New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 जुलाई, 2022 12:01 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

कोरोना महामारी के दौरान छाई निराशा और हताशा को बॉक्स ऑफिस से दूर करने वाली साउथ सिनेमा की फिल्म 'पुष्पा: द राइज' नई वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है. अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की इस फिल्म के सीक्वल में एक नए कलाकार की एंट्री होने जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि ये नया कलाकार फिल्म में मेन विलेन की भूमिका निभाने वाला है. जी हां, फिल्म 'पुष्पा: द रूल' में साउथ सिनेमा के सुपरस्टार विजय सेतुपति नजर आने वाले हैं. फिल्म में वो फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में होंगे. फिल्म के पहले पार्ट में इस भूमिका में अभिनेता फहाद फासिल नजर आए थे. फिल्म का आखिरी सीन भी अल्लू अर्जुन और फहाद फासिल के बीच ही था, जहां से सीक्वल की भूमिका तैयार की गई थी. फिल्म में भंवर सिंह शेखावत के किरदार में फहाद को बहुत पसंद किया गया था. उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी से अल्लू के बराबर फेम हासिल किया था.

 vijaysethupathi_650_070522113657.jpgफिल्म 'पुष्पा: द राइज' के सीक्वल में विजय सेतुपति की एंट्री चर्चा विषय बनी हुई है.

फिल्म के पहले पार्ट की कहानी जहां पर खत्म हुई, उसके आधार पर यही कहा जा रहा है कि 'पुष्पा: द रूल' में एक्शन ज्यादा देखने को मिलने वाला है. फिल्म के सीक्वल में अल्लू अर्जुन के किरदार के साथ मुख्य खलनायक की भयंकर लड़ाई देखने को मिलने वाली है. अभी तक तो यही था कि पुष्पा के साथ भंवर सिंह शेखावत के रोल में फहाद हासिल ही दिखने वाले हैं, लेकिन विजय सेतुपति की नई एंट्री के बाद कहानी में बदलाव किया जा रहा है. उनके लिए नए किरदार को क्रिएट किया जा रहा है, जो कि भंवर सिंह शेखावत का सीनियर अफसर होगा. फिल्म में उसका भी सामना अल्लू अर्जुन के किरदार पुष्पा के साथ होगा. लेकिन एक बड़ा सवाल ये है कि मेन विलेन के रूप में खुद स्थापित कर चुके फहाद की जगह विजय फिल्म में कितना रोमांच पैदा कर पाएंगे? ये तो फिल्म की रिलीज के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इतना निश्चित है कि फहाद और विजय की जोड़ी जबरदस्त दिखने वाली है.

फहाद फासिल और विजय सेतुपति की जोड़ी हाल ही में फिल्म 'विक्रम' में नजर आई थी. लोकेश कनगराज के निर्देशन बनी कमल हासन की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार किया है. इस फिल्म ने अबतक 400 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ली है. इसमें कमल हासन के साथ फहाद फासिल और विजय सेतुपति भी अहम किरदारों में हैं. विजय सेतुपति ने एक ड्रग डीलर का रोल किया है, तो वहीं फहाद खुफिया अधिकारी के रूप में नजर आए हैं. इतना ही नहीं इससे पहले साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'मास्टर' में भी विजय एक विलेन की भूमिका में नजर आ चुके हैं. इस फिल्म में उनके अभिनय की बहुत तारीफ हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था. यही वजह है कि 'पुष्पा' फिल्म के मेकर उनको पहले पार्ट में ही कास्ट करना चाह रहे थे. लेकिन डेट्स की वजह से संभव नहीं हो पाया. अब फिल्म के सीक्वल के लिए विजय ने हामी भर दी है.

'पुष्पा: द रूल' के मेकर्स 'केजीएफ चैप्टर 2' की जबरदस्त सफलता को देखने के बाद इसकी स्क्रिप्ट में लगातार बदलाव कर रहे हैं. इसी के तहत फिल्म के किरदारों में भी बदलाव किया जा रहा है, ताकि दर्शकों पर व्यापक असर पैदा किया जा सके. फिल्म के निर्देशक सुकुमार इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. चूंकि सीक्वल में हीरो और विलेन के बीच सीधी लड़ाई होनी है. ऐसे में विलेन टीम को मजबूत बनाने के उद्देश्य से विजय सेतुपति को शामिल किया जा रहा है, ताकि मुकाबला जबरदस्त दिखाया जा सके. हालांकि, फिल्म के पहले पार्ट के अंतिम आधे घंटे में ही फहाद फासिल ने ऐसा जबरदस्त प्रभाव छोड़ा है जो कि तीन घंटे की फिल्म पर भारी पड़ा है. हर कोई सीक्वल में उनके किरदार को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है. आशा है कि मेकर्स उनके किरदार से छेड़छाड़ किए बिना विजय सेतुपति के किरदार को अलग से स्थापित करेंगे. क्योंकि भंवर सिंह शेखावत की जगह कोई दूसरा कलाकार नहीं ले सकता है. उस किरदार में सिर्फ फहाद ही अच्छे लगते हैं. फिल्म की शूटिंग अगले महीने अगस्त से शुरू होने जा रही है. इसके बाद सबकुछ साफ हो जाएगा.

फिल्म 'पुष्पा: द रूल' में एक दूसरा बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है. बताया जा रहा है कि सीक्वल में अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का रोल कम किया जा रहा है. उनके किरदार श्रीवल्ली को फिल्म के शुरूआत में ही फहाद फासिल का किरदार भंवर सिंह शेखावत मार देगा. इसके बाद पुष्पा उससे बदला लेगा. अब श्रीवल्ली के बाद पुष्पा की जिंदगी में कोई दूसरा आएगा या नहीं ये तो फिल्म के मेकर्स को ही पता होगा, लेकिन इतना तय है कि आइटम नंबर के साथ नई एक्ट्रेस को फिल्म में जरूर मौका दिया जा सकता है. पहले पार्ट में सामंथा रुथ प्रभु के आइटम नंबर ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. उनका स्पेशल नंबर 'ऊ अंतवा मावा ऊ अंतवा मावा' (तेलुगू वर्जन) और 'ऊ बोलेगा या ऊ ऊ बोलेगा साला' (हिंदी वर्जन) आज भी लोगों के जुबान पर चढ़ा हुआ है. सही मायने में कहा जाए तो 'पुष्पा: द राइज' एक परफेक्ट मसाला मूवी है, वो भी साउथ इंडियन स्टाइल, जिसके दीवाने हिंदी पट्टी में भी बहुत हैं. इसकी कहानी रोचक है, जो एक मजदूर से चंदन तस्कर बने किरदार को केंद्र में रखकर आगे बढती है. फैंस अब फिल्म के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय