New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 फरवरी, 2023 08:36 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी के विस्तार के साथ हिंदी दर्शकों को दुनिया भर के सिनेमा और सीरीज को देखने का मौका मिल रहा है. इस कई सिनेमा और सीरीज हिंदी में डब करके दिखाए जाते हैं, तो कई का हिंदी रीमेक किया जाता है, जिसमें हिंदुस्तानी कलाकार अहम किरदारों में नजर आते हैं. हिंदुस्तानी कलाकार से मतलब बॉलीवुड से साउथ सिनेमा तक के कलाकारों को इन रीमेक्स में काम करने का मौका मिल रहा है. कई ओटीटी प्लेटफॉर्म खासकर के नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी प्लस हॉटस्टार हॉलीवुड का हिंदी रीमेक बड़े पैमाने पर कर रहे हैं. हालांकि, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में नेटफ्लिक्स लीड कर रहा है, जो एक बार एक नए विदेशी शो का हिंदी रीमेक लेकर हाजिर होने जा रहा है, जिसका नाम 'राणा नायडू' है, जो कि अमेरिकी सीरीज 'रे डोनोवन' का इंडियन अडॉप्टेशन है.

वेब सीरीज 'राणा नायडू' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया है. इसमें क्राइम थ्रिलर में एक्शन का जबरदस्त तड़का देखने को मिल रहा है. इसमें साउथ सिनेमा के सुपरस्टार राणा दग्‍गुबाती और दग्‍गुबाती वेंकटेश के साथ सुरवीन चावला, सुशांत सिंह, अभिषेक बनर्जी, सुचित्रा पिल्लई, गौरव चोपड़ा, आशीष विद्यार्थी और राजेश जय अहम रोल में हैं. इस वेब सीरीज हिंदी और तेलुगू में एक साथ 10 मार्च से स्ट्रीम किया जाएगा. इसमें एक परिवार के बीच लड़ाई को जरायम की दुनिया के साथ बहुत बारीकी से जोड़ा गया है, जिसमें बाप-बेटे के बीच विचारों में अंतर और असल जिंदगी में हर वक्त तलवारें खिंची रहती हैं. वास्तविक जिंदगी में चाचा-भतीजे की जोड़ी दग्‍गुबाती वेंकटेश और राणा दग्‍गुबाती ने बाप-बेटे का किरदार किया है. इसमें दोनों माफिया और अपराध की दुनिया के बेताज बादशाह हैं.

650x400_021623050455.jpgवेब सीरीज 'राणा नायडू' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया है.

वेब सीरीज 'राणा नायडू' के 2 मिनट 37 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत में राणा दग्‍गुबाती के किरदार राणा नायडू का परिचय दिया जाता है. एक शख्स की आवाजा आती है, जिसमें वो राणा नायडू को फोन करके कहता है, ''हेलो, बहुत बड़ा कांड हो गया है. मुझे बहुत डर लग रहा है. प्लीज, तुम ही इस मामलो को संभाल सकते हो.'' इसके बाद बताया जाता है कि यदि किसी भी सेलिब्रिटी को कोई भी समस्या होती है, तो सबसे पहले नायूड को कॉल जाता है. वो हर स्टार का फिक्सर है, जो कि हर समस्या को फिक्स कर सकता है. लोगों के लिए गंदे काम को अंजाम देता है. ऐसा कोई गंदा काम नहीं है, जो राणा पैसों के लिए नहीं कर सकता है. लेकिन उसका नाम हर दूसरे बॉलीवुड स्कैंडल में आता है. यहां तक कहा जाता है कि यदि राणा जुड़ा है, तो समझो कि स्कैंडल बड़ा है.

इस तरह वेब सीरीज के ट्रेलर में राणा नायडू को पैसे उड़ाते, मारते-पीटते, हत्‍या करते और ऐश वाली जिंदगी जीते हुए देखा जा सकता है. उसकी एक प्रेमिका भी है. वह उसके प्‍यार में पागल है. लेकिन दुनिया से उसे छुपाकर रखता है. न ही उसे अपने काम के बारे में बताता है, न ही अपनी असली जिंदगी उसके सामने आने देता है. इसी बीच राणा की जिंदगी में एक ट्विस्‍ट आता है. उसका पिता नागा नायडू (दग्‍गुबाती वेंकटेश) जो कि एक मर्डर केस में जेल में बंद है, उसे सजा पूरी होने से पांच साल पहले ही रिहा कर दिया जाता है. राणा को जब ये बात पता चलती है कि नागा जेल से छूट गया है तो वह खुश होने की बजाय गुस्‍से से भर जाता है. नागा का कहना है कि उसने अपनी जिंदगी में जो भी अच्छा-बुरा किया है वो सबकुछ अपने परिवार के लिए किया है, लेकिन थोड़ा कम थोड़ा ज्यादा.

नागा की बात से उलट उसके बेटे राणा का मानना है कि उसके पिता ने उसके परिवार को बर्बाद किया है. वो कहता है कि डील हो या फैमिली, नागा सबकुछ खत्म कर देता है. जेल से बाहर आने के बाद नागा राणा के काम में खलल डालने लगता है. राणा अपने पिता से बचने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन वह इसमें सफल नहीं होता है. राणा और नागा जब भी आमने-सामने होते हैं तो यह रिश्‍तों की, विचारों की, काम के तरीके ही, हर तरह की लड़ाई दिखती है. ट्रेलर के आखिरी सीन में भी दोनों को एक-दूसरे से लड़ते हुए देखा जा सकता है. लेकिन इन सबके बीच उसकी प्रेमिका और सुशांत सिंह का किरदार किसी बात का जिक्र करते हैं, जिसका राज फाश होने के बाद नायडू के भड़ने की बात कही जाती है. ये राज क्या है, ट्रेलर में इसे सस्पेंस बनाए रखा गया है, ताकि लोग सीरीज देखने के लिए उत्सुक रहें.

Rana Naidu Web series ट्रेलर देखिए...

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार वेंकटेश दग्गुबाती ने हिंदी फिल्मों में बहुत मासूम किरदार किए हैं. उनकी फिल्म 'अनाड़ी' आज भी उस दौर के लोगों के जेहन में हैं. एक माफिया और अपराधी के किरदार में उनको देखना रोमांचित करता है. इस सीरीज के बारे में वेंकटेश कहना है, "राणा नायडू जैसे रोमांचक शो में पहली बार अपने प्यारे भतीजे के साथ काम करने का अवसर पाकर मैं रोमांचित हूं. नागा के चरित्र को चित्रित करना मेरे लिए बिल्कुल नया अनुभव है, क्योंकि मैंने कभी भी इस तरह के किरदार नहीं किए हैं. नागा का किरदार मेरे लिए एक बदलाव है, मजाकिया, करिश्माई और स्तरित है. मैं अपने प्रशंसकों के लिए उत्साहित हूं कि वो मुझे इस तरह के किरदार में देखकर क्या सोचते हैं. क्योंकि यह मेरे लिए कई मायनों में नया है. प्रतिभाशाली निर्देशकों और निर्माताओं की टीम के साथ काम करना अद्भुत है."

राणा दग्गुबाती ने पहली बार अपने चाचा और नेटफ्लिक्स के साथ काम करने के बारे में कहा, ''इस प्रोजेक्ट को आने में काफी समय हो गया है. यह कई कारणों से खास है. यह न केवल नेटफ्लिक्स के साथ मेरा पहला प्रोजेक्ट है बल्कि मेरे अंकल वेंकी के साथ भी. इस प्रोजेक्ट पर सुंदर (आरोन), करण (अंशुमान) और सुपर्ण (वर्मा) के साथ काम करने का एक समृद्ध अनुभव रहा है. मुझे खुशी है कि राणा नायडू वैसा ही बना है, जैसा कि हम चाहते थे. पूरी कास्ट और क्रू ने इस सीरीज के लिए काफी मेहनत की है. मुझे विश्वास है कि दर्शक इसे पसंद करेंगे. राणा नायडू की भूमिका निभाना असाधारण रूप से चुनौतीपूर्ण था. वह अपने परिवार से गहरे भावनात्मक जुड़ाव के साथ एक जटिल चरित्र है, लेकिन अपने पिता के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी संघर्ष करता है. मैं इस वेब सीरीज के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हूं.''

#राणा नायडू, #वेब सीरीज़, #राना डग्गूबटी, Rana Naidu Web Series, Rana Daggubati, Venkatesh Daggubati

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय