होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जुलाई, 2020 10:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और राधिका आप्टे (Radhika Apte) की रात अकेली है (Raat Akeli Hai movie release) नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली बहुप्रतीक्षित फिल्म है. हनी त्रेहान की यह मर्डर मिस्ट्री इस साल की बेहद खास फ़िल्मों में से है, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार था. 31 जुलाई को रिलीज होने वाली रात अकेली है को दुनियाभर के दर्शक घर बैठे देखेंगे. बीते दिनों बुलबुल रिलीज करने के बाद नेटफ्लिक्स पर रात अकेली है दूसरी मेन स्ट्रीम हिंदी फ़िल्म रिलीज है. 31 जुलाई को ही 2 और बड़ी फ़िल्में रिलीज हो रही हैं. कुणाल खेमू की लूटकेस डिज्नी हॉटस्टार पर और विद्या बालन की शकुंतला देवी अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है. नेटफ्लिक्स की खास बात ये है कि यह रात के ठीक 12 बजे नई फ़िल्म रिलीज कर देती है. वहीं अमेजन प्राइम वीडियो पर भी इस बार रात में ही शकुंतला देवी रिलीज किए जाने की संभावना जताई जा रही है. लूटकेस 31 जुलाई को दिन में रिलीज किए जाने की संभावना है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे की जोड़ी नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स के बाद एक बार फिर से दर्शकों से रूबरू होने वाली है. रात अकेली है में नवाजुद्दीन और राधिका के साथ ही तिग्मांशु धूलिया, श्वेता त्रिपाठी, स्वानंद किरकिरे, आदित्य श्रीवास्तव, निशांत दाहिया, इला अरूण और शिवानी रधुवंशी प्रमुख भूमिका में हैं. कुछ दिनों पहले रात अकेली है का ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसे देख इस मर्डर मिस्ट्री को देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं. रात अकेली है की स्टोरी और पिक्चराइजेशन देखकर अनुराग कश्यप, अभिषेक चौबे और तिग्मांशु धूलिया समेत अन्य निर्देशकों की फ़िल्म याद आती है. हनी त्रेहान की इस फ़िल्म में जिस तरह की स्टोरी और उसके ट्रीटमेंट के साथ ही सभी किरदारों की गंभीर अदाकारी दिख रही है, यह वाकई दर्शकों को रहस्य और रोमांच की दुनिया की सैर कराएगी और लोग हैरान रह जाएंगे. चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी 5 वजहें हैं, जिनकी वजह से यह फ़िल्म जरूर देखी जानी चाहिए.

रात अकेली है की कहानी आपको इंगेज रखेगी

हाल के वर्षों में कुछ ऐसी फ़िल्में बनी हैं, जिसकी कहानी आपको शुरू से अंत तक बांधे रखती है और आप हर पल ये सोचते रहते हैं कि फ़िल्म में अब क्या होगा. हनी त्रेहान की फ़िल्म रात अकेली है की कहानी भी ऐसी ही है. फ़िल्म के शुरुआती सीन में एक नामी गिरामी पॉलिटिशयन का कत्ल हो जाता है और फिर जब पुलिस इस मामले की जांच करने पहुंचती है तो इस राजनीतिक फैमिली के बारे में ऐसी-ऐसी बातें पता चलती है कि सभी सदस्यों पर हत्या का शक जाता है. हनी त्रेहान जिस तरह एक क्राइम ड्रामा और मर्डर मिस्ट्री को फ़िल्म की शक्ल में लोगों के सामने पेश कर रहे हैं, वह वाकई देखने लायक है और इसके कलाकारों की अदाकारी तो जैसे सोने पर सुहागा है. कास्टिंग डायरेक्टर से असिस्टेंड डायरेक्टर और अब डायरेक्टर के रूप में अपनी प्रतिभा से दुनिया को हैरान करने वाले हनी त्रेहान की फ़िल्म देखकर आपके दिमाग में बहुत सी बातें आएंगी.

नवाजुद्दीन और राधिका को एक साथ देखना कमाल है

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे, ये दोनों ही कलाकार अद्भुत हैं और नेटफ्लिक्स ने जिस तरह इनको सेक्रेड गेम्स और घौल जैसी वेब सीरीज में पेश किया है, इससे ये दोनों ही काफी निखरे हैं और दुनिया इन्हें फिर से देखना चाहती है. रात अकेली है में नवाज जटिल यादव नामक पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं, जो मूडियल है और किसी भी हालत में केस सॉल्व करने का माद्दा रखता है, चूंकि यह नेताओं की फैमिली है, ऐसे में नवाज मामले की गुत्थी सुलझाने के चक्कर में इतने उलझ जाते हैं कि चीजें उनके हाथ से निकलने लगती हैं और उसके बाद क्या होता है, ये फ़िल्म में देखने लायक है. रात अकेली है फिल्म में राधिका आप्टे विधवा का रोल कर रही हैं, जिनके पति की हत्या हो जाती है. राधिका का किसी और से अफेयर चल रहा होता है, ऐसे में शक की सूई उनके ऊपर भी जाती है. रात अकेली है फ़िल्म में नवाज और राधिका के किरदार पर आपका सबसे ज्यादा ध्यान जाएगा.

This game of chess is about to begin.Raat Akeli Hai premieres tomorrow, only on Netflix@radhika_apte @battatawada #ShivaniRaghuvanshi @dirtigmanshu #NishantDahhiya Produced By @RonnieScrewvala Directed By @HoneyTrehan @RSVPMovies @MacguffinP @netflixindia #RaatAkeliHai pic.twitter.com/XTArAIGLsk

जबरदस्त कलाकारों की कास्टिंग

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही फ़िल्म रात अकेली है की सबसे खास बात है इसकी कास्टिंग. हनी त्रेहान ने मर्डर मिस्ट्री फ़िल्म रात अकेली है के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे के साथ ही तिग्मांशु धूलिया, श्वेता त्रिपाठी, स्वानंद किरकिरे, आदित्य श्रीवास्तव, निशांत दाहिया, इला अरूण और शिवानी रधुवंशी समेत बाकी सभी कलाकार अपने अपने हिस्से की कहानी में बेहद जबरदस्त दिख रहे हैं. पुलिस अधिकारी जटिल यादव की भूमिका में नवाज कमाल के लग रहे हैं. मूंछे और चश्मे में उनका लुक काफी जंच रहा है. इसी तरह राधिका आप्टे भी एक बार फिर से अपने नॉन ग्लैमरस अवतार में दर्शकों पर जादू करने के लिए तैयार हैं. पुलिस अधिकारी की भूमिका में तिग्मांशु धूलिया और नेता बेटी के रूप में श्वेता त्रिपाठी के साथ ही राधिका आप्टे के प्रेमी की भूमिका में निशांत दाहिया देखने लायक हैं.

अनुराग, तिग्मांशु, अभिषेक चौबे अंदाज की फ़िल्म

हनी त्रेहान की फ़िल्म रात अकेली है में आपको अनुराग कश्यप, तिग्मांशु धूलिया, अभिषेक चौबे, सुधीर मिश्रा समेत अन्य निर्देशकों की फ़िल्मों की झलक मिलेगी, क्योंकि हनी त्रेहान ने इन निर्देशकों के साथ लंबे समय तक काम किया है और सीखा है कि किसी क्राइम ड्रामा को किस अंदाज में लोगों के सामने पेश किया जाए कि दर्शकों की निगाहें थम जाएं. रात अकेली है में आपको क्राइम, सस्पेंस के साथ ही पुलिस ड्रामा भी दिखेगा. रात अकेली है का ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह किस तरह की फ़िल्म है.

There are always two sides to a story- One is a lie and the other is the one you don’t want to know.#RaatAkeliHai premieres July 31, only on @NetflixIndia @Nawazuddin_S @radhika_apte@battatawada #ShivaniRaghuvanshi @HoneyTrehan @RonnieScrewvala @MacguffinP @pashanjal pic.twitter.com/tUWMutOuZh

लूटकेस और शकुंतला देवी से कुछ अलग फ्लेवर की फ़िल्म

इस शुक्रवार यानी 31 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही ‘रात अकेली है’ के साथ ही कुणाल खेमू और रसिका दुग्गल की ‘लूटकेस’ डिज्नी हॉटस्टार और विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है. लूटकेस एक कॉमेडी फ़िल्म है, वहीं शकुंतला देवी रियल लाइफ किरदार पर आधारित बायोपिक है. ऐसे में नवाजुद्दीन और राधिका की फ़िल्म रात अकेली है के साथ अडवांटेज ये है कि लोग क्राइम या सस्पेंस ड्रामा को पहले देखना चाहते हैं. इसी वजह से 31 को रिलीज हो ही रही सभी फ़िल्मों में रात अकेली हो को लेकर दर्शकों में काफी बेताबी देखने को मिल रही है. हालांकि, रात अकेली और बाकी फ़िल्मों की टक्कर सोनी लिव पर 31 को ही रिलीज हो रही वेब सीरीज अवरोध से भी है.

Raat Akeli Hai Movie, Netflix Film Raat Akeli Hai, Raat Akeli Hai Release Date

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय