir Kapoor Marriage, Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding, Lovebirds Are Next Power Couple Of Bollywood

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय