New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 सितम्बर, 2022 07:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अपनी अजीबो-गरीब हरकतों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाली आइटम गर्ल राखी सावंत एक बार फिर सुर्खियों में हैं. राखी का कहना है कि वो 2024 में बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है. उनका यहां तक कहना है कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह उनके नाम का ऐलान करने वाले थे. लेकिन उससे पहले मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने उनके नाम का खुलासा कर दिया है. राखी की इन बातों को सुनने के बाद कुछ लोगों को लग रहा है कि वाकई वो बीजेपी से चुनाव लड़ने जा रही है. लेकिन क्या राखी की बात सच है? जी नहीं. ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है. राखी तो हेमा मालिनी और कंगना रनौत के बीच अपना उल्लू सीधा करने में लगी हुई हैं. दरअसल, उनके मन में राजनीतिक करने की इच्छा बहुत पहले से दबी हुई है. उन्होंने कई बार कोशिश भी की है. लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है.

अब धुआं उठ रहा है, तो निश्चित तौर पर आग तो कहीं न कहीं जरूर लगी होगी. ऐसे में बता दें कि राखी सावंत के चुनाव लड़ने की बात सबसे पहले हेमा मालिनी ने कही थी. दरअसल, उनके संसदीय क्षेत्र मथुरा में कंगना रनौत बीते एक साल में दो बार आ चुकी हैं. वो वहां बांके बिहारी मंदिर में आकर दर्शन करती हैं. पिछली बार तो उन्होंने वृंदावन की गलियों में घूम-घूम कर राधे-राधे के नारे लगाए थे. मंदिर में एक घंटे रुककर अपने हाथों से लोगों को प्रसाद दिया था. इस बाद से ही लोग कयास लगाने लगे कि कंगना 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं. उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा तो हर किसी को पता है. उनका राजनीतिक झुकाव भी सभी जानते हैं. ऐसे में लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि इस चुनाव में हेमा मालिनी की जगह बीजेपी कंगना को उतारने वाली है. उनका टिकट भी फाइनल हो गया है.

650x400_092622081829.jpgबॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

कयासों के इस दौर के बीच बीते दिनों हेमा मालिनी मथुरा गई थीं. इस दौरान हेमा से कंगना रनौत के मथुरा से चुनाव लड़ने के बारे में पूछ लिया गया. इस पर हेमा नाराज हो गईं. उन्होंने भड़के हुए अंदाज में कहा, "बहुत अच्छी बात है, मेरा विचार मैं क्या बताऊं, मेरा विचार भगवान के ऊपर है, लॉर्ड कृष्णा विल डू इ व्हाट यू वांट. बस आप सब ने दिमाग में डाल रखा है कि यहां फिल्म स्टार ही बनेगा. आपको मथुरा में सब फिल्म स्टार ही चाहिए. कल को हम राखी सावंत भी भेज देंगे. वह बन जाएगी." इस तरह हेमा ने कंगना की तुलान राखी से कर दी. इस पर कंगना की तरफ से कोई प्रतिक्रिया तो नहीं आई, लेकिन राखी ने मौके का फायदा उठाते हुए अपने दिल की बात जरूर कह दी. इतना ही नहीं खुद को स्मृति ईरानी पार्ट 2 बताते हुए कह दिया कि उनके नाम का ऐलान तो खुद प्रधानमंत्री करने वाले थे.

राखी सावंत ने बाकयदा वीडियो बनाकर हेमा मालिनी को जबाव दिया है. उन्होंने वीडियो में कहा है, ''आज मैं इतनी खुश हूं. ये बहुत सीक्रेट था. मैं 2024 में इलेक्शन लड़ने वाली हूं. ये मोदी जी और अमित शाह जी ऐलान करने वाले थे, लेकिन मेरा सौभाग्य है कि मेरे दिल की ड्रीम गर्ल, मेरी स्वीटहार्ट, मेरे बॉलीवुड की हेमा मालिनी जी, मेरी डार्लिंग, उन्होंने अनाउंस कर दिया है कि इस बार का इलेक्शन मैं लड़ रही हूं. वैसे ये तो मोदी जी और अमित जी कहने वाले थे मेरे बारे में लेकिन चाहे मोदी जी हों या हेमा जी हों एक ही बात है. मैं स्मृति ईरानी पार्ट 2 बनने वाली हूं. मैं बहुत खुश हूं कि अब मैं इलेक्शन लडूंगी. हां मैं इलेक्शन लडूंगी. आप सब मेरा साथ देंगे ना? थैंक यू हेमा मालिनी जी, आपने मेरे लिए इतना अच्छा बयान दिया. धन्यवाद.'' दरअसल, राखी का ये बयान हेमा मालिनी पर तंज की तरह है.

बताते चलें कि राखी सावंत ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक राजनीतिक दल बनाया था. उसका नाम 'राष्ट्रीय आम पार्टी' था. राखी उसकी अध्यक्ष थीं. अपनी पार्टी के बैनर तले उन्होंने मुंबई से चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया था. उनका कहना था, ''मेरी पार्टी खासतौर से महिलाओं के अधिकारों के लिए कार्य करेगी. पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं की सुनवाई नहीं होती. मैं अपनी पार्टी से अकेले चुनाव लड़ने जा रही हूं. मैं पहले अपने घर का कचरा साफ करना चाहती हूं. इसके बाद पार्टी का विस्तार करूंगी.'' इस पार्टी में राखी के भाई राकेश सावंत भी जुड़े हुए थे. उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न हरी मिर्ची था. मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के बाद उनको 1995 लोगों ने वोट दिया था. वो छठे नंबर पर रही थीं. इतना कम वोट पाने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय